Spread the love

[ad_1]

Rajasthan Election
– फोटो : Amar Ujala/Rahul Bisht

विस्तार


राजस्थान में विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार अभियान अब थम गया है। 25 नवंबर को राज्य में मतदान होगा। इस पूरे चुनाव में कांग्रेस और भाजपा ने पूरे जोर शोर के साथ प्रचार किया। भाजपा की तरफ से पीएम मोदी से लेकर गृहमंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने प्रचार किया। जबकि कांग्रेस की तरफ से मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के अलावा कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी, सांसद राहुल गांधी और पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने मैदान संभाला। पूरे चुनाव में पीएम मोदी ने भ्रष्टाचार, कानून व्यवस्था, लाल डायरी, परिवारवाद को लेकर कांग्रेस को घेरा, तो राहुल गांधी ने अदाणी, ओबीसी, जातीय जनगणना और कांग्रेस की राज्य सरकार की उपलब्धियों को गिनाया।  

पीएम मोदी-शाह ने इन मुद्दों को लेकर कांग्रेस को घेरा

राजस्थान के प्रचार अभियान में पीएम मोदी ने लाल डायरी, पेपर लीक, गहलोत सरकार के भ्रष्टाचार, मोदी की गारंटी सब पर भारी, महिला अपराध और कानून व्यवस्था जैसे मुद्दों को जोर शोर से उठाया। पीएम ने चुनावी रैलियों में बार-बार दोहराया कि कांग्रेस अपने वादों की लाल डायरी चाहे कहीं भी लेकर घूमती रहे, मोदी की गारंटी सब पर भारी है। जहां कांग्रेस से उम्मीदें खत्म होती हैं, वहां मोदी की गारंटी शुरू होती है। कांग्रेस ने जो कभी सोचा ही नहीं, वो बीते दस साल में आपके सेवक ने देशवासियों के चरणों में समर्पित कर दिया है।

जबकि गृहमंत्री अमित शाह ने अपने सभी रोड शो और रैलियों में गांधी परिवार और गहलोत सरकार पर निशाना साधा। शाह ने बार-बार दोहराया कि राजस्थान के विकास पर कांग्रेस और गांधी परिवार राहु-केतु बनकर बैठे हैं। इसलिए इस बार प्रदेश में भाजपा सरकार बनानी है, ताकि राजस्थान भी विकास के पथ पर अग्रसर हो सके। आपने एक दीपावली तो मना ली है। अभी दो दीपावली और मनानी हैं। तीन दिसंबर को राजस्थान को कांग्रेस मुक्त करके और फिर 22 जनवरी को अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव के दिन। प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव में सभी को आना है। प्रदेश में भाजपा की सरकार बनी, तो सभी को अयोध्या दर्शन के लिए निशुल्क व्यवस्था की जाएगी।



<!–

–>


<!–

–>

[ad_2]

Source link

Umesh Solanki

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *