Apple Store: इंतजार खत्म! मुंबई में खुला देश का पहला एपल स्टोर, CEO टिम कुक ने किया ग्राहकों का स्वागत

0
100
Spread the love

आईफोन मेकर एपल के सीईओ टिम कुक पहले एपल स्टोर की लॉन्चिंग के लिए एक दिन पहले ही भारत आ गए थे। 20 अप्रैल को दिल्ली के साकेत में एक और एपल स्टोर की शुरुआत होने जा रही है।

apple store Mumbai

आईफोन निर्माता एप्पल ने मंगलवार को भारत में अपने पहले एपल स्टोर की शुरुआत कर दी है। एपल के सीईओ टिम कुक ने मुंबई के बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स में भारत के पहले एपल स्टोर का उद्घाटन किया। सीईओ टिम कुक ने उद्घाटन करते हुए भारत में एपल के पहले रिटेल स्टोर ने ग्राहकों के लिए दरवाजे खोले। यह स्टोर 20,000 वर्ग फुट क्षेत्र में फैला हुआ है। एपल स्टोर का डिजाइन काफी शानदार और एनर्जी-एफिशिएंट है। एपल स्टोर को रिन्यूएबल एनर्जी के हिसाब से डिजाइन किया गया है। यानी यह पूरी तरह से रिन्यूएबल एनर्जी पर चलता है। स्टोर में न के बराबर लाइट का इस्तेमाल किया गया है।

25 साल बाद खुला पहला एप्पल स्टोर

Apple स्टोर ऐसे समय में खुला है जब एपल को भारत में 25 साल पूरे कर रहा है। बीकेसी स्थान के बाद गुरुवार को दिल्ली के साकेत में एक और एपल स्टोर होगा। एपल के पास भारत के लिए बहुत बड़ी योजनाएं हैं, जिसमें एक मजबूत एप डेवलपर इकोसिस्टम, स्थिरता के लिए समर्पण, कई स्थानों पर सामुदायिक कार्यक्रम और स्थानीय निर्माण शामिल हैं। एपल भारतीय मार्केट को लेकर काफी उत्साहित है। यही कारण है कि एपल के सीईओ टिम कुक पहले एपल स्टोर की लॉन्चिंग के लिए एक दिन पहले ही भारत आ गए थे।

एप्पल सीईओ ने ग्राहकों के लिए खोले दरवाजे

भारत के पहले एपल स्टोर का उद्घाटन कंपनी के सीईओ टिम कुक ने नए अंदाज में किया। टिम में स्टोर का दरवाजा खोलकर ग्राहकों का स्वागत किया। बता दें कि एपल ने भारत में पहली बार 1984 में Macintosh को पेश किया था और अब 25 साल बाद पहला एपल स्टोर एपल BKC, मुंबई में खोला गया है। एपल के सीईओ टिम कुक ने कहा , ”यह एक लंबी यात्रा रही है, मुझे खुशी है कि एपल भारत में अपना स्टोर खोल रहा है।”

कैसा है एपल स्टोर का डिजाइन?

एप्पल स्टोर कुर्ला बांद्रा कंपलेक्स मुंबई

एपल स्टोर को रिन्यूएबल एनर्जी के हिसाब से डिजाइन किया गया है। यानी यह पूरी तरह से रिन्यूएबल एनर्जी पर चलता है। एपल स्टोर में ग्लास का काफी इस्तेमाल किया गया है, जो आर्टिफिशियल लाइट की कमी को काफी कम कर देते हैं। स्टोर में न के बराबर लाइट का इस्तेमाल किया गया है। वहीं स्टोर में 4.50 लाख टिंबर एलिमेंट्स यूज किए गए हैं।

Khan Javed

Executive Editor https://daily-khabar.com/

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here