Home Breaking News Bhopal Jabalpur Rewa: रीवा भोपाल नहीं भोपाल से जबलपुर होकर रीवा तक चलेगी MP की दूसरी वंदे भारत ?

Bhopal Jabalpur Rewa: रीवा भोपाल नहीं भोपाल से जबलपुर होकर रीवा तक चलेगी MP की दूसरी वंदे भारत ?

0
Bhopal Jabalpur Rewa: रीवा भोपाल नहीं भोपाल से जबलपुर होकर रीवा तक चलेगी MP की दूसरी वंदे भारत ?

Rewa : इसके पहले रीवा में रेलवे के कर्मचारियों को वंदे भारत एक्सप्रेस Vande Bharat Express का मेंटेनेंस करने व फैसिलिटी तैयार कराने के लिए

Rewa / मध्य प्रदेश संवाददाता / इसके पहले रीवा में रेलवे के कर्मचारियों को वंदे भारत एक्सप्रेस Vande Bharat Express का मेंटेनेंस करने व फैसिलिटी तैयार कराने के लिए ट्रेनिंग भी दी जा चुकी है और प्रधानमंत्री कार्यालय P.M Office से मंजूरी मिलने के बाद वंदे भारत ट्रेन रीवा भोपाल के बीच दौड़ने लगेगी. पीएमओ से मजूरी मिली तो यह MP में दौड़ने वाली दूसरी वंदे भारत एक्सप्रेस होगी.

देश की सबसे आधुनिक और सबसे तेज चलने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को रीवा से भोपाल के बीच चलाने की तैयारी शुरू हो गई है। रीवा और विंध्य की जनता जनप्रतिनिधियों के साथ पिछले कुछ दिनों से रीवा से बंदे भारत ट्रेन चलाने की मांग कर रही है. हाल ही में जबलपुर मंडल के चार अधिकारियों ने रीवा रेलवे स्टेशन का दौरा किया। यह दौरा रीवा और राजधानी भोपाल के बीच वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन चलाने को लेकर था।

स्वदेशी तकनीक से लैस बंदे भारत एक्सप्रेस की रफ्तार से अभी तक रीवा वंचित था, लेकिन हर मामले में तेजी से आगे बढ़ रही रीवा नाम के साथ अब बंदे भारत एक्सप्रेस की एक और बड़ी उपलब्धि जुड़ जाएगी. जानकारी के अनुसार यह ट्रेन राजधानी भोपाल के रीवा से रानी कमलापति स्टेशन के बीच चलेगी, जिसके लिए पश्चिम मध्य रेलवे के जबलपुर मंडल ने तैयारी शुरू कर दी है. जबलपुर संभाग के चार अधिकारियों ने शुक्रवार को रीवा कोचिंग डिपो का दौरा किया.

रीवा के जनप्रतिनिधि और लोग पिछले कुछ दिनों से इस ट्रेन को चलाने की मांग कर रहे हैं. ट्रेन चलाने को लेकर बीजेपी नेता गौरव तिवारी ने रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से मुलाकात की और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र भी लिखा. इसके बाद रीवा और भोपाल के बीच बंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन के सुचारू संचालन के लिए जबलपुर रेल मंडल के चार अधिकारियों ने हाल ही में रीवा रेलवे स्टेशन का दौरा किया. हालांकि अभी तक रीवा-भोपाल बंदे भारत ट्रेन को लेकर कोई आधिकारिक सूचना जारी नहीं की गई है।

कर्मचारियों को ट्रेनिंग भी दी गई

निरीक्षण के बाद इसकी रिपोर्ट रेलवे बोर्ड और पीएमओ के पास भेजी जाएगी रीवा में निरीक्षण करने पहुंचे अधिकारियों में जबलपुर मंडल के अधिकारी सीनियर डीएम को विजय पांडेय, सीनियर डीएसटी विराट गुप्ता, सीनियर डी ओ एम मधुर वर्मा और डीसीएम सुनील कुमार श्रीवास्तव शामिल थे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here