Savarkar grandson: सावरकर के पोते ने राहुल गांधी के खिलाफ मानहानि की शिकायत के साथ अदालत का रुख किया

0
67
Spread the love

सावरकर के पोते सात्यकी सावरकर ने कहा कि उनके वकीलों ने भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 499 और 500 के तहत शिकायत के साथ शहर की अदालत का रुख किया है.

Congress leader Rahul Gandhi

पुणे: हिंदुत्व विचारक विनायक दामोदर सावरकर के पोते ने बुधवार को यहां महाराष्ट्र की एक अदालत का रुख कर कांग्रेस नेता राहुल गांधी के खिलाफ आपराधिक मानहानि की शिकायत दर्ज कराई, जिसमें उन्होंने गांधी पर लंदन में अपने संबोधन के दौरान सावरकर पर झूठे आरोप लगाने का इल्जाम लगाया.

सावरकर के पोते सात्यकी सावरकर ने कहा कि उनके वकीलों ने भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 499 और 500 के तहत शिकायत के साथ शहर की अदालत का रुख किया है.सात्यकी ने ‘पीटीआई-भाषा’ से कहा, ‘‘चूंकि अदालत के अधिकारी आज अनुपस्थित थे, इसलिए उन्होंने हमें मामले की संख्या जानने के लिए शनिवार को फिर आने को कहा.

शिकायत की विषयवस्तु के बारे में सात्यकी ने कहा कि राहुल गांधी ने लंदन में प्रवासी भारतीय समुदाय के साथ बातचीत के दौरान सावरकर का विषय उठाया था.

सात्यकी ने कहा, ‘‘राहुल गांधी ने उपस्थित लोगों से कहा था कि वी डी सावरकर ने एक किताब लिखी थी जिसमें कहा था कि वह और उनके पांच से छह दोस्त एक मुस्लिम व्यक्ति को पीट रहे थे और उन्हें (सावरकर) खुशी हुई.”

Khan Javed

Executive Editor https://daily-khabar.com/

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here