Home Feature यूपी नगर निकाय चुनाव 2023 सपा नेता नरेश उत्तम पटेल मनोज पांडेय ने परिणाम से पहले भाजपा एएनएन के बारे में चौंकाने वाला दावा किया

यूपी नगर निकाय चुनाव 2023 सपा नेता नरेश उत्तम पटेल मनोज पांडेय ने परिणाम से पहले भाजपा एएनएन के बारे में चौंकाने वाला दावा किया

0
यूपी नगर निकाय चुनाव 2023 सपा नेता नरेश उत्तम पटेल मनोज पांडेय ने परिणाम से पहले भाजपा एएनएन के बारे में चौंकाने वाला दावा किया

[ad_1]

उत्तर प्रदेश समाचार: यूपी नगर निकाय चुनाव (UP Nagar Nikay Chunav) के वोटों की गिनती शनिवार की सुबह 8:00 बजे शुरू होगी। इससे पहले सियासी दल अपनी-अपनी जीत का दावा कर रहे हैं। समाजवादी पार्टी (सपा) के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल (नरेश उत्तम पटेल) का कहना है कि सभी 17 नगर निगमों में समाजवादी पार्टी की जीत सत्ता में है। उन्होंने कहा कि इस बार जनता ने स्पा के संबंध संबंधी अध्ययन किए और उसी के आधार पर पक्ष में सर्वेक्षण किया।

नरेश उत्तम पटेल ने कहा कि इस निकाय ने चुनाव में जनता ने सरकार के खिलाफ मतदान किया। बीजेपी ने सरकारी दुराचार किया। बीजेपी के नेताओं ने जनता को किया, जिससे वह बहुत पिछड़ गया है। बीजेपी ने मतदान कर्मियों में कुछ अपने लोगों को सेट करके वोटिंग कम किया है। अब मतगणना में ये व्यापक रूप से गड़बड़ी कर रहे हैं।

‘हर राउंड की काउंटिंग के बाद लाउडस्पीकर से हो घोषणा’

वहीं यूपी विधानसभा में सपा के मुख्य अधिवक्ता मनोज पांडेय ने कहा कि राज्य निर्वाचन आयोग की गाइडलाइन में हर चक्र की गणना के बाद लाउडस्पीकर पर उनकी घोषणा का जिक्र है, जबकि चुनाव आयोग की नई चिट्ठी में लिखा है कि सभी राउंड की गिनती के बाद ही लाउडस्पीकर पर घोषणा की जाएगी, ये सही नहीं है। हर घंटे की घोषणा की जाएगी। इलेक्शन एजेंट को रोके नहीं। टिकट या उसके एजेंट से हर चक्र के बाद वोट शीट पर हस्ताक्षर भी करें और उसकी कॉपी भी इलेक्शन एजेंट को दें। हालांकि, राज्य निर्वाचन आयोग ने शुक्रवार को एक पत्र जारी कर ये साफ कर दिया है कि निकाय चुनाव में हर एक राउंड के काउंट के बाद लाउडस्पीकर से उनकी घोषणा की जाएगी।

द केरला स्टोरी फिल्म की स्पेशल स्क्रीनिंग पर क्या बोली सपा?

दूसरी तरफ लोक भवन में द केरला स्टोरी फिल्म की स्पेशल स्क्रीनिंग पर सपा ने कहा कि पार्टी तो सिर्फ गरीबी, बेरोजगारी और बेरोजगारी को देख रही है, उसी मुद्दे पर लड़ाई कर रही है। अमेठी के गौरीगंज से एसपी के विधायक राकेश प्रताप सिंह की शिकायत पर अभी तक दर्ज न होने पर नरेश उत्तम पटेल ने कहा कि पार्टी हमेशा ही अन्याय के खिलाफ लड़ती है और चाहे पार्टी के दोषियों के साथ अन्याय हो रहा हो या फिर आम जनता पार्टी के खिलाफ हमेशा से अन्याय है।

ये भी पढ़ें- UP Nikay Chunav: कनेक्शन से पहले जानें 2017 के नगर निगम चुनाव में क्या हुआ था, किस पार्टी को मिली थी कितनी सीट्स?

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here