अनुप्रिया पटेल ने सुर छंबे विधानसभा उपचुनाव में अपना दल की जीत पर कहा | सुआर उपचुनाव: रामपुर में जीत के बाद अनुप्रिया पटेल की पहली प्रतिक्रिया, कहा

0
69
 अनुप्रिया पटेल ने सुर छंबे विधानसभा उपचुनाव में अपना दल की जीत पर कहा |  सुआर उपचुनाव: रामपुर में जीत के बाद अनुप्रिया पटेल की पहली प्रतिक्रिया, कहा
Spread the love


सुर विधानसभा उपचुनाव के नतीजे लाइव: स्वार और छानबे विधानसभा सीट पर उपचुनाव के छत पर अपने दल के प्रत्याशियों ने जीत दर्ज की है। रामपुर की स्वार विधानसभा सीट पर अपना पक्ष सांसद शफीक अहमद अंसारी ने का परचम लहराया है। उन्होंने 8,824 वोटों से जीत दर्ज की है। वहीं मिर्जापुर की छानबे सीट पर अपना दल (एस) उम्मीदवार रिंकी कोल ने 9589 वोटों से जीत दर्ज की है। इस जीत के बाद अपने दल की राष्ट्रीय अध्यक्ष अनुप्रिया पटेल ने हो चुके चेक और अकाउंट को बधाइयां दी हैं।

इस जीत के बाद उनकी पार्टी (एस) की अध्यक्ष और केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल की प्रतिक्रिया सामने आई है। ट्वीट करते हुए उन्होंने कहा कि यह बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और उत्तर प्रदेश के लोकप्रिय पेज हैं योगी आदित्यनाथ की जीत है। बता दें कि अपनी पार्टी (एस) एनडीए का हिस्सा है।

रामपुर की स्वार और मिर्जापुर की छानबे सीट सीट पर बुधवार को मतदान हुआ था। स्वार सीट पर 6 जबकि छानबे सीट पर 8 उम्मीदवार मैदान में थे। स्वार सीट से सपा ने अनुराधा चौहन और अपनी पार्टी ने शफीक अहमद अंसारी को मैदान में उतारा था। वहीं छावनी सीट से सपा ने कीर्ति कोल को उम्मीदवार बनाया था जबकि उनकी पार्टी रिंकी कोल को उम्मीदवार बनाया था।

शफीक अहमद ने आजम खान पर हमला बोला

स्वार सीट पर जीत के बाद अपनी पार्टी सहयोगी शफीक अहमद अंसारी ने आजम खान पर हमला बोल दिया। उन्होंने कहा कि आजम खां कहते हैं कि अब्दुल्ला को कोई हरा नहीं सकता। आज खां का घमंड टूट गया है।

स्वार सीट पर 1996 के बाद पहली बार बीजेपी गठबंधन नसीब हुआ। यह सीट आजम खान के बेटे अब्दुल्ला आजम की बेरोजगार सीट तय की गई थी, अब इस सीट पर शफीक अहमद अंसारी प्रदेश में बीजेपी गठबंधन के पहले निर्वाचित विधायक बने हैं। इसी के साथ रामपुर की पांच विधानसभा क्षेत्र में से चार पर भाजपा का कब्जा है।

यह भी पढ़ें: यूपी निकाय चुनाव परिणाम विजेताओं की सूची: नगर निगम, नगर पंचायत और निगम निगमों में कौन जीत रहा है, यहां पढ़ें पूरी लिस्ट



Source link

Umesh Solanki

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here