साप्ताहिक राशिफल 15 21 मई 2023 सप्तहिक राशिफल मेष राशि तुला राशि कुंभ और सभी राशियों का राशिफल हिंदी में |  साप्ताहिक राशिफल 15

[ad_1]

साप्ताहिक राशिफल 15- 21 मई 2023: धनु, कुंभ, मीन राशि वालों के लिए ये सप्ताह लेकर आएगा लंबी या छोटी यात्रा के अवसर। सोमवार से शुरू हो रहा सप्ताह ज्योतिषीय दृष्टि से विशेष है। इस सप्ताह योजनाओं की चाल में परिवर्तन हो रहा है। आइए जानते हैं 12 राशियों का साप्ताहिक राशिफल (Saptahik Rashifal)।

मेष राशि (Aries)-
सप्ताह की शुरुआत में आपके सभी सोचे हुए कार्य समय पर पूरे होंगे। बिजनेसमैन के लिए भी शुभ एवं अल्पज्ञात सिद्ध होगा। आप अपने व्यवसाय को आगे बढ़ाने की दिशा में काम करेंगे। खास बात यह है कि इसमें आपको अपने दोस्तों और रिश्तेदारों दोनों का पूरा सहयोग प्राप्त होगा। इस दौरान आप ऐसी जगह आर्थिक निवेश कर सकते हैं, जिसके आपको भविष्य में अच्छे परिणाम प्राप्त होंगे।

मध्य सप्ताह में पेट्रक संपत्ति से संबंधित विवाद का समाधान हो सकता है। विदेश में करियर या पढ़ाई की राह में आ रही परेशानियां दूर होंगी। किसी के साथ हुई दोस्ती प्यार के रिश्ते में बदलाव हो सकता है, वहीं से पहले ही चले आ रहे प्रेम संबंध प्रजाढ़ हो जाएंगे। शादी शुदा जीवन सुखमय बना रहेगा। छोटी-मोटी परेशानी को छोड़ दें तो स्वास्थ्य सामान्य बना रहेगा।

धर्म रीलों

वृषभ राशि (Taurus)-
सप्ताह की शुरुआत काफी अनुकूल रहने वाला है। संपत्ति से संबंधित विवाद के सुलझ जाने या फिर पेट्राक संपत्ति की संभावना में आ रही बाधा के दूर होने से आप राहत की सांस लेंगे। खास बात यह कि इस दौरान आपको अपने सीनियर और जूनियर का पूरा सपोर्ट मिलेगा। जो लोग लंबे समय से रोजी-रोजगार के लिए निकल रहे थे, उन्हें मनचाहा अवसर प्राप्त होगा।

बिजनेस से जुड़े लोगों के धन संबंधी मामले भी हल होंगे लेकिन उन्हें लेन-देन करते समय विशेष सावधानी बरतनी होगी। यदि आपकी किसी सरकारी योजना में धन अटका है तो उसकी प्राप्ति में आ रही रुकावट दूर हो जाएगी। इस दौरान परिवार से जुड़े किसी बड़े फैसले को लेते समय बंधु-बांधवों को पूरा सहयोग मिलेगा। संतति से जुड़ी कोई उपलब्धि आपके मान-सम्मान को बढ़ाएगी। प्रेम संबंध प्रजा होंगे। परिजन आपके प्रेम संबंध को स्वीकार करते हुए विवाह के लिए हरी झंडी दिखा सकते हैं। अनुलेख जीवन सुखमय बना रहेगा। स्वास्थ्य सामान्य रहता है।

मेष राशि (मिथुन)-
सप्ताह की शुरुआत अनुकूल सिद्ध होगी। सोचे हुए काम करने वाले दोस्तों की मदद से समय पर पूरे होंगे। बड़े पैमाने पर डिसिजन लेने के समय पेरेंट्स का विशेष सहयोग और समर्थन प्राप्त होगा। करियर और व्यवसाय के लिए प्रयास सफल होंगे। सामान्य और कंपीटीशन एजाजमेंट की तैयारी में जुटे छात्रों के लिए शुभ एवं मनचाहा फल प्रदान करने वाला साबित होगा। सप्ताह के मध्य में अधिकांश समय सामाजिक-धार्मिक गतिविधियों में बीतेगा।

