मदर्स डे 2023 कैसे बनाएं मदर्स डे स्पेशल यहां कुछ आइडिया हैं

0
53
मदर्स डे 2023 कैसे बनाएं मदर्स डे स्पेशल यहां कुछ आइडिया हैं
Spread the love


मदर्स डे 2023: 14 मई यानी की आज के दिन दुनिया भर में International Mothers को सेलिब्रेट किया जा रहा है। ये कहना गलत नहीं होगा कि हर दिन मां से होता है और मां का ही होता है। लेकिन फिर भी आज इस खास दिन बच्चे अपने मां को विशेष फील चाहते हैं। उन्हें इस दिन कुछ अच्छा करके ये बताएं चाहते हैं कि उनकी मां ढेर सारी खुशियां और सम्मान दिजर्व करती हैं। मां के प्यार की कभी भी बराबरी नहीं की जा सकती। ऐसे में भी हमारा कर्तव्य बनता है कि हम भी उन्हें ऐसा ही प्यार और बंधन फील करें। ऐसे में अगर आप इस दिन को खास बनाना चाहते हैं तो हम आपको कुछ आईडिया दे रहे हैं जिसे अपनाकर आप मदर्स डे पर अपनी मां को खुश कर सकते हैं आइए जानते हैं…

इन तरीकों से बनाएं मदर्स डे स्पेशल

1.अगर आप अपनी मां को स्पेशल फील चाहते हैं तो आप कुछ ऐसा करें जो आप कभी नहीं करते हैं। जैसे अगर आप खाना भी नहीं बनाते हैं तो इस खास दिन अपनी मां की पसंद की कोई घोषणा अपने हाथों से रहने वाले खाने दें।

2.आप अपनी मां को प्यार भरा ग्रीटिंग कार्ड भी दे सकते हैं। आप इसे अपने हाथों से बनाएं जिसमें आप उनके लिए अपनी अनुभूति और प्यार का वर्णन करें। आप कार्ड में छोटे-चिकित्सकीय लेखन कर सकते हैं।

3.अपनी मां के साथ पजामा पार्टी करें। बार-बार आपने अपने दोस्तों के साथ पजामा पार्टी की होगी लेकिन आप अपनी मां के साथ भी स्लिपोवर करें। उनकी पसंदीदा स्नेक्स के साथ उनकी पसंदीदा फिल्म टीवी पर देखें। इस तरह से वह आपसे कनेक्टेड फील करती है।

4.मदर्स डे पर आप अपनी मां के लिए कुछ सामान भी खरीद सकते हैं, जो उन्हें बहुत पसंद आए और जिनकी उन्हें जरूरत हो। अगर आपकी मां की उम्र हो चुकी है तो आप उन्हें मसर गिफ्ट करें। जिससे उनके घुटने, कंधे की मूंछें आसानी से निकल जाती हैं। आपका ये गिफ्ट उन्हें कंफर्ट का एहसास दिलाएगा।

5.मां को स्पेशल फील के लिए बेहतरीन ग्रूमिंग सेशन करवाएं। उन्हें ग्रेट स्किन केयर और हेयर वाइड दिलवाए क्योंकि उम्र बढ़ने के साथ इसकी जरूरत भी बढ़ती जा रही है। त्वचा का अच्छा होना और बालों का अच्छा होना एक कॉन्फिडेंस का कारण बन सकता है। किस वजह से आपकी मां को अच्छा लग सकता है।

6.मां को रिलैक्स और आराम देना चाहते हैं तो मां का बॉडी स्पा कराएं. अरोमा थेरेपी वाला स्पा सटीक होगा। इससे दिमाग और शरीर को भी फायदे होते हैं। इससे मांसपेशियों में दर्द कम होने में मदद मिलेगी।

7.मां के लिए इससे सबसे सटीक तोहफा हो ही नहीं सकता कि उनका बच्चा वक्त निकालकर उनके साथ क्वालिटी टाइम उठा लेता है। ऐसे में आप अपनी मां के साथ कहीं भी ट्रिप प्लान कर सकते हैं। आप उनका कोई फेवरेट एरोथ स्थल ही लेकर जाएं।

ये भी पढ़ें: Mayonnaise Side Effects: ‘मेयोनीज’ खाने से बिगड़ सकता है आपका स्वास्थ्य, शरीर को लग सकता है ये खतरनाक रोग



Source link

Umesh Solanki

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here