Spread the love

[ad_1]

कौन बनेगा करोड़पति का लेटेस्ट एपिसोड चर्चा में है. ये एपिसोड इसलिए खास है, क्योंकि इस एपिसोड में एक 8 साल का बच्चा हॉटसीट पर पहुंचा था और उसने लगातार एक के बाद एक सवाल का जवाब दिया. अपने टैलेंट के दम पर ये लड़का एक करोड़ के सवाल तक पहुंचा, लेकिन इस सवाल का गलत जवाब दिया. गलत जवाब से 1 करोड़ तक पहुंचने के बाद ही उसे सिर्फ 3 लाख 20 हजार पॉइंट्स ही मिले. 1 करोड़ के सवाल तक पहुंचने के बाद नीचे आने की वजह से इस लड़के की चर्चा हो रही है. 

अब सवाल है कि आखिर वो 1 करोड़ का सवाल कौनसा है, जिसका जवाब ये बच्चा नहीं दे पाया. तो हम आपको बताते हैं कि वो सवाल कौनसा है और उसका जवाब क्या है. इसके बाद आप भी सोचिए कि क्या आपको इसका जवाब आता था या नहीं…

कौन है ये लड़का?

जो बच्चा एक करोड़ के सवाल तक पहुंचा था, उसका नाम विराट अय्यर है और वो 22 नवंबर को हॉटसीट पर बैठे थे. वे छत्तीसगढ़ के भिलाई के रहने वाले हैं. विराट काफी इंटेलिजेंट बच्चों में से गिने जाते हैं. अभी तक विराट को 30 से ज्यादा अवॉर्ड मिल चुके हैं और कम उम्र से ही ऐसी प्रतियोगिता में हिस्सा ले रहे हैं. अभी उनकी उम्र 8 साल और कुछ महीने है और वो तीसरी कक्षा में पढते हैं. लेकिन, वो शो मुश्किल मुश्किल सवालों का आसानी से बिना टेंशन के जवाब देते नजर आए. लेकिन आखिर सवाल में वो थोड़े कंफ्यूज हुए और गलत जवाब दे दिया. इस वजह से उनका विनिंग प्राइज 3 लाख 20 हजार ही रह गया. 

क्या था एक करोड़ का सवाल?

अगर उस सवाल की बात करें तो इस सवाल में पूछा गया था कि पीरियॉडिक टेबल में 96 और 109 परमाणु संख्या वाले दो तत्वों के नाम के बारे में क्या बात विशेष है? इसके लिए शो में चार ऑप्शन दिए गए थे, जिसमें महिला वैज्ञानिकों के नाम पर हैं, भारतीय वैज्ञानिकों के नाम पर हैं, उनके कोई नाम नहीं हैं. इसमें से एक जवाब देना था और उन्होंने गलत जवाब दे दिया और हार गए. वैसे इसका सही जवाब महिला वैज्ञानिकों के नाम पर हैं. 

ये भी पढ़ें- पश्मीना तो खूब सुना है, कभी शहतूश शॉल के बारे में सुना है? कीमत 15 लाख, भारत में बेचना है बैन

[ad_2]

Source link

Umesh Solanki

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed