Home Lifestyle 2023 में बेमौसम बारिश, सौर तूफान, भूकंप की बाबा वंगा की भविष्यवाणी सच साबित हो रही है

2023 में बेमौसम बारिश, सौर तूफान, भूकंप की बाबा वंगा की भविष्यवाणी सच साबित हो रही है

0
2023 में बेमौसम बारिश, सौर तूफान, भूकंप की बाबा वंगा की भविष्यवाणी सच साबित हो रही है

[ad_1]

बाबा वंगा भविष्यवाणी 2023: दुनिया में कई भविष्यवक्ता हैं, कल भविष्यवाणियों पर देश-दुनिया के लोग भरोसा करते हैं। सभी भविष्यवक्ताओं में नास्त्रेदमस और बाबा वेंगा की भविष्यवाणियां खूब चर्चा में रहती हैं। ऐसा इसलिए है कि उनकी भविष्यवाणी सच साबित होती है।

कौन हैं बाबा वेंगा

बाबा वेंगा दुनिया भर के तमाम भविष्यवक्ताओं में एक हैं। इनका नाम वांगेलिया पांडेवा गुशतरोवा था जोकि बुल्गारिया की एक फकीर महिला थीं, जिन्होंने अपना जीवन बुल्गारिया में कोझुह की पर्वत श्रृंखला के रूप में ग्रामीण इलाकों में अपनाया। बाद में ये बाबा वेंगा के नाम से प्रसिद्ध हुआ। साल 1911 में इनका जन्म हुआ था। लेकिन 12 साल की उम्र में ही उनकी आंखों की रोशनी चली गई और साल 1996 में 86 साल की उम्र में उनकी मौत हो गई। लेकिन मरने से पहले बाबा वेंगा ने दुनिया को लेकर 5079 तक की भविष्यवाणियां कर दी थीं।

धर्म रीलों

हर साल बाबा वेंगा द्वारा की गई भविष्यवाणियां सच साबित होती हैं। साल 2023 को लेकर भी बाबा वेंगा ने कई भयानक भविष्यओं की भविष्यवाणी की थी, जिसमें से कई भविष्यवाणियां सच साबित हो रही हैं। साल 2023 की शुरुआत के बाद अब तक 4 महीने के हफ्ते हैं और अभी मई का महीना चल रहा है। लेकिन इतने कम समय में ही बाबा वेंगा की कई भविष्यवाणियों में तीन भविष्यवाणियां सच साबित हो गई हैं। जानते हैं इन भविष्यवाणियों के बारे में।

बाबा वेंगा की 3 भविष्यवाणियां अब तक अटकी हुई हैं

  • बेमौसम बारिश: बाबा वेंगा ने भारत के लिए यह भविष्यवाणी की थी कि, इस साल बेमौसम बारिश होगी और ऐसी बारिश होगी कि रेगिस्तान में भी बाढ़ जैसी हालत दिखती है, जिसका असर भारत में देखने को मिल रहा है। इस साल ग्रीष्मकाल की शुरुआत में खूब बारिश हुई है। अप्रैल के महीने में तो मानसून की तरह बारिश हुई और मई के पहले हफ्ते तक रना बांदी रही। इस कारण गर्मी में भी तापमान में गिरावट आ रही है। बताया जा रहा है कि भारत में दशकों बाद ऐसी बेमौसम बारिश देखने को मिली। उत्तर भारत के कई राज्यों में भी बेमौसम बारिश का अनुमान लगाया गया है। बाबा वेंगा का सच हुआ इस भविष्यवाणी से लोग भी हैरान.
  • सौर तूफान: साल 2023 में बाबा वेंगा ने सौर सुनामी की भविष्यवाणी की थी। कुछ दिन पहले ही उनकी यह भविष्यवाणी भी सच साबित हुई। हाल ही में वैज्ञानिकों ने सूर्य में पृथ्वी से करीब 20 गुणा बड़े छेद की खोज की है और इससे निकले विकिरण का प्रभाव भारत में भी दिखाई दिया था।
  • तुर्की भूकंप: बाबा वेंगा ने भविष्यवाणी की थी कि साल 2023 तुर्की में विनाशकारी भूकंप आया और बाबा वेंगा की इस भविष्यवाणी पर भी मुबारक लग गई। इसी साल तुर्किए और सीरिया में खतरनाक भूकंप आया, जिससे 50-55 हजार लोग मारे गए।

ये भी पढ़ें: अपरा एकादशी 2023: अपरा एकादशी के दिन करें इन मंत्रों का जाप, विष्णु भगवान की कृपा से बनेंगे सारे काम

अस्वीकरण: यहां देखें सूचना स्ट्रीमिंग सिर्फ और सूचनाओं पर आधारित है। यहां यह बताना जरूरी है कि ABPLive.com किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। किसी भी विशेषज्ञ की जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित सलाह लें।

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here