Home Feature रांची भूमि घोटाला मामले में छवि रंजन से पूछताछ जारी विष्णु अग्रवाल आज ईडी कार्यालय पहुंचेंगे

रांची भूमि घोटाला मामले में छवि रंजन से पूछताछ जारी विष्णु अग्रवाल आज ईडी कार्यालय पहुंचेंगे

0
रांची भूमि घोटाला मामले में छवि रंजन से पूछताछ जारी विष्णु अग्रवाल आज ईडी कार्यालय पहुंचेंगे

[ad_1]

झारखंड समाचार: झारखंड जमीन घोटाला मामले में गिरफ्तारियां रांची के पूर्व डीसी छवि रंजन (छवि रंजन) को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने रविवार को छह दिन की रिमांड पर लिया। उन्हें बिरसा मुंडा सेंट्रल कारा से ईडी की टीम अपने ऑफिस पहुंचाएं। छवि रंजन से ईडी 12 मई तक जिज्ञासु। वहीं आज विष्णु अग्रवाल को भी ईडी ने पूछताछ के लिए बुलाया है। अब तक की जांच में ईडी को यह जानकारी मिली है कि बरियातू रोड स्थित सेना के कब्जे वाले 4.55 एकड़ जमीन की खरीद-बिक्री के लिए हुए फर्जीवाड़े समेत कई जमीनों के दस्तावेजों की हेराफेरी में इमेज रंजन ही मास्टर माइंड हैं.

वहीं रविवार को ईडी ने छवि को रंग से यह जानना चाहा कि इस सिंडीकेट में और कौन-कौन लोग शामिल हैं, जिन्को जमीन के दस्तावेजों में फर्जीवाड़े के बाद आर्थिक लाभ मिला। इससे पहले ईडी ने इमेज में रंगाज के रिमांड पिटिशन में कोर्ट को बताया था कि जमीन के फर्जीवाड़े के लिए एक संगठित गिरोह काम कर रहा था। जिसमें न सिर्फ भू-राजस्व कार्यालय के अधिकारी और कर्मचारी शामिल थे, बल्कि उच्च पदस्थ ब्यूरो क्रेट्स और राजनेताओं की भी शाह थी। इसलिए इस पूरे सिंडिकेट के बारे में पता लगाना जरूरी है।

इमेज रंजन के सामने इन लोगों से होगी पूछताछ
बता दें कि ईडी ने सोमवार यानी आज विष्णु अग्रवाल को पूछताछ के लिए बुलाया है। ईडी सूत्र का कहना है कि विष्णु अग्रवाल ने छवि रंजन के गोवा दौरे का खर्च उठाया था। अब ईडी उनसे यह सवाल करेगा कि उन्हें वास्तव में क्या जरूरत है कि वे छवि रंजन के गोवा टूर के सारे खर्च वहन करें। ऐसे में विष्णु अग्रवाल की परेशानी बढ़ सकती है। आज ही लखन सिंह, राजेश राय और भरत प्रसाद से भी पूछताछ होगी। बता दें कि ईडी ने 13 अप्रैल को जमीन घोटाले के मामले में छवि दाग सहित 18 लोगों के 22 ठिकानों पर शिलालेख की थी। इनमें लखन सिंह, राजेश राय और भरत प्रसाद भी शामिल थे। अब सभी के सामने आमने-सामने पूछताछ की जाएगी।

झारखंड: हजारीबाग के 116 निजी और सरकारी स्कूलों के खिलाफ कार्रवाई, डीईओ और बीईईओ को दिए गए निर्देश

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here