केरल की कहानी पर राजनीति तेज विवेक अग्निहोत्री ने बंगाल में प्रतिबंध के बाद ममता बनर्जी पर किया हमला, निदेशक करेंगे मानहानि का मुकदमा

0
75
Spread the love


केरल कहानी: पश्चिम बंगाल की ममता बनर्जी ने पश्चिम बंगाल में फिल्म ‘द केरला स्टोरी’ के प्रदर्शन पर रोक लगा दी है। ममता ने हाल ही में यह ऐलान किया। सूत्रों के अनुसार ममता ने मुख्य सचिव को इस संबंध में विशेष निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि राज्य में शांति और सद्भाव बनाए रखने के लिए ‘द केरला स्टोरी’ पर प्रतिबंध लगा दिया गया था। इस फिल्म में दिखाए गए सभी दृश्य राज्य की शांति व्यवस्था के लिए खतरनाक हो सकते हैं। इसलिए इसे बैन कर दिया गया। कोलकाता के बंगाल के हर जिले में इस फैसले को अमल में लाया जाएगा। यह निर्णय शांति बनाए रखने के लिए लिया गया है। फिल्म को बैन किए जाने के बाद कश्मीर फाइल्स के डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री ने ममता बनर्जी को आड़े हाथों लिया।

फिल्म को लेकर सियासत तेज

फिल्म को लेकर लागातार सियासत लगातार बनी हुई है। इससे पहले इस फिल्म को तमिलनाडु में भी बैन कर दिया गया था। वहीं मध्य प्रदेश सरकार ने इस फिल्म को अपने राज्य में टैक्स फ्री घोषित कर दिया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उन्होंने खुद कर्नाटक के बेलारी में एक रैली में द केरला स्टोरी की प्रशंसा करते हुए कहा कि यह फिल्म आतंकवाद को बेनकाब करती है।

ममता पर विवेक अग्निहोत्री जोखिम

विवेक अग्निहोत्री के निर्देशन में अब ममता बर्नजी के वीडियो पर थिक्का ठिठका है। उन्होंने ट्वीट किया, “दीदी मेरे बारे में बात कर रहे हैं। हां, मैं उनके खिलाफ भड़काए गए डायरेक्ट एक्शन डे नरसंहार के लोगों से मिलने के लिए बंगाल आया था। आप इतने डरे हुए क्यों हैं? कश्मीर की फाइलें, नरसंहार और नरसंहार आतंकवाद के बारे में था। आपको क्या लगता है कि यह कश्मीरी लोगों को बदनाम करने के लिए था? आप किस आधार पर इतने दुर्भावना से कहते हैं कि इसे एक राजनीतिक दल द्वारा वित्तपोषित किया जाता है?”

विवेकहोत्री ने ट्विटर ममता बनर्जी को आस-पास के लहजे में कहा, “मैंने आपके खिलाफ मानहानि का मुकदमा और नरसंहार का मामला दर्ज क्यों नहीं किया?”

द केरला स्टोरी पर ममता की दो टूक

हालांकि, सोमवार को ममता ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में ‘द केरला स्टोरी’ की प्रासंगिकता पर सवाल उठाए। ‘द केरला स्टोरी’ पर रोक लगाने से पहले एक संवाददाता सम्मेलन में फिल्म की आलोचना की थी। दयराला स्टोरी के बारे में बात करते हुए जिले ने ‘द कश्मीरी फाइल्स’ का नाम भी उठाया और कहा, “राजनीतिक दल आग से खेल रहे हैं। वे जाति-धर्म-जाति पर जाति-धर्म-जाति पर जाति पैदा करने की कोशिश कर रहे हैं। द कश्मीर फाइलें बनीं क्यों? एक समुदाय को परेशान करने के लिए द केरला स्टोरी क्यों बनी?

यह भी पढ़ें: करीना कपूर के इस बर्ताव से खफा हुए मराठी फिल्ममेकर, एक्ट्रेस पर लगाया ऐसा आरोप



Source link

Umesh Solanki

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here