तहसील स्तरीय सामूहिक आदर्श विवाह व भक्त माता कर्मा जयंती महोत्सव की तैयारी को लेकर सोरम में बैठक सम्पन्न

0
250
Spread the love

मनोज साहू पाटन / तहसील स्तरीय सामूहिक आदर्श विवाह व कर्मा जयंती महोत्सव की तैयारी के संबंध में स्थानीय साहू समाज सोरम / कसही में सयुंक्त बैठक आहूत किया गया।

जिसमें बैठक प्रभारी व वक्ता के रूप में श्री डूलेश्वर साहू जी अध्यक्ष परिक्षेत्रीय साहू संघ तेलीगुंडरा, मनोज साहू जी मिडिया प्रभारी, तथा युमन साहू जी परिक्षेत्रीय साहू संघ तेलीगुंडरा की उपस्थिति में सम्पन्न हुआ!
बैठक के प्रभारी श्री डूलेश्वर साहू जी ने समाजिक एकाकृत नियमावली के बारे में सदन को बड़े विस्तार से बताया! साथ ही समाज में फैले रुढ़ीवादी परम्परा को त्यागने की आवश्यकता को बताया! आगे उन्होंने बताया की मृत्यु भोज में सादा भोजन को अनिवार्य रूप से पालन करें! सगाई नेग में कम कम से व्यक्ति जाकर सम्पन्न करने को कहा ! साथ ही शादी विवाह पर डीजे ना लगा कर पारम्परिक गाड़ा बाजा प्रयोग में लाने की बात कही!
आगे वक्ता के रूप में श्री मनोज साहू ने गांतापार में होने वाले सामूहिक आदर्श विवाह के बढ़ चढ़ के हिस्सा लेने के लिये तथा सहयोग करने के लिए अपील किया! साथ ही पाप मोचनी एकादशी के अवसर पर साहू वंश के कुल देवी भक्त माता कर्मा की जयंती बड़े ही भव्य व ऐतिहासिक ढंग से मनाते हुऐ प्रत्येक इकाई के प्रत्येक घर में परिवार के साथ भक्त माता कर्मा की पूजा अर्चना कर शोसल मिडिया में फोटो साझा करने को अपील किया!
इसी क्रम में युमन साहू जी ने धर्म परिवर्तन पर प्रकाश डाला!
बैठक का संचालन श्रीमती आरती साहू (संघठन सचिव महिला) ने किया!
ईस अवसर पर स्थानीय अध्यक्ष ताला राम साहू, प्रदीप साहू,आरती साहू स्थानीय पदाधिकारी सहित स्थानीय साहू समाज सोरम के सहजातीय बंधुगण उपस्थित रहे

Umesh Solanki

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here