Home Breaking News District Collector Prasad : कलेक्टर अवि प्रसाद नें पानउमरिया उपार्जन केंद्र प्रभारी को हटाया, तौल में गड़बड़ी, गेंहू उपार्जन केन्द्रों का किया निरीक्षण

District Collector Prasad : कलेक्टर अवि प्रसाद नें पानउमरिया उपार्जन केंद्र प्रभारी को हटाया, तौल में गड़बड़ी, गेंहू उपार्जन केन्द्रों का किया निरीक्षण

0
District Collector  Prasad : कलेक्टर अवि प्रसाद नें पानउमरिया उपार्जन केंद्र प्रभारी को हटाया, तौल में  गड़बड़ी, गेंहू उपार्जन केन्द्रों का किया निरीक्षण

मुख्य दंडाधिकारी अवि प्रसाद फोटो ट्विटर

कलेक्टर अवि प्रसाद नें पानउमरिया एवं मड़ेरा के गेंहू उपार्जन केन्द्रों का किया निरीक्षण

कटनी मध्य प्रदेश (27 अप्रैल ) – कलेक्टर अवि प्रसाद द्वारा रवि विपणन वर्ष 2023-24 हेतु समर्थन मूल्य पर गेंहू खरीदी के लिए 85 उपार्जन केन्द्रों निर्धारित किये गए है।

कलेक्टर श्री प्रसाद ने गुरूवार को जिले के ढ़ीमरखेड़ा तहसील के पानउमरिया के उपार्जन केंद्रों पर गेंहू खरीदी कार्य का निरीक्षण किया तथा किसानों से संवाद कर व्यवस्थाओं के संबंध में जानकारी प्राप्त की है। उन्होंने अधिकारियों को मौके पर निर्देश दिए कि किसानों को कोई परेशानी न हो ।

कलेक्टर श्री प्रसाद ने तहसील ढ़ीमरखेड़ा के उमरियापान स्थित समर्थन मूल्य केन्द्र उमरियापान के निरीक्षण के दौरान तौल काटे का सत्यापन कराया गया तथा बोरियो की तौल कराई गई। इस दौरान गेहूं बोरियो का अधिक वजन पाए जाने पर केंद्र प्रभारी शरद कुमार बर्मन को हटाकर प्रशासक को विपरण केंद्र का प्रभार देने हेतु निर्देशित किया।

मड़ेरा उपार्जन केन्द्र के निरीक्षण के दौरान विभिन्न बोरियो की तौल कराए जाने पर बोरियो की तौल सही पाया गया। कलेक्टर श्री प्रसाद द्वारा वर्तमान मौसम को दृष्टिगत रखते हुए केंद्र में बोरियो के नीचे तथा उपर पन्नी की व्यवस्था किए जाने के निर्देश दिए।

कलेक्टर श्री प्रसाद द्वारा उमरियापान के उपार्जन केन्द्र पर किसानों के लिए बैठक, पेयजल आपूर्ति सुनिश्चित करने के निर्देश दिए गए। किसानों के लिए उपार्जन केंद्र पर क्या-क्या सुविधाएं मुहैया कराई जा रही हैं, इत्यादि की जानकारियां प्राप्त की हैं। उन्होंने केंद्रों पर सर्वेयर से गेहूं में नमी की मात्रा की जांच-पड़ताल की तथा सामने ही प्रायोगिक जानकारी ली।

निरीक्षण के दौरान एस.डी.एम बहोरीबंद जनपद पंचायत सी ई ओ श्री विनोद पांडेय नोडल अधिकारी पान उमरिया उपार्जन केन्द्र एच.एन.प्रजापति वरिष्ठ सहकारिता निरीक्षक, नोडल अधिकारी ढ़ीमरखेड़ा उपार्जन केन्द्र पटवारी महेन्द्र कुमार के अलावा अन्य विभागों के अधिकारी साथ मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here