Spread the love

[ad_1]

राशिफल आज 30 जून 2023, आज का दैनिक राशिफल: ज्योतिष के अनुसार 30 जून 2023, शुक्रवार का दिन महत्वपूर्ण है। आज पूरा दिन द्वादशी तिथि रहेगी. आज दोपहर 04:10 तक विशाखा नक्षत्र फिर अनुराधा नक्षत्र रहेंगे। आज संकेत से बनने वाले वाशि योग, आनंदादि योग, सुनफा योग, बुधादित्य योग, साध्य योग, सर्वार्थसिद्धि योग का साथ मिलेगा। अगर आपकी राशि वृषभ, सिंह, वृश्चिक, कुंभ राशि है तो शश योग का लाभ मिलेगा। चन्द्रमा प्रातः 10:20 के बाद वृश्चिक राशि में रहेगा। आज के दिन शुभ कार्य के लिए शुभ समय नोट करिये, आज दो समय है।

सुबह 08:15 से 10:15 बजे तक लाभ-अमृत का चौघड़िया और दोपहर 01:15 से 02:15 बजे तक शुभ चौघड़िया रहेगा। वहीं सुबह 10:30 से 12:00 बजे तक राहुकाल रहेगा। अन्य राशि वालों के लिए शुक्रवार का दिन क्या लेकर आ रहा है? आइए जानते हैं आज का राशिफल (Rashifal in Hindi)-

मेष राशि (Aries)-
चन्द्रमा 8वें हाउस में विश्राम गृह में यात्रा गाड़ी में संभालकर चला ए। ऑनलाइन बिग ऐप एंड डाउनलोड की सिचुएशन आपकी रातों की निंद वेबसाइट, जिसका असर आपकी सेहत पर देखने को मिलेगा। फाउंडेशन पर किसी कार्य को लेकर तर्क दिया गया है जिससे आपकी मुश्किलें बढ़ सकती हैं। सामाजिक और राजनीतिक स्तर पर आपकी कोई पुरानी बात सामने आने से आपकी वेतन वृद्धि हो सकती है। वर्किंग वुमन जॉइंट पैन की समस्या से संबंधित चर्चा। लव एंड मैरिड लाइफ में पुराने घाव का समुद्री डाकू हो सकता है। होम एप्लायंसेज की खरीददारी में कितना खर्च हो सकता है। कंपिट ठेठ और सामान्य विद्यार्थियों को उनकी मेहनत के अनुसार ही परिणाम मिलेगा।

वृषभ राशि (वृषभ)-
चंद्रमा 7वें हाउस में पति-पत्नी के बीच किसी बात को लेकर चर्चा हो सकती है। साध्य, बुधादित्य और सर्वार्थसिद्धि योग के बारे में मार्किट में आपके ही बिजनेस की चारों ओर चर्चा होगी, जिससे आपको धन लाभ होगा। एम्प्लॉयड पर्सन के लिए काफी प्रयास के बाद नौकरी हाथ की आपूर्ति हुई। रिलेटिव के साथ ट्रेवलिंग के कर्मचारी बन सकते हैं। सामाजिक और राजनीतिक स्तर पर भारी कार्य होने से थकान महसूस होगी। परिवार में बड़े-बुजुर्गो की सेहत में सुधार आया। लव लाइफ एंड ग्रेटर नोएडा के साथ विलय में सुधार से मधुरता आएगी। जनरल कंपिट एंड एसोसिएटेड को कड़ी मेहनत के अनुसार परिणाम मिलेगा। “दो अक्षर का होता है भाग्य, प्रमुख अक्षर का होता है भाग्य, तीन अक्षर का होता है भाग्य, चारों ओर, चार अक्षर का होता है भाग्य से छोटा।”

मिथुन राशि (Gemini)-
चन्द्रमा छठे हाउस में असबेथ जिससे मानसिक तनाव को दूर करने के लिए मेडिटेशन किया गया। बिजनेस में आय के नए सोर्स हैंड लीज से बिजनेस की ग्रोथ में गिरावट होगी, साथ ही बिजनेस में कुछ नया करने की रचना कर रहे हैं, तो सुबह 8.15 से 10.15 और दोपहर 1.15 से 2.15 के बीच में करें। ऑफिस में बंधक को आपके कार्य से जलन होगी, इसलिए आप रुकें, कहीं भी आप अपने कार्य में लगे रहें और विरोधी आपके विरुद्ध षडयंत्र बनाने में लगे रहें अर्लट रहें। राजनीतिक और सामाजिक स्तर पर दिन आपके लिए बेहतर निकलेगा। एसिडिटी की समस्या हो सकती है. परिवार में सभी आपकी बात और आपकी राय पर सहमत होंगे। लव लाइफ एंड ग्रेटर नोएडा बिना कुछ कहे ही आपकी फाइलिंग को समझ जाएंगे। प्रेमी लव के चक्कर में ज्ञान अध्ययन से अपना ध्यान भटका सकता है।

कर्क राशि (कर्क राशि)-
चन्द्रमा 5वें हाउस में साइंट की संगति को देखते रहें। रिलायंसशिप बिजनेस में आपकी जांच सोच आपको अन्य बिजनेस पर ले जाएगी, और भी आपका ध्यान लग सकता है। वर्कशॉप पर आप अपने कार्य पर आसानी से विचार कर सकेंगे। पर्सनल के साथ लॉटरी ट्रेवलिंग हो सकती है। वाहन धीरे-धीरे और संभलकर संयोजन चोट की संभावना है। परिवार में सभी के चेहरे पर खुशी बनी रहेगी। “शीशा और बड़े दोनों ही मिज़ाज से होते हैं, दोनों में सिर्फ एक ही फर्क होता है, शीशा और मिज़ाज से टूटता है, और मिज़ाज से।” मित्र को शिक्षक से नई तकनीक का ज्ञान प्राप्त होगा जिससे उनकी कुछ रुचि कम होगी।

सिंह राशि (Leo)-
चन्द्रमा चतुर्थ सदन में भूमि-भवन के मामले जुड़ेंगे। ग्रेटरशिप बिग में बिना किसी भी पोस्टकार्ड के किसी भी पोस्ट को पढ़ें। वर्कशॉप पर बेकार की समस्याएं और बर्बादी के कारण आप परेशानी में पड़ सकते हैं। सोशल पर हाथ लागे अवसर का प्रोपर वे से लाभ नहीं उठाएंगे। स्वास्थ्य के मामले में हृदय संबंधी कुछ परेशानी हो सकती है, संभलकर रहें। परिवार में शांति का माहौल रहेगा। पेशेंस के दौरान लव लाइफ और मैड्रिड के साथ बातचीत। अपने गोल पर ध्यान केंद्रित करें और उसे प्राप्त करने के लिए अध्ययन में जी जान से लग जाएं।

कन्या राशि (Virgo)-
चन्द्रमा तीसरे हाउस में इंकलाब नामक उद्यम, करेज में वृद्धि होगी। साँचेदारी के बिज़नेस में किये गये हार्ड वर्क से आपको बेहतर परिणाम मिलेगा, आपकी स्टॉक राशि बहुत अधिक हो सकती है। वर्कशॉप पर आपके मस्को और हेल्प हर टाइम टीम और कोचिंग के लिए तैयारी में लगे रहने से सभी का स्वागत करेंगे। “मुस्कान और मदद ये दो ऐसे रंग हैं जिनमें एक से बढ़कर एक आपके शेयर शामिल हैं, जो कि अलग-अलग जगहों पर हैं।” मुंह में छाले की समस्या से कुछ राहत महसुस होगी। परिवार के साथ समय बिताना जरूरी है। लव लाइफ एंड ग्रेटर नोएडा में आपको हर कार्य में पूर्ण सहयोग की आवश्यकता है। टेक्निकल वैज्ञानिक स्मार्ट वर्कशॉप से ​​​​पढ़ाई में आ रही मार्केट को दूर करेंगे।

तुला राशि (तुला)
चन्द्रमा अरेस्ट हाउस में असैनेट से धन निवेश में सावधानी बरते। पॉलिटिकल टर्म्स से आपके हाथ में कोई सरकारी स्वामित्व नहीं हो सकता है। साध्य, बुधादित्य और सर्वार्थसिद्धि योग से बने कार्यशालाओं पर सर्वोत्तम लाभ का पुरस्कार प्राप्त करने में आपको सफलता प्राप्त होगी। सामग्री संसाधन और धन पर ही नया काम हाथ में डाला जा रहा है। सेहत के मामले में दिन आपके पक्ष में रहेगा। ट्रेडिशनल हार्ड वर्क से सफलता का स्वाद चख सकते हैं। परिवार में किसी से दिल खुश करने वाला मैसेज मिल सकता है। लव लाइफ और नागालैण्ड के साथ आप खूबसूरत पल गुज़ारेंगे।