अचानक से किसी धार्मिक यात्रा की योजना बन सकती है। सुखद एवं आध्यात्मिक मनोभाव देने वाले होंगे। मिड वीक वर्किंग वुमन के लिए थोड़ी मुश्किल हो सकती है। इस दौरान उन्हें अपने घर और कार्यक्षेत्र के बीच कुछ परेशानी हो सकती है। सप्ताहांत में लंबे समय से किसी प्रिय व्यक्ति से मिलने पर पुरानी यादें ताजा होंगी। प्रेम संबंधों की दृष्टि से यह सप्ताह आपके लिए अनुकूल है। अभिनय के साथ हंसी-खुशी काम करने के कई अवसर मिलेंगे। शादी शुदा जीवन सुखमय बना रहेगा।

कर्क राशि (कर्क)-
सप्ताह की शुरुआत कुछ व्यस्त रहने वाला है। इस दौरान आपके रेयरमेंट को प्लगइन के लिए ज्यूरा ज्यादा ही हिस्सा-दौड़ कर सकता है। भूमि-भवन या फिर किसी अन्य विवाद की स्थिति में कोर्ट कचहरी के चक्कर आ सकते हैं। यदि आप व्यवसाय से जुड़े हैं तो आप इस सप्ताह धन संबंधी मामलों में किसी भी प्रकार के जोखिम लेने से बच सकते हैं, अन्यथा आपको आर्थिक नुकसान हो सकता है।

यदि आप पार्टनरशिप में व्यवसाय करते हैं तो चीजों को स्पष्ट करके आगे बढ़ना बेहतर रहेगा। नौकरीपेशा लोगों को अपने वरिष्ठ और जूनियर दोनों के साथ बेहतर रहने की व्यवस्था की आवश्यकता बनी रहेगी। जनरल और कंपीटीशन एजाजम की तैयारी में जुटे छात्रों को सफलता के लिए अधिक परिश्रम करना होगा। प्रेम संबंधों को बेहतर बनाने के लिए अपने प्रेम संबंधों की भावनाओं और मजबूरियों की अनदेखी न करें। एक्टिविटी की सेहत को लेकर थोड़ा चिंतित रह सकता है।

सिंह राशि (Leo)-
सप्ताह की शुरुआत बेहद ही अनुकूल विकासवादी रहने वाली है। कोई भी शुभ सूचना प्राप्त होगी, जिससे घर-परिवार में खुशियों का माहौल बना रहेगा। इस दौरान आपको स्वरभक्ति का पूरा साथ मिलेगा। जनरल और कंपीटीशन एजाजमेंट की तैयारी में जुटे छात्रों को मनचाही सफलता मिल सकती है। राजनेताओं को उच्च पद की प्राप्ति संभव है। इस दौरान किसी प्रभावशाली व्यक्ति की मदद से आपके कार्यों में आ रही बड़ी बाधा दूर हो जाएगी।

धन के लेन-देन में बहुत सावधानी बरतने की आवश्यकता है। आपको अपनी सेहत और संबंधों पर भी ध्यान देना होगा। नौकरीपेशा लोगों को कार्य क्षेत्र में अपने सावधानी से सतर्क रहना होगा। इस दोरान दूसरों पर आंखें मूंदकर यकीन करने से बचें। प्रेम संबंधों की दृष्टि से यह सप्ताह आपके लिए उपयुक्त साबित होगा। लव पार्टनर्स के साथ प्रेम और सामंजस्य बढ़ता है। विवाह शुदा जीवन सुखमय बनी रहेगी। स्वास्थ्य संबंधी मोटापे से बचने के लिए खान-पान और अपने रूट का विशेष ध्यान रखें।

कन्या राशि (कन्या)-
सप्ताह की शुरुआत में स्वास्थ्य और संबंध दोनों में बहुत सी बातों की आवश्यकता बनी रहेगी। आपको अपनी वाणी और क्रोध पर पूरा कंट्रोल रखना होगा। ध्यान रहे कि आपकी बात से ही बात बनेगी और आपकी बात से ही बात बनेगी। घरेलू विवाद के कारण किसी प्रियजन के साथ अनबन होने की आशंका है। घर-परिवार से कोई बड़ा डिसिजन लें समय स्वजनों का सहयोग न मिल पाने से मन थोड़ा खिन्न रहेगा।

छात्रों का मन पढ़ाई से अच्छा हो सकता है। नौकरीपेशा लोगों के कार्यक्षेत्र में कामकाज का अतिरिक्त बोझ आ सकता है। व्यापार से जुड़े लोगों को कारोबार में जुड़ाव से कम ही सही लेकिन लाभ होगा। लव लाइफ में कुछ रुकावटें आ सकती हैं। लव एक्टिंग से मिलने न पाने पर टिका रहेगा। शादी शुदा जीवन को सुखमय बनाए रखने के लिए अपने संबंधों के प्रति कर्तव्यनिष्ठ रहें और विवाहेत्तर संबंधों से बचें। संदूषित या फिर कोई पुरानी बीमारी उभरने से शारीरिक हानि की आशंका है।

