Spread the love

[ad_1]

पटना: इसी महीने 18 से 22 सितंबर तक संसद का विशेष सत्र बुलाया गया है. पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (Ramnath Kovind) की अध्यक्षता में ‘वन नेशन वन इलेक्शन’ (One Nation One Election) की कमेटी भी बनाई गई है.’वन नेशन, वन इलेक्शन’ को लेकर केंद्र की मोदी सरकार (Modi Government) पर विपक्ष हमलावर है. मुंबई में ‘इंडिया’ गठबंधन (INDIA Alliance) में शामिल होकर शुक्रवार (1 सितंबर) की शाम पटना लौटे डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने इसको लेकर पीएम मोदी (PM Modi) को सलाह दी है. मुंबई की बैठक में क्या हुआ यह भी बताया.

कौन कहां से लड़ेगा ये आगे तय होगा

तेजस्वी यादव ने कहा कि मुंबई में बैठक हुई और उसके बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सारी चीजें स्पष्ट कर दी गई हैं. कमेटी का गठन किया गया है. चुनाव लड़ने की जो तैयारियां होती हैं वो सारी चीजें अब तय होंगी. जाहिर सी बात है कि अगर चुनाव लड़ा जाएगा तो कौन कहां लड़ेगा ये आगे चलकर तय होगा. पार्टी ने जो जिम्मेदारी दी है वो निभाने का काम करेंगे.

वहीं ‘वन नेशन वन इलेक्शन’ को लेकर तेजस्वी यादव ने कहा कि हम नरेंद्र मोदी को सुझाव देना चाहते हैं कि पहले ‘वन नेशन वन इनकम कर दें’ ताकि सब लोगों का एक जैसा समान इनकम हो. देश में बेरोजगारी है, गरीबी है, पहले ‘वन नेशन वन इनकम’ तो करें, इसके लिए कमेटी बनाएं. ‘वन नेशन वन इलेक्शन’ बेकार की बातें कर रहे हैं. वन नेशन वन इनकम होना चाहिए.

देश के लोगों के साथ आर्थिक न्याय करें

डिप्टी सीएम ने कहा कि अभी कह रहे हैं ‘वन नेशन वन इलेक्शन’ और बाद में कहेंगे सिर्फ केंद्र का चुनाव हो राज्यों का खत्म कर दें. बाद में बोलेंगे ‘वन नेशन वन लीडर’, ‘वन नेशन वन पार्टी’, ‘वन नेशन वन लैंग्वेज’, ‘वन नेशन वन रिलिजन’ ये सब बेकार की बातें हैं. कहीं चलने वाला नहीं है. तेजस्वी ने कहा कि नरेंद्र मोदी से यही अनुरोध करेंगे कि पहले देश के लोगों के साथ आर्थिक न्याय तो करें.

यह भी पढ़ें- One Nation One Election: मुंबई में बैठक कर पटना पहुंचे CM नीतीश, ‘वन नेशन, वन इलेक्शन’ पर आई पहली प्रतिक्रिया

[ad_2]

Source link

Umesh Solanki

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed