शाहरुख खान आर्थिक संकट जब उनके पास अपने घर मन्नत को डिजाइन करने के लिए पैसे नहीं थे

0
66
Spread the love


शाहरुख खान के लिए वित्तीय संकट: बॉलीवुड के किंग खान की पत्नी गौरी खान की नई कॉफी टेबल बुक जारी की है। बुक लॉन्च कार्यक्रम के दौरान शाहरुख खान और