Spread the love

दिल्ली, 2 जून 2024: राजधानी दिल्ली में आगामी 5 जून को परम् पूज्य श्री भोले शाह बाबा का वार्षिकोत्सव समारोह बड़े धूमधाम और भव्यता के साथ मनाया जाएगा। इस अवसर पर देश-विदेश से आने वाले हजारों श्रद्धालुओं का आगमन होने की संभावना है।

इस वार्षिकोत्सव समारोह का आयोजन श्री भोले शाह बाबा सेवा समिति व परम् पूज्य सदगुरु श्री गुरूजी चैरिटेबल ट्रस्ट द्वारा किया जा रहा है। समिति के आयोजक परम् पूज्य सदगुरु श्री गुरुजी परिवार (दिल्ली शहर) ने जानकारी देते हुए बताया कि इस वर्ष के समारोह में विशेष कार्यक्रमों का आयोजन किया गया है। इस दौरान धार्मिक प्रवचन, भजन संध्या, और ध्यान-सत्र का आयोजन होगा, जिसमें देश के प्रसिद्ध बॉलीवुड गायकों हरमन नज़ीम, भूमिका मलिक, आशीष डोनाल्ड और दीपक बंसोड द्वारा प्रस्तुति दी जाएगी।

समारोह की तैयारियों के संबंध में श्री अमित गांधी व श्रीमती आभा गांधी जी ने बताया कि आयोजन स्थल को भव्य रूप से सजाया गया है। श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए विशेष व्यवस्था की गई है, जिसमें भोजन, पेयजल और स्वास्थ्य सेवाओं की विशेष व्यवस्था शामिल है। सुरक्षा के मद्देनजर भी विशेष इंतजाम किए गए हैं, जिसमें स्थानीय पुलिस और परम पूज्य सद्गुरु श्री गुरुजी के भक्त गणों की टीम सहयोग कर रही है।

इस अवसर पर कई सामाजिक और सांस्कृतिक गतिविधियों का भी आयोजन किया जाएगा, जिसमें बच्चों और युवाओं के लिए विशेष कार्यक्रम शामिल होंगे। यह वार्षिकोत्सव समारोह न केवल धार्मिक बल्कि सामाजिक समरसता और सांस्कृतिक धरोहर को बढ़ावा देने का भी एक महत्वपूर्ण अवसर है।

समारोह के प्रमुख आकर्षणों में श्री भोले शाह बाबा की पूजा-अर्चना, भव्य शोभा यात्रा, और विशेष आरती शामिल हैं। इसके अलावा, समारोह में भाग लेने वाले भक्तों में महाप्रसाद का वितरण भी किया जाएगा।

श्री विजय पुसदेकर जी व श्रीमती मंजुषा पुसदेकर जी ने सभी श्रद्धालुओं से अपील की है कि वे अधिक से अधिक संख्या में इस पावन अवसर पर पधारें और श्री भोले शाह बाबा के आशीर्वाद प्राप्त करें।दिल्लीवासियों के लिए यह आयोजन एक महत्वपूर्ण अवसर है, जिसमें वे सामूहिक रूप से परम् पूज्य श्री भोले शाह बाबा की कृपा प्राप्त कर सकते हैं। इस वार्षिकोत्सव समारोह के माध्यम से समाज में शांति, प्रेम और सौहार्द का संदेश फैलाने का प्रयास किया जा रहा है।


संवाददाता: उमेश सिंह सोलंकी , दिल्ली

Umesh Solanki

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed