Home Breaking News Wrestlers Protest: कुश्ती महासंघ के चीफ बृजभूषण सिंह के खिलाफ 2 FIR दर्ज, पॉक्सो एक्ट भी लगाया गया

Wrestlers Protest: कुश्ती महासंघ के चीफ बृजभूषण सिंह के खिलाफ 2 FIR दर्ज, पॉक्सो एक्ट भी लगाया गया

0
Wrestlers Protest: कुश्ती महासंघ के चीफ बृजभूषण सिंह के खिलाफ 2 FIR दर्ज, पॉक्सो एक्ट भी लगाया गया

भारतीय कुश्ती महासंघ के चीफ बीजेपी नेता बृजभूषण सिंह

Wrestlers Protest: भारतीय कुश्ती महासंघ (WFI) के चीफ और बीजेपी नेता बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ दिल्ली पुलिस ने यौन उत्पीड़न के मामले में 28 अप्रैल को दो FIR दर्ज की. दिल्ली के कनॉट प्लेस पुलिस थाने में पहली एफआईआर नाबालिग पहलवान की शिकायत पर दर्ज की गई है, जिसमें यौन अपराधों से बाल संरक्षण अधिनियम यानी पॉक्सो एक्ट भी लगाया गया है जबकि दूसरी एफआईआर बालिग पहलवानों की शिकायत पर दर्ज की गई है.

दिल्ली पुलिस का कहना है कि दोनों ही एफआईआर पर जांच जारी है. इससे पहले दिन में पहलवानों की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई. इस दौरान दिल्ली पुलिस ने बताया कि जल्द ही यौन उत्पीड़न के मामले में एफआईआर दर्ज कर ली जाएगी.

आपको बता दें कि दिल्ली के जंतर मंतर पर बृजभूषण की गिरफ्तारी की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं. पहलवान विनेश फोगाट का कहना है कि हम तब तक प्रदर्शन जारी रखेंगे जब तक की बृजभूषण सिंह को जेल नहीं भेजा जाता

उन्होंने कहा कि बृजभूषण सिंह जांच को प्रभावित कर सकते हैं इसलिए उन्हें सभी पदों से हटाया जाना चाहिए और जेल में डालना चाहिए. वहीं महिला पहलवान साक्षी मलिक ने जंतर-मंतर पर मीडिया से कहा कि यह जीत की ओर पहला कदम है, लेकिन हमारा विरोध बृजभूषण शरण सिंह के जेल में नहीं जाने तक जारी रहेगा. हम अपना बयान सुप्रीम कोर्ट में दर्ज कराएंगे.

बृजभूषण के खिलाफ एफआईआर दर्ज

आपको बता दें कि देश के कई जाने माने पहलवान पिछले कुछ दिनों से जंतर-मंतर पर धरना दे रहे हैं. पहलवानों ने बृजभूषण सिंह के खिलाफ आरोपों की जांच के लिए बनी समिति की रिपोर्ट सार्वजनिक करने की भी मांग की है.

गौरतलब है कि जनवरी में जब पहलवानों ने जंतर-मंतर पर धरना दिया था तो खेल मंत्रालय ने जांच के लिए समिति का गठन किया था. इसके बाद बीजेपी सांसद और डब्ल्यूएफआई के चीफ बृजभूषण शरण सिंह ने बयान दिया कि वो न्यायपालिका के निर्णय से खुश हैं. दिल्ली पुलिस को जांच मिली है. ऐसे में मेरे सहयोग की आवश्यकता होगी तो मैं उसके लिए तैयार हूं. इस देश में न्यायपालिका से बड़ा कोई नहीं है, मैं भी नहीं हूं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here