तुला राशि (Libra)-
सप्ताह की शुरुआत शुभता और स्वरभक्ति के लिए हुई है। आपकी सोच की कोई बड़ी इच्छा पूरी होगी, जिससे आपका मन प्रसन्न रहेगा। इंप्लॉयड पर्सन के आय के अतिरिक्त स्रोत बनेंगे। जो लोग लंबे समय से रोज़ी-रोज़गार की तलाश में निकल रहे थे, उन्हें मनचाहा अवसर प्राप्त हो सकता है। पारिवारिक दृष्टि से भी यह समय आपके लिए अनुकूल रहेगा। घर-परिवार से जुड़े फैसले को लेने के समय आपको परिजनों का पूरा सहयोग मिलेगा।

नई पीढ़ी का ज्यादातर समय मौज-मस्ती करते हुए गुजरा। सुख-सुविधा से जुड़े किसी सामान को खरीदने का ख्वाब पूरा होगा। किसी प्रिय व्यक्ति के घर में आने से खुशियों का माहौल बना रहेगा। इस दौरान अचानक से दर्शनीय स्थलों पर घूमने-फिरने का कार्यक्रम बना सकते हैं। अपोजिट जेंडर के प्रति आकर्षण बढ़ता है। मित्रता प्रेम संबंध में परिवर्तन हो सकता है। वहीं से पहले चले आ रहे प्रेम संबंध मजबूत होंगे। दाम्पत्य जीवन सुखमय बना रहेगा।

नीम करोली बाबा: नीम करोली बाबा के भक्त क्यों चढ़ते हैं कैंची धाम मंदिर में कंबल? वजह जानकर आप भी रह जाएंगे हैरान

वृश्चिक राशि (Scorpio)-
सप्ताह की शुरुआत में आप सुख-सुविधा से जुड़ी चीजों पर बड़ी धन राशि खर्च कर सकते हैं। भूमि-भवन या वाहन के सेल और परचेज की कामना पूरी हो सकती है। सोचे हुए सारे काम समय पर होंगे। कार्यक्षेत्र में आप अपना बेहतर प्रदर्शन करेंगे। आपके कामकाज में विकास और प्रगति की दृष्टि बनी रहती है। बिजनेस से जुड़े लोगों के लिए भी अनुकूल रहने वाला है। बाजार में फंसे धन अप्रत्याशित रूप से निकल आने पर आप राहत की सांस लेंगे।

यदि आप पिछले कुछ समय से किसी योजना या कार्य को लेकर स्वयं को लेकर दुविधा में पा रहे हैं तो इस सप्ताह आप उचित निर्णय लेकर उससे प्रस्थान करने के लिए निकल पड़ेंगे। मनचाहे स्थान पर तबादले की कामना पूरी हो सकती है। प्रेम संबंध की दृष्टि से यह सप्ताह आपके लिए बेहद शुभ रहने वाला है। सभी रुकावटें दूर हो जाएँगी और प्रेम संबंध विवाह में शामिल हो सकते हैं। अनुलेख जीवन सुखमय बना रहेगा। परिवार के साथ हंसी-खुशी समय लाभ के अवसर प्राप्त होंगे।

धनु राशि (Sagittarius)-
हफ्ते की शुरुआत गुड लक के लिए हुई है। आप खुद को काफी ऊर्जा से भरपूर और मानसिक चुस्त-दुरूस्त करेंगे। सोचे हुए कार्य समय पर पूरे होंगे, जिसके कारण आपके भीतर गजब का विश्वास बना रहेगा। करियर और व्यवसाय में आशा के अनुरूप प्रगति देखने को मिलेगी। बाजार में बंधे धन अप्रत्याशित रूप से निकल आया। कार्यक्षेत्र में आपके वरिष्ठ और जूनियर दोनों एक साथ चलेंगे।

इस दौरान किसी काम को जल्दबाजी में करने से बचें। पॉलिटिक्स से जुड़े लोगों के लिए अत्यंत ही शुभ साबित होगा। इस दौरान उन्हें बड़ा पद या फिर अहम जिम्मेदारी मिल सकती है। समाज में आपका मान-सम्मान बढ़ेगा। किसी बड़े परिवार को आपस में तय करके तय करें कि आपकी उम्र कितनी होगी। प्रेम संबंध प्रगाढ़ होंगे और कष्टमय जीवन सुखमय बना रहेगा।

मकर राशि (मकर)-
सप्ताह की शुरुआत से ही आपको स्वरभक्ति का पूरा साथ मिलेगा। यदि कोर्ट कचहरी में कोई मामला चल रहा है तो निर्णय आपके पक्ष में आ सकता है या अन्य विरोधी न्यायालय के बाहर ही आपसे समझौते का प्रयास कर सकते हैं। नए क्षेत्रों में विस्तार के योजना बनेगी। बिजनेस में मनचाहा फायदा मिलेगा। कार्यक्षेत्र में आप वरिष्ठ मेहरबान रहेंगे, जिससे आपके सभी कार्य समय पर आसानी से पूरे हो जाएंगे।

सामान्य और कंपीटीशन एजाजमेंट की तैयारी में जुटे छात्रों के लिए बेहद ही शुभ साबित होगा। वीकेंड तक उन्हें कोई बड़ी खुशखबरी मिल सकती है। इस दौरान आप परिजन या फिर दोस्तों के साथ किसी दर्शनीय स्थल पर घूमने-फिरने का कार्यक्रम बना सकते हैं। अनुलोम-जीवन सुख बना रहेगा और हरकत के साथ हंसी-खुशी समय काम के अवसर प्राप्त होंगे।

कुंभ राशि (Aquarius)-
सप्ताह की शुरुआत में घर और बाहर दोनों जगह काफी व्यस्तता बनी रहेगी। इंप्लॉयड पर्सन पर एक्स्ट्रा वर्क लोड आ सकता है। जूनियर से स्थायी सहयोग न मिल पाने के कारण मन थोड़ा खिन्न रहेगा। निजी कार्य या व्यापार की स्थिति में अचानक से लंबी दूरी की यात्रा हो सकती है। यात्रा के दौरान आपको अपनी समानताओं और खान-पान का विशेष ध्यान रखना होगा अन्यथा आपको आर्थिक और शारीरिक परेशानियां हो सकती हैं।

घर के किसी बड़े-बुजुर्ग की मदद से परिवार के किसी सदस्य के जाने से भ्रम दूर हो जाएगा। जो लोग लंबे समय से अपनी नौकरी में बदलाव की सोच रहे थे, उन्हें अच्छे मौके मिल सकते हैं। लेकिन प्रेम संबंधों में सोच-समझकर कदम आगे बढ़ाएंगे, अन्यथा आपको सामाजिक रूप से नीचा दिखाया जा सकता है। दम्पत्य जीवन को सुखमय बनाए रखने के लिए भावुक की भावनाओं की अनदेखी न करें।

मीन राशि (Pisces)-
सप्ताह की शुरुआत बेहद शुभ रहने वाली है। करियर और व्यवसाय के मामले में लंबी या छोटी दूरी की चर्चा करें जो सुखद एवं उपलब्ध होंगी। इस दौरान आपके प्रभावशाली लोगों के साथ संबंध बनेंगे, जिनके साथ भविष्य में भ्रम होने पर योजनाओं से जुड़ने का अवसर मिलेगा। आप अपने परिश्रम और प्रयास से सभी कार्यों को बखूबी अंजाम देंगे। जिससे बॉस खुश हो आपके काम की उम्मीद करें। एजाजाम की तैयारी में जुटे छात्रों को आपके गुरुजनों का पूरा सहयोग मिलेगा। अनमैरिड पर्सन का फिक्स फिक्स हो सकता है।

किसी प्रिय सदस्य के आने से घर में खुशियों का माहौल बना रहेगा। यदि आप लंबे समय से भूमि-भवन या वाहन खरीदने की सोच रहे हैं तो इस सप्ताह आपकी इच्छा पूरी हो सकती है। इस सप्ताह घरेलू महिलाओं का अधिकांश समय धार्मिक कार्यों में बीत जाएगा। यदि आप किसी के सामने अपने प्रेम का इजहार करने की सोच रहे थे, तो ऐसा करने पर इस सप्ताह आपकी बात बन सकती है। उसी समय से चले आ रहे प्रेम संबंध प्रजा होंगे। अनुलेख जीवन सुखमय बना रहेगा। क्रिया के साथ हंसी-खुशी समय प्रयास के अवसर प्राप्त होंगे।

[ad_2]

Source link

Umesh Solanki

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *