स्वर और छनबे उपचुनाव पर समाजवादी पार्टी के सांसद डॉ एसटी हसन की प्रतिक्रिया और यूपी पुलिस एएनएन पर आरोप |  यूपी उपचुनाव: सपा सांसद डॉ एस टी हसन ने पुलिस पर राजी सवाल, कहा

[ad_1]

यूपी बाय इलेक्शन न्यूज: यूपी में स्वार और छानबे सीट पर हो रहे उपचुनाव को लेकर सपा सांसद डॉ एस टी हसन (डॉ एसटी हसन) की प्रतिक्रिया सामने आई है। सपा सांसद ने कहा कि इस बार जनता की तैयारी है जनता सरकार को हटाना चाहती है। वहीं सपा सांसद ने कहा कि अगर मेला और निर्भय चुनाव हुआ तो समाजवादी पार्टी की बहुत बड़ी जीत होगी। इसके साथ ही सपा सांसद ने पुलिस पर आरोप लगाते हुए कहा कि पुलिस को कोई अधिकार नहीं है कि वह लोगों की पहचान की जांच करें या बाकी लोगों की और चीजों की जांच करके मतदान केंद्र से वापस भेज दें।

पुलिस का काम कानून व्यवस्था संभालना होता है

एसपीए सांसद एसटी हसन का आरोप है कि जो लोग आईडी चेक करते हैं उनके अंदर बैठे लोगों की आईडी चेक करने का काम किया जाता है और सभी चीजें चेक करके जांच की जाती हैं। पुलिस को यह अधिकार नहीं है कि मतदान केंद्र से लोगों को वापस भेजें। चुनाव आयोग चाहता है कि ज्यादा से ज्यादा वोटिंग हो, पुलिस का काम कानून व्यवस्था संभालना होता है कि कहीं भी कानून व्यवस्था तो बिगड़ नहीं रही है। अगर फर्जी फर्जीवाड़ा हो रहा है तो पुलिस उसे बताएगी।

अखिलेश यादव ने उपचुनाव को लेकर निर्वाचन आयुक्त को पत्र लिखा

वहीं सपा ने आरोप लगाया है कि रामपुर की स्वार विधानसभा के खेमपुर में पुलिस अटैचमेंट को वोट डालने से रोका जा रहा है और वोटरों को जबरन पोलिंग बूथ से वापस लौटाया जा रहा है। वहीं सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने समाजवादी पार्टी की ओर से मुख्य निर्वाचन आयुक्त भारत निर्वाचन आयोग से स्वार और छानबे में हो रहे उपचुनाव के मतदान में धांधली तथा सत्तापक्ष द्वारा पक्षपात को डराने-धमकाने तथा पकड़ने की दावेदारी को लगन लेकर कार्रवाई करने की चाहने वाला है।

यूपी पॉलिटिक्स: ‘शाइस्ता को माफिया बताएं पर रो रहे हैं अखिलेश यादव’, बीजेपी सांसद के स्पा अध्यक्ष पर पलटवार

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *