Home Feature यूपी निकाय चुनाव परिणाम 2023 उप नगर निकाय चुनावों का एक घंटे का मतदान रुझान भाजपा, सपा, बसपा

यूपी निकाय चुनाव परिणाम 2023 उप नगर निकाय चुनावों का एक घंटे का मतदान रुझान भाजपा, सपा, बसपा

0
यूपी निकाय चुनाव परिणाम 2023 उप नगर निकाय चुनावों का एक घंटे का मतदान रुझान भाजपा, सपा, बसपा

[ad_1]

यूपी निकाय चुनाव 2023 परिणाम: यूपी नगर निकाय चुनाव के लिए वोटों की गिनती जारी है। झिझक के पहले एक घंटे में भारतीय जनता पार्टी को जबरदस्ती मिलती दिख रही है, जबकि समाजवादी पार्टी दूसरे नंबर पर बनी हुई है, उसी समय बसपा का हाल खराब है, बसपा तीसरे नंबर की पार्टी बनी हुई है।

निकाय चुनाव के लिए वोटों की गिनती की शुरुआत से ही बीजेपी लगातार आगे चल रहा है। पहला ब्रेकर ही बीजेपी का पक्ष आया है, उसके बाद से लगातार बीजेपी लगातार बढ़ रही है वहीं दूसरे नबंर पर समाजवादी पार्टी है लेकिन वो बीजेपी से काफी पीछे चल रही है। यूपी नगर निगम के 17 मेयर सर्किट से बीजेपी 13 एरिया में वर्गीकृत है, जबकि स्पा 2 एरिया पर, बसपा एक और कांग्रेस भी एक सीट पर आगे चल रही है।

प्रारंभ में ज़बरदस्त उलटफेर

पहले एक घंटे में वोटों की शुरुआत में सहारनपुर मेयर सीट पर बसपा बढ़त हासिल कर रही थी, दूसरे नंबर पर बीजेपी और एसपीए तीसरे नंबर पर थी, लेकिन पोस्टल बैलट की गिनती के बाद बैलेट बॉक्स खुला तो जाम बदल गया और बीजेपी, बसपा को पछाड़ दिया आगे निकल गया, इस सीट पर स्पा लगातार तीसरा नंबर पर चल रहा है।

प्रयागराज मेयर सीट पर सपा-बीजेपी के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिल रही है, लेकिन बीजेपी लगातार इस सीट पर बढ़त बनाए हुए है। वाराणसी, प्रयागराज, सहारनपुर, लखनऊ, फिरोजाबाद, शाह जहांपुर, अलीगढ़, अयोध्या, झांसी, गाजियाबाद, मुथरा, बरेली में बीजेपी आगे चल रही है। अयोध्या में बीजेपी के गिरीशपति त्रिपाठी में दोगुने वोट के अंतर से आगे बढ़ रहे हैं दूसरे नबंर पर स्पा और तीसरे नंबर पर बसपा है।

UP Nikay Chunav Results 2023 Live: यूपी नगर निकाय चुनाव में बीजेपी को बढ़त, मेरठ में मेयर पद पर सपा आगे

आगरा के मेयर सीट पर बसपा ने बीजेपी को पीछे छोड़ दिया है। वहीं कांग्रेस को भी सफलता मिलती दिख रही है, दिसनगर में कांग्रेस पार्टी की सहयोगी आशनी ने बीजेपी की प्रमिला पांडे को पीछे कर दिया है। भाजपा के सभी नगर पंचायत, नगर निकाय अध्यक्ष और सभी वार्डों में लगातार वृद्धि सुनिश्चित की जाती है।

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here