जेपी नड्डा से मिले पूर्व सीएम जयराम ठाकुर, पिछले लोकसभा चुनाव के इतिहास को दोहराने पर हुई चर्चा ANN

0
32
जेपी नड्डा से मिले पूर्व सीएम जयराम ठाकुर, पिछले लोकसभा चुनाव के इतिहास को दोहराने पर हुई चर्चा ANN
Spread the love


शिमला समाचार: हिमाचल प्रदेश के पूर्व और नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर (जयराम ठाकुर) दिल्ली में हैं। इस दौरान उन्होंने बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा (जेपी नड्डा) से मिलने की और हिमाचल प्रदेश की मौजूदा राजनीतिक स्थिति को लेकर चर्चा की। साथ ही दोनों नेताओं के बीच साल 2019 के 16 जून को चुनाव के इतिहास को चार्टर पर भी चर्चा हुई है। साल 2019 के विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी के सभी 68 विधानसभा क्षेत्रों में बढ़त हासिल कर रिकॉर्ड बनाया था।

पिछले चुनाव के प्रदर्शन की समस्या

पहले उपचुनाव, फिर विधानसभा चुनाव और हाल ही में नगर निगम-प्रचुर चुनाव में हार के चलते भारतीय जनता पार्टी की स्थिति लगातार बनी हुई है। यही कारण है कि हमेशा चुनाव के तरीके में रहने वाली बीजेपी लोकसभा चुनाव के लिए पहली बार सक्रिय नजर आ रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हिमाचल प्रदेश का अपना दूसरा घर है। बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा का भी यह गृह राज्य है। ऐसे में लगातार मिल रही हार के बीच अब बीजेपी लोकसभा चुनाव में हार का मुंह नहीं देखेगी. जयराम ठाकुर की बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा के साथ बैठक के दौरान वर्ष 2024 के 16 अक्टूबर के चुनाव में जीत के लक्ष्य को लेकर आगे बढ़ने के लिए जमीनी स्तर पर पार्टी को मजबूत करने पर चर्चा हुई है।

रिकॉर्ड वोटों से जीत हुई थी

इससे पहले साल 2019 के चुनाव में कांगड़ा में भाजपा ने 4 लाख 77 हजार 623, कमाई में 4 लाख 5 हजार 559, हमीरपुर में 3 लाख 99 हजार 572 और व्यावहारिक में 3 लाख 27 हजार 515 के मार्जिन से जीत दर्ज की थी। ऐसे में बीजेपी चाह रही है कि साल 2019 के लोकसभा चुनाव का रिकॉर्ड साल 2024 के लोकसभा चुनाव में भी दोहराए। हालांकि यह किसी चुनौती से कम नहीं रहने वाला है। इस चुनौती को पूरा करने के लिए बीजेपी से ही पूरी जान-पहचान हुई नजर आ रही है।

ये भी पढ़ें:- ‘हिमाचल सरकार में सिर्फ नाम के लिए हैं मंत्री, ये लोग चले गए सरकार’ सुक्खू सरकार पर अनुराग ठाकुर का बड़ा हमला



Source link

Umesh Solanki

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here