गीता ज्ञान: गलत सोच ही जीवन की एकमात्र समस्या है, जानें गीता के अनमोल विचार

वृश्चिक राशि (वृश्चिक)
चन्द्रमा आपकी राशि में रहेगा जिससे अल्प-विकास होगा। साध्य, बुधादित्य और सर्वार्थसिद्धि योग के लाभ से आपके व्यवसाय की वृद्धि में लाभ। वर्कशॉप पर स्मार्ट वर्कशॉप में वेतन इंक्रीज़ करवा सकते हैं। नई गाड़ी और घर ले जाने वाले कर्मचारी बन सकते हैं। चेस्ट पेन की समस्या से आपको मिलेगा कुछ आराम। फैमिली का सर्पोट मीटिंग से आपके कार्य समय पर कम्प्लीट होगा। लव लाइफ एंड ग्रेटर नोएडा आपके लिए हर मोड़ पर रेस्तरां से विदाई लेंगे। जनरल कॉम्पिटिटर एसोसिएट्स अपने एमआईएम को पाने के लिए कड़ी मेहनत करेंगे।

धनु राशि (धनु)
चंद्रमा 12वें हाउस में प्लॉट कानूनी दावपेंच सिखाएं। होटल, होटल, डेली नीड, कैफे और रेस्तरां बिग में आपको कुछ होटलों से रुकना होगा जिसका असर बिजनेस और आपके साख पर होगा। वर्कशॉप पर सीनियर्स से किसी या कार्य को लेकर बहस की बात हो सकती है। कॉम्पिटिटेरियल और जनरल एसोसिएट्स को हार्ड वर्क वर्कशॉप करना तब ही होगा जब आप अपने जीवन में सफल हो जायेंगे। वैयक्तिक और व्यक्तिगत यात्रा के कर्मचारी अभी विचार कर रहे हैं, तो उसे रोक दें। कमर दर्द की समस्या से आप चिंतित हैं, ज्यादा भार वाला काम न करें तो आपके लिए बेहतर जीवन है। रिलेटेड की एक बात फैमिली में झगड़ा हो सकता है। लव एंड मैरिड लाइफ में विश्वास की कमी हो सकती है।

मकर राशि
चंद्रमा 11वें हाउस में इनकाउंट्री में वृद्धि होगी। साध्य, बुधादित्य और सर्वार्थसिद्धि योग के बनने से बाजार में किसी के साथ चल रही अनबन आपकी रुस्मात थिंकिंग से जल्द ही परिचित हो जाएगी जिससे कि बिजनेस में पहचान बनेगी। ऑफिस में सभी के द्वारा आपके कार्य की सराहना करेंगे, जिससे आपके नामांकन में नामांकन होगा। सोशल लेवल पर आपका कोई काम नहीं रुकेगा। हार्ड वर्कशॉप से ​​अलॉटमेंट में अच्छे अंक प्राप्त होंगे। फैमिली मे स्पाइराइचुअल प्रोग्राम के कंपोजिशन बन सकते हैं। लव लाइफ़ एंड राजभवन के लिए कोई भी कास्टली उपहार पर्चेस प्राप्त कर सकता है। स्वास्थ्य के मामले में शुगर लेवल हाई लौ से आपकी परेशानी बढ़ सकती है।

कुम्भ राशि (कुंभ राशि)
चंद्रमा 10वें हाउस में दादा और नाना के आदर्शो पर चले गए। साध्य, बुधादित्य और सर्वार्थसिद्धि योग के बनने से नए और पुराने बिज़नेस को एक साथ जोड़कर कला में आप डूबे रहेंगे। वर्कशॉप पर आपकी योग्यता को देखते हुए आपको नई जिम्मेदारी दी जा सकती है। स्वास्थ्य को लेकर दिन आपके लिए मिश्रित परिणाम वाला रहेगा। पेशेवर और पर्सनल ट्रैवलिंग के कर्मचारी हो सकते हैं। फैमिली में बड़ों से कुछ नया सीखने को मिलेगा जो आपके फ्यूचर में बोहत काम आएगा। “कुछ पॅल उल्लेख करों जोड़ों के पास हर चीज़ गुगल पर नहीं।” लव लाइफ एंड नागपुर के साथ हो रही मनमुटाव की अवज्ञा दूर होगी। स्पोर्ट्स पर्सन को लेकर संभावनाएँ हो सकती हैं।

मीन राशि (मीन)
चन्द्रमा 9वें हाउस में रहेंगे जिससे आध्यात्म की ओर रुख रहेगा। साध्य, बुधादित्य और सर्वार्थसिद्धि योग के फायदे और फायदे फाउंडेशन पर वर्कशॉप लोड ज्यादा होने से थकान रहेगी। पॉलिटिशियन को कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। “वह इंसान कभी भी सफल नहीं हो सकता जो रास्ते पर न जाए, उस रास्ते पर चलने वाली समस्याओं के बारे में मुख्य विचार है।” है. लव एंड मैरिड लाइफ में मधुरता आएगी। पूर्व संध्या किसी प्रोजेक्ट को पूरा करने में लगे रहेंगे।

[ad_2]

Source link

Umesh Solanki

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed