कटनी में पुलिस की बड़ी कार्रवाई, ग्रेनाईट कि आड़ में की जा रही थी गांजे की तस्करी, लाखों रुपए का गांजा सहित ट्रक और कार जब्त

0
67
Spread the love

डेली खबर
संवादाता सर्वेश सिंह

कटनी। स्लीमनाबाद थाना क्षेत्र के उमरियापान रोड पर पुलिस ने एक ट्रक और एक कार से 125 किलो गांजा जब्त किया है। ट्रक में ग्रेनाईट लोड था , ग्रेनाईट की आड़ में गांजे से भरी 25-25 किलो की चार बोरियां रखकर तस्करी की जा रही थी। ट्रक के अलावा एक कार से पुलिस टीम ने 25 किलो गांजे से भरी बोरी भी जब्त की है। पुलिस ने इस मामले में आठ लोगों को गिरफ्तार किया है। 

एसपी अभिजीत कुमार रंजन ने बताया कि आंध्रप्रदेश से ग्रेनाइट पत्थर लोड कर गुड़गांव भेजा जा रहा था। उसी ट्रक में गांजा की तस्करी करने की सूचना मिली थी। जिसके बाद पुलिस टीम को उमरियापान रोड पर तैनात किया गया। पुलिस टीम ने एक ट्रक को रोककर तलाशी ली। तलाशी दौरान ट्रक से गे्रनाईट के बीच में छिपाया गया गांजा पुलिस ने जब्त कर लिया। 

ट्रक में सवार आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि उनके साथ चार अन्य लोग भी है जो कार से आ रहे हैं। इसी बीच एक कार भी आते हुई दिखी। लेकिन तभी कार चालक ने पुलिस को देखकर कार को मोड़कर वापस जाने लगा। जिसे पुलिस टीम रोक लिया। कार की तलाशी के दौरान उसके अंदर से गांजे से भरी एक बोरी मिली। पुलिस टीम ने ट्रक और कार से करीब 125 किलो गांजा, एक कार, एक ट्रक जब्त किया है। जब्त किए गए गांजे की कीमत करीब 18 लाख 75 हजार, ट्रक कीमत करीब 40 लाख और कार की कीमत 10 लाख रुपए आंकी गई है। 

गांजा तस्करी के आरोप में पुलिस ने जिन आरोपियों को गिरफ्तार किया है उसमें छतरपुर जिले के अलीपुर निवासी हारुन मंसूरी, उत्तरप्रदेश महोबा निवासी उत्तम अहिरवार, झांसी निवासी मुईन काजी, महोबा दिनेश गुप्ता, ईरशाद, खान, जितेन्द्र कुमार अवस्थी, छतरपुर निवासी सोनू राय, शिवकुमार यादव हैं। 
आरोपियों को पकड़ने में स्लीमनाबाद थाना प्रभारी विपिन सिंह, एसआई नीरज दुबे, एएसआई संतोष सिंह, प्रधान आरक्षक अविनाश मिश्रा, अजीत, अंजनी मिश्रा, सुशील पांडेय, आरक्षक सोने सिंह, बृजेश सिंह, सायबर सेल निरीक्षक संजय दुबे, एसआई उदयभान मिश्रा, दुर्गेश तिवारी, रोही ज्योतिषी प्रधान आरक्षक प्रशांत विश्वकर्मा, अमित श्रीपाल, प्रीतम मार्को की भूमिका रही। 

पूरी कार्रवाई पुलिस अधीक्षक के निर्देशन, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मनोज केड़िया और एसडीओपी मोनिका तिवारी के मार्गदर्शन में की गई। पुलिस अधीक्षक ने कार्रवाई करने वाली पुलिस टीम का पुरस्कृत करने की घोषणा की है।

Umesh Solanki

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here