Spread the love

[ad_1]

Car explosion on Rainbow Bridge
– फोटो : सोशल मीडिया

विस्तार


अमेरिका और कनाडा को जोड़ने वाले रेनबो ब्रिज पर एक वाहन में विस्फोट होने से दोनों देशों के बीच आवाजाही बंद हो गई है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, न्यूयॉर्क के नियाग्रा फॉल्स के पास वाहन में विस्फोट के बाद ब्रिज का कुछ हिस्सा टूट गया, जिसके कारण ब्रिज को बंद करना पड़ा। फिलहाल एफबीआई ‘आतंकवादी हमले’ के एंगल से इस मामले की जांच कर रही है। संघीय जांच ब्यूरो (एफबीआई) ने एक बयान में कहा कि स्थिति बहुत अस्थिर है। बयान में कहा गया कि एफबीआई इस जांच में स्थानीय, राज्य और संघीय एजेंसियों के साथ समन्वय कर रही है।

अधिकारियों ने कहा कि बुधवार को नियाग्रा फॉल्स में अमेरिका-कनाडा को जोड़ने वाले ब्रिज के अमेरिकी हिस्से में एक चेकपॉइंट पर एक वाहन में विस्फोट हो गया, जिससे सीमा पार आवाजाही बंद हो गई। यह विस्फोट रेनबो ब्रिज के अमेरिकी हिस्से पर हुआ, जो नियाग्रा नदी पर बना है और दोनों देशों को जोड़ता है। इस घटना के बाद एहतियात के तौर पर पश्चिमी न्यूयॉर्क और ओंटारियो के बीच तीन अन्य ब्रिज को तुरंत बंद कर दिया गया। सुरक्षा अधिकारियों ने बफेलो-नियाग्रा अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर सभी कारों की जांच शुरू कर दी और यात्रियों से जांच में सहयोग करने की अपील की गई है।

नियाग्रा फ्रंटियर ट्रांसपोर्टेशन अथॉरिटी ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा कि बफेलो हवाई अड्डे पर आने वाली सभी कारों की सुरक्षा जांच की जा रही है। हम यात्रियों को अतिरिक्त जांच की भी उम्मीद करते हैं। फिलहाल वाहन विस्फोट की वजह सामने नहीं आई है। बफेलो में एफबीआई के फील्ड कार्यालय ने एक बयान में कहा कि वह विस्फोट की जांच कर रहा है और अन्य जांच एजेंसियों के अधिकारी भी घटनास्थल पर मौजूद हैं।

विस्फोट के 30 फीट ऊंचा आग का गोला बना

स्थानीय लोगों द्वारा सोशल मीडिया पर विस्फोट की तस्वीरें और वीडियो साझा किए गए हैं। जिसमें फुटपाथ पर घना धुआं और आग की लपटें दिखाई दे रही हैं। एक चश्मदीद ने कहा कि कार में विस्फोट के बाद 30 या 40 फीट ऊंचा आग का गोला बन गया। उन्होंने कभी ऐसा दृश्य नहीं देखा।  एक अन्य चश्मदीद ने कहा कि वह और उसका दोस्त ब्रिज के पास थे और उन्होंने कुछ टूटने की आवाज सुनी। इसके बाद आग और काला धुआं उठता दिखाई दिया। 

[ad_2]

Source link

Umesh Solanki

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed