Home Breaking News कर्नाटक का चुनाव: भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवारों की पहली लिस्ट आ सकती है आज

कर्नाटक का चुनाव: भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवारों की पहली लिस्ट आ सकती है आज

0
कर्नाटक का चुनाव: भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवारों की पहली लिस्ट आ सकती है आज

बीजेपी के वरिष्ठ नेता बीजेपी के वरिष्ठ नेता बीएस येदियुरप्पा ने बताया कि पहली लिस्ट में करीब 170 से 180 नाम होंगे ।

पूर्व मुख्यमंत्री येदियुरप्पा ने बताया की आगामी विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी उम्मीदवारों की पहली सूची आज सोमवार शाम तक आ जाएगी उन्होंने यह भी बताया कि पहली सूची में करीब 170 से 180 नाम होंगे।

नई दिल्ली:- में संवाददाता को बताया और कहा भा जा पा 10 मई को होने वाले कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए आज शाम 170 से 180 उम्मीदवारों की अपनी पहली सूची जारी करेगी।

रविवार शाम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति [सीईसी] ने राष्ट्रीय राजधानी में पार्टी मुख्यालय में विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों के नामों पर विचार करने के लिए बैठक की [सीईसी] की बैठक में पीएम मोदी के साथ केंद्रीय मंत्री अमित शाह, प्रहलाद जोशी, राजनाथ सिंह bjp के राष्ट्रीय अध्यक्ष जी बी नड्डा कर्नाटक के सीएम बसवराज बोम्मई और पूर्व सीएम यदि रब्बा भी मौजूद थे ।

इस बीच कांग्रेश [सीईसी] की भी विधानसभा चुनाव के लिए लंबित 58 सीटों को आवंटित करने के लिए एक बैठक की अध्यक्षता करने की संभावना है कांग्रेश पहले ही दो लिस्ट जारी कर चुकी है जिसमें पहली लिस्ट में 124 नाम है और दूसरी लिस्ट में 48 नाम है सभी की निगाहें कोलार सीट पर है जिसे आगामी चुनाव में सिद्ध रमैया का दूसरा युद्ध क्षेत्र माना जा रहा है हालांकि कोलार की उम्मीदवारी पर अभी भी पार्टी ने सस्पेंस बनाए रखा है।

कर्नाटक में विधानसभा चुनाव 10 मई को होंगे और परिणाम 13 मई को घोषित किए जाएंगे सभी 224 निर्वाचन क्षेत्रों में एक ही बार मतदान होगा और चुनावी लड़ाई प्रमुख रूप से कांग्रेश भाजपा और जनता दल के बीच लड़ी जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here