Home Lifestyle रेफ्रिजरेटर की रबर सील को कैसे साफ करें, जानिए इसे साफ करने का सबसे अच्छा तरीका

रेफ्रिजरेटर की रबर सील को कैसे साफ करें, जानिए इसे साफ करने का सबसे अच्छा तरीका

0
रेफ्रिजरेटर की रबर सील को कैसे साफ करें, जानिए इसे साफ करने का सबसे अच्छा तरीका

[ad_1]

गैस्केट को कैसे साफ़ करें: हर घर में होता है। इसमें कोई दो राय नहीं है कि घर में बाकी अन्य चीजों से ज्यादा हम निगरानी की निगरानी करते हैं। नींद-वक्त पर इसकी सफाई भी करते हैं। किचन में चमचमाते देखकर आप में ही खुशी होती है। लेकिन खाताधारक का सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा जिसे हम गैस केट वाले जीव का रबर कहते हैं,अक्सर हम इसकी सफाई में पीछे रह जाते हैं। गैसकेट होने पर बैक्टीरिया और फंगस पक्का होता है। इसे साफ करना काफी कठिन होता है। लेकिन हम आपको कुछ ऐसे हैक्स बता रहे हैं जिससे आप आसानी से सुनिश्चित होने लगे हैं कि रबर को साफ कर देंगे।

स्मार्ट साँटा- ग्लोबल सोटा की मदद से आप जीव की रबर को साफ कर सकते हैं। इसके लिए आप एक कप पानी में आधा-छोटा वैभव जुड़ते हुए जुड़ते हुए जुड़ते हैं। फिर इस एक-दूसरे से जुड़ी डील को साफ करें। इसके लिए आप कपड़े और ब्रा का उपयोग कर सकते हैं। साफ करने के बाद रबर को साफ पानी से साफ कर लें।

टूथपेस्ट सीसीटीवी की सफाई के लिए आप टूथपेस्ट का भी इस्तेमाल कर सकते हैं। अगर घर पर कोई पुराना टूटा हुआ है, तो आप उसकी छत की सफाई करने के लिए उसका उपयोग कर सकते हैं। इसके लिए आपको पहले थोड़ा सा टूथपेस्ट लगाना होगा और फिर उस पर रबर लगाना होगा। इसके बाद एक कपड़े से रबर पर लगा हुआ टूथपेस्ट साफ कर दें।

सिरका –सिरके का इस्तेमाल करके भी रबर को साफ किया जा सकता है। एक कटोरी पानी में सिर के चार से पांच रन मिले। इसके बाद आपको इस घोल को एक स्प्रे बॉटल में डाल दिया जाता है और फिर डोर के लिए रबर पर स्प्रे किया जाता है। एक कपड़े से रबर को साफ करें। इस तरह दिखने वाले डोर के रबर पर जमी हुई गंदगी आसानी से साफ हो जाएगी।

मौका- गैसकेट को साफ करने के लिए आप कहीं भी उपयोग कर सकते हैं। इसके लिए एक कप गर्म पानी में एक शॉट का मजबूत घोल तैयार कर लें। अब इस घोर पर एक स्प्रेयर में प्रवेश करें और रबर पर स्प्रे कर लें। ब्रास या खिंचाव के कपड़े से रांद कर रबर की सफाई करें।

अस्वीकरण: इस लेख में बताए गए नुस्खे, तरीके और सलाह पर अमल करने से पहले डॉक्टर या संबंधित विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।

ये भी पढ़ें: ऑफिस से घर लौटे ही पत्नी ने पति से की बुरी तरह पिटाई, वजह जानकर आप भी रह जाएंगे दंग- Video

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here