Spread the love

[ad_1]

छत्तीसगढ़ समाचार: एचडी (ईडी) रेड के बाद अब आईटी की टीम छत्तीसगढ़ में बड़े स्तर पर सर्वे कर रही है। रायपुर में सिविल सप्लाई कॉर्पोरेशन के एमडी मनोज सोनी के घर आईटी की टीम पिछले 15 घंटे से मौजूद है। इसके अलावा छत्तीसगढ़ के कई अपवित्रता में राइस मिलर्स की भी राय सामने आई है। आईटी की इस कार्रवाई के बाद छत्तीसगढ़ में फिर से हंगामा मच गया।

असल, मंगलवार रात करीब 9.00 बजे यह क्षेत्र के गृह क्षेत्र में नागरिक आपूर्ति निगम के प्रबंध निदेशक मनोज सोनी के साथ खुशी वाटिका में तैनात सुरक्षा बल के साथ है। इसके बाद रात 2.00 बजे आस-पास से वापस चला गया। लेकिन घर में सुरक्षा बल तब भी स्थिर रही। वहीं, आज, 19 जुलाई की सुबह इसका आवास फिर से मनोज सोनी के घर अमेरिका में है। घर के बाहर सुरक्षा बल की टीम किसी को आने नहीं दे रही। जानकारी के मुताबिक, इसमें 3 रॉकेट्स को मनोज सोनी के घर पर अपलोड किया गया है।

इन साज़िशों में भी पशुपालन विभाग की टीम शामिल है
इसके अलावा यह भी जानकारी है कि दुर्ग, महासमुंद, बिलासपुर, धमतरी और खरोरा में राइस मिलर्स की हिस्सेदारी पर आईटी की टीम ने स्टॉक दिया है। धमतरी के 3 राइस मिल में यहां के वैज्ञानिक विभाग की टीम का सुझाव दिया गया है। जानकारी के अनुसार मिल राइस एसोसिएशन के अध्यक्ष राबड़ी लंकड, अजय बरडिया, रोशन चंद्राकर के घर राइस मिल में आईटी की टीम सुरक्षा बल के साथ तैनात है।

वहीं महासमुंद में पारस चोपड़ा के यहां आईटी की सर्वे टीम ने काम शुरू कर दिया है। हलाकी हलाकि इस मामले में तलाकि की तरफ से कोई आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है।

500 करोड़ के कोलकोल से शुरू हुई है एचडी की कार्रवाई
आपको बता दें कि छत्तीसगढ़ में साल दर साल सेंट्रल मस्जिद की तरफ से लगातार कार्रवाई जारी है। पिछले साल अक्टूबर महीने में एचडी ने बड़ी डेट की थी। इसके अनुसार कोयला उत्पादन मामले में 500 करोड़ रुपए की गड़बड़ी का खुलासा होता है। कई बड़े शिष्यों का नाम आया सामने. इसमें अराथिअज रिलायंस समीर विश्नोई, मुख्यमंत्री सचिवालय में भंडारी सामामा सोयाथ, कोयला व्यापारी सूर्यकांत तिवारी, सुनील अग्रवाल और लक्ष्मीकांत तिवारी सहित 9 अभाओं को डीएचए ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

एचडी ने शराब में 2 हजार करोड़ रुपये के घोटाले का आरोप लगाया
इसके बाद साल 2023 की शुरुआत के साथ एचडी ने शराब में 2 हजार करोड़ रुपये की कमाई का खुलासा किया। इस मामले में पीएचडी ने कांग्रेस के महामहिम ऐजाज ढेबर के भाई बयासी ढेबर को गिरफ्तार कर लिया। इसके साथ-साथ अपरिपक्व त्रिमूर्ति, नितेश पुरोहित, त्रिलोक सिंह ढिल्लों को गिरफ्तार का जेल भेज दिया गया है। वहीं, एचडीएफसी ने कैथिथ अल्कोहलिक एंकर में 180 करोड़ रुपये की संपत्ति खरीदी है। इसमें 14 लोगों के नाम शामिल हैं।

छत्तीसगढ़ में सेंट्रल शिक्षण की क्रिया पर सीताफल
मान्यता है कि छत्तीसगढ़ में इस साल विधानसभा चुनाव होने वाला है। इससे पहले कॉन्स्टेंटिनोपल का एक्शन बढ़ने को कांग्रेस पार्टी राजनीतिक साजिश बता रही है। मुख्यमंत्री बिग बॉस कई बार कह चुकी है कि बीजेपी की राजनीतिक लड़ाई लड़ रही है। इसलिए ईडी आईटी को सामने लाकर सरकार को बदनाम करने की कोशिश कर रही है।

वहीं बीजेपी ने भी ये तय कर लिया है कि यह मामला बीजेपी कांग्रेस सरकार को घेरने वाली है. क्योंकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उन्होंने रायपुर में ही क्वेश्चन एक्शन करने का काम किया है। उन्होंने कारीगरों को चेतावनी देते हुए कहा था कि केन सुपरस्टार सुन लें कोई सामान नहीं बचेगा।

यह भी पढ़ें: बीजापुर ब्लास्ट: बीजापुर में हुआ बड़ा धमाका, सोमनपल्ली मार्ग पर हुआ 8 फिट का सामान, मेमोरियल आर्किटेक्चर का खतरा

[ad_2]

Source link

Umesh Solanki

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed