यूपी निकाय चुनाव सतीश महाना ने बताया चुनाव के दौरान क्यों करते हैं प्रचार

[ad_1]

यूपी नगर निकाय चुनाव 2023 परिणाम: यूपी नगर चुनाव में विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना (सतीश महाना) ने भी अपने क्षेत्र दारी (कानपुर) में जोरदार प्रचार किया था, जिसे लेकर समाजवादी पार्टी ने सवाल उठाए हैं। सपा विधायक अमिताभ वाजपेयी (अमिताभ बाजपेयी) चुनाव आयोग से शिकायत की है और सवाल किया है कि क्या किसी संवैधानिक पद पर स्थिति किसी राजनीतिक दल के पक्ष में चुनाव प्रचार कर सकती है या नहीं। सपा के तमाम सवालों का सतीश महाना ने खुद जवाब दिया है और बताया है कि आखिर उन्होंने चुनाव में प्रचार क्यों किया?

सपा के झूठ पर जवाब देते हुए सतीश महाना ने कहा कि “कोई भी व्यक्ति जो जनता के द्वारा चुना गया है, जिसे जनता ने जिताया है वो चाहे चाहे बड़ा पद पर क्यों न पहुंचें लेकिन अपने शहर के अनुमान और जनता की छोटी- छोटी सी और उसकी जिम्मेदारी से मुंह नहीं मोड़ सकता। पर बैठा हूँ।”

सतीश महाना ने स्पा को जवाब दिया

विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना ने कहा कि “मैं जनता की स्थिति के प्रति प्रतिवाद हूं। उनका संकल्प को समाधान करना मेरी जिम्मेदारी है और जिम्मेदारी भी है कि मैं उसे पूरा देखता हूं। महाना ने कहा कि मैंने उस पद पर कायम न तो किसी राजनीति दल का नाम लिया और न ही किसी मुद्रा का नाम लिया है। सपा विधायक ने चुनाव आयोग को जो शिकायती पत्र लिखा है, तो वो संवैधानिक संस्था है वो उसका नाम लेगा, अगर मुझसे इस बारे में कोई सवाल पूछेगा तो मैं उसका जवाब दूंगा।”

हालांकि इस दौरान उन्होंने सपा विधायक अमिताभ वाजपेयी की भाषा पर निशाना साधा और कहा कि जिस तरह की असंसदीय, अभद्र और अशोभनीय भाषा का उन्होंने इस्तेमाल किया है, इस पर उन्हें खुद ही डाकिया होना चाहिए। ये उनके व्यक्तित्व को दर्शाता है। अगर कुछ लोग उन्हें गाली देते हैं या अभद्र भाषा बोलते हैं तो उन्हें कोई फर्क नहीं पड़ता।

जब आमने-सामने आए अखिलेश यादव और सतीश महाना

दरअसल, दूसरे चरण के चुनाव प्रचार के आखिरी दिन सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के रोड शो के सामने सतीश महाना का रोड शो आ गया था, जिसके बाद ब्राजीली जाम ने जोर-जोर से मोदी योगी के नारे लगाने शुरू कर दिए थे। जिसके बाद सपा विधायक ने इस पर सवाल उठाए थे। अखिलेश यादव यहां से सपा सरकार और अमिताभ वाजपेयी की पत्नी वदना वाजपेयी के समर्थन में चुनाव प्रचार के लिए पहुंचे थे।

ये भी पढ़ें- UP Nikay Chunav Results: यूपी नगर निकायों के चुनाव में सरताज में कौन शामिल? जानें- चुनाव के नतीजे कैसे और कहां देखें

[ad_2]

Source link

Umesh Solanki

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *