Home Feature सोरम में मनाई भक्त माता कर्मा की 1007वीं जयंती

सोरम में मनाई भक्त माता कर्मा की 1007वीं जयंती

0
सोरम में मनाई भक्त माता कर्मा की 1007वीं जयंती

मनोज साहू / पाटन / तहसील साहू संघ पाटन के तेलीगुंडरा परिक्षेत्र के अन्तर्गत आने वाले इकाई ग्राम सोरम में तैलिक वंश की कुल देवी भक्त माता कर्मा की 1007वीं जयंती बड़े ही धूमधाम से मनाया गया !
विदित हो आज स्थानीय साहू समाज सोरम द्वारा कर्मा जयंती मनाई गई!


कार्यक्रम के मुख्य अतिथि श्रीमती चंद्रिका साहू जी(प्रदेश साहू संघ उपाध्यक्ष महिला ),अध्यक्षता श्री डूलेश्वर साहू (अध्यक्ष परिक्षेत्रीय साहू संघ तेलीगुंडरा),विशेष अतिथि मनोज साहू (मिडिया प्रभारी परिक्षेत्र साहू संघ तेलीगुंडरा),श्री बद्रीनाथ साहू (सह-संयोजक न्याय प्रकोष्ठ परि. साहू संघ तेलीगुंडरा) रहे !
परिक्षेत्रीय अध्यक्ष श्री डूलेश्वर साहू जी ने भक्त माता कर्मा के जीवनी को विस्तार से बताते हुऐ कहा की भक्त माता कर्मा का सम्पूर्ण जीवन प्रेरणादायक और भक्तिमय जीवन रहा !


आगे श्री साहू ने कहा की समाज में कैसे कुछ लोग लालच और प्रलोभन में आकर धर्म परिवर्तन कर रहे,जिसे रोका जा सके ईस दिशा में काम करने से आवश्यकता है ! आज कल के युवा पीढ़ी को समाज के आयोजन में आकर समाज की बातें को जाने समझे और बढ़ चढ़ के हिस्सा ले !
प्रदेश उपाध्यक्ष श्रीमती चंद्रिका साहू ने बताया कि बेटियों में शिक्षा के साथ संस्कार कि बीज बोये! जिससे हमारे बेटा-बेटियों अंतरजातीय विवाह कर रहे है उसे रोका जा सके!श्रीमती साहू जी ने जनमानस को कर्मा जयंती किया बधाई शुभकामनायें प्रेषित किया!


आगे वक्ता श्री मनोज साहू ने कहा कि हमारे युवा साथियों साहू समाज में ऐक होकर समाज सेवा के दिशा में काम करें! हमारे भाई- बहन अगर अपने जीवन के वर्ष की 360 दिन अपने लिऐ जिए और मात्र 5 दिन भी अगर समाज सेवा में लगाते है तो भी हमारा भी जीवन और समाज को भी गति और दिशा मिलेगा!
कार्यक्रम का शुभारम्भ भक्त माता कर्मा के तैलचित्र पर आरती किया गया, ततपश्चात बाजा गाजा के साथ शोभा यात्रा निकाल कर गली ग्रमण किया गया! मातृ शक्तियों ने बड़ी संख्या में कलश यात्रा में भाग लिया !


कार्यक्रम के अंत में खिचड़ी महाप्रसादी का वितरण किया गया!
कार्यक्रम का संचालन श्रीमती आरती साहू जी ने किया!
ईस अवसर पर अध्यक्ष ताला राम साहू, टेमन साहू, प्रदीप साहू, ओमप्रकाश, नरहर साहू, सुरुज साहू, कल्पना साहू, रेख राम साहू,सहित सैकड़ों ग्रामीण उपस्थित रहे!

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here