Home Lifestyle वृषभ संक्रांति 2023 सूर्य गोचर इन राशियों के लिए शुभ है सूर्य का वृषभ राशि में गोचर

वृषभ संक्रांति 2023 सूर्य गोचर इन राशियों के लिए शुभ है सूर्य का वृषभ राशि में गोचर

0
वृषभ संक्रांति 2023 सूर्य गोचर इन राशियों के लिए शुभ है सूर्य का वृषभ राशि में गोचर

[ad_1]

वृषभ संक्रांति 2023: सूर्य देव जिस दिन राशि परिवर्तन करते हैं तो उस दिन को संक्रांति के नाम से जाना जाता है। हिंदू पंचांग के अनुसार 15 मई को सूर्य देव सुबह 11 बजकर 58 मिनट पर वृषभ राशि में गोचर होंगे, इसे वृषभ संक्रांति के नाम से जाना जाएगा।

इस विशेष दिन पर सूर्य देव की पूजा करने से और मंत्रों का जाप करने से व्यक्ति को आरोग्य, मान-सम्मान मिलता है। सूर्य देव एक साल बाद वृषभ राशि में प्रवेश कर रहे हैं ऐसे में कुछ राशियों को विशेष लाभ मिलने वाला है। आइए जानते हैं सूर्य के इस गोचर से 5 राशियों की चमक बढ़ेगी।

सूर्य गोचर 2023 इन राशियों की चमक नसीब होगी

धर्म रीलों

कुंभ राशि – कुंभ राशि वालों को सूर्य के वृषभ राशि में प्रवेश करने से खुशियों की सौगात लेकर आएंगे। इससे आपको भवन या वाहन का सुख मिलेगा। धन लाभ होगा, परिवार की सुख-सुविधाओं को पूरा करने में संभव होगा। छात्रों के लिए भी यह गोचर बेहतरीन फल देगा। इस दौरान आप अपनी पढ़ाई में अच्छा प्रदर्शन करेंगे। व्यापारिक रूप से होगा। नौकरी पाओगे और धन बढ़ाओगे।

कर्क राशि – सूर्य की राशियों में गोचर से कर्क राशि वालों को आर्थिक मोर्चों पर लाभ होगा। इससे आपकी आर्थिक स्थिति अच्छी होगी। आय के स्रोत बढ़ेंगे। कार्यक्षेत्र में भी आपको अपने साथियों का पूरा साथ मिलेगा। नौकरी में दलाली के प्रबल योग बन रहे हैं। बीमारियों से मुक्ति मिलेगी। व्यापार के मामले में कुछ खास लोगों के संपर्क में आए।

मीन राशि – करियर के फंसने के सूर्य का गोचर बहुत अच्छा रहेगा। एक माह तक जिस कार्य को करने की इच्छा होगी उसमें सफलता प्राप्त होगी। इस दौरान आप अपने व्यापार के लिए जो भी यात्राएं करेंगे उन सभी से आपको उत्तम फल मिलेगा और आपके व्यापार का विस्तार कानूनी मामलों में जीत हासिल करेगा, निर्णय आपके पक्ष में में आ सकता है।

सिंह राशि – सूर्य के राशि परिवर्तन से सिंह राशि के जातकों को काम के बंधन से लाभ होगा। स्वास्थ्य में सुधार होगा। आपकी रोग संबंधी क्षमता मजबूत होगी। पैसो को लेकर चल रही परेशानी खत्म हो जाएगी। आपके काम की उम्मीद होगी, साथियों का साथ मिलेगा।

कन्या राशि – कन्या राशि वालों को सूर्य का गोचर लाभ होगा। उच्च शिक्षा हासिल करने के लिए ये समय अनुकूल है। सूर्य देव की कृपा से चीजें बनती हैं। धर्म-कर्म के काम में अपवाद से आप अपने निर्णय लेने की क्षमता को तेज कर देंगे और अपने लक्ष्य को पूरा करने में सफलता प्राप्त करेंगे। विदेश यात्रा के योग बन रहे हैं। विश्वास में वृद्धि होगी, जिससे अधूरे कार्य पूरे कर लेंगे।

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here