Spread the love

[ad_1]

AAP MLA Mate Delhi Police: दिल्ली में जी20 के सौंदर्यीकरण के लिये लगाये गये शिवलिंग जैसी आकृति के फाउंटेन को लेकर विवाद लगातार बढ़ता जा रहा है. शुक्रवार (1 सितंबर) को इस मामले में दिल्ली के उपराज्यपाल के खिलाफ आम आदमी पार्टी के विधायकों का डेलिगेशन पुलिस मुख्यालय पहुंचा. विधायकों के डेलिगेश ने दिल्ली के स्पेशल पुलिस कमिश्नर से शिवलिंग के कथित अपमान को लेकर एलजी विनय कुमार सक्सेना के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है. आप विधायक दुर्गेश पाठक ने कहा कि सौंदर्यीकरण के नाम पर शिवलिंग का फव्वारा बनाकर बीजेपी ने हिंदुओं की आस्था को आहत किया है, जब लोगों ने शिवलिंग को वहां से हटाने और उस पर डाला जा रहा सीवर का पानी बंद करने की मांग की तो एलजी विनय कुमार सक्सेना ने हिंदुओं का मजाक उड़ाया. 

विधायक दुर्गेश पाठक ने दावा करते हुए कहा कि, ‘एलजी ने कहा कि आपके लिए वह शिवलिंग होगा, लेकिन हमारे लिए वह सिर्फ एक पत्थर है. उन्होंने कहा कि, हमने दिल्ली पुलिस में मामले की शिकायत दर्ज कराई है, साथ ही एलजी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है. दुर्गेश पाठक ने बताया कि दिल्ली पुलिस के आला अधिकारियों ने इस मामले में जल्द से जल्द कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है. उन्होंने कहा कि उम्मीद करता हूं कि वह इस पर खरे उतरेंगे. धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने के खिलाफ हमारे संविधान में जेल का प्रावधान है, इसलिए जरूरत पड़ने पर हम एलजी के खिलाफ मुकदमा भी कर सकते हैं. इस डेलिगेशन में आप विधायक दुर्गेश पाठक, संजीव झा, कुलदीप कुमार, राजेश गुप्ता और प्रमिला टोकस शामिल थे.

पीएम मोदी और बीजेपी से लोग नाराज- दुर्गेश पाठक

बीजेपी और दिल्ली एलजी पर आरोप लगाते हुए विधायक दुर्गेश पाठक ने कहा कि, ‘सभी ने देखा कि इस देश के करोड़ हिंदुओं की श्रद्धा के साथ खिलवाड़ किया गया है. सौंदर्यीकरण के नाम पर बीजेपी ने दिल्ली में एनडीएमसी चौराहे पर शिवलिंग का फव्वारा लगाने का काम किया है. शिवलिंग पर 24 घंटे सीवर का पानी गिर रहा है, जिसके कारण हिंदू धर्म के लोग अपमानित महसूस कर रहे हैं.’ उन्होंने दावा किया कि बीजेपी और प्रधानमंत्री मोदी से लोग नाराज हैं और खासकर दिल्ली के एलजी विनय कुमार सक्सेना से पूरा हिंदू समाज नाराज है. एलजी पर मामला दर्ज करवाने को लेकर आप विधायक दुर्गेश पाठक ने कहा कि, ‘आप के हम सभी विधायक आज इसकी शिकायत दिल्ली पुलिस में करने आये थे.’ 

पुलिस ने दिया कार्रवाई का आश्वासन- दुर्गेश पाठक

 आप विधायक दुर्गेश पाठक ने कहा कि, ‘हमने उन्हें (दिल्ली पुलिस) सभी तस्वीरें और सुबूत दिखाये तो उन्हें भी महसूस हुआ कि एलजी ने गलत किया है. पुलिस के आला अधिकारियों ने हमें आश्वासन दिया है कि वह तुरंत इस पर कार्रवाई करेंगे.’ पाठक ने कहा कि, ‘हमने उनसे यह भी आग्रह किया है कि शिवलिंग पर जो सीवर का पानी गिराया जा रहा है, उसको तुरंत बंद कराया जाए, इस पर भी तुरंत कार्रवाई करने का आश्वासन दिया गया है.’ आप विधायक दुर्गेश पाठक ने कहा कि हम उम्मीद करते हैं कि दिल्ली के स्पेशल पुलिस कमिश्नर अपनी बात पर खरे उतरेंगे. उन्होंने मांग की कि एलजी विनय कुमार सक्सेना जिनकी देखरेख में शिवलिंग की स्थापना की गई है, उनके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाये. दुर्गेश पाठक ने चेतावनी देते हुए कहा कि हम एलजी के खिलाफ मुकदमा दर्ज करवा सकते हैं. 

ये भी पढ़ें: G20 Delhi: फुल ड्रेस रिहर्सल से पहले तैयार हो गई दिल्ली, स्पेशल सीपी ने सुरक्षा इंतजामों पर दी बड़ी जानकारी

[ad_2]

Source link

Umesh Solanki

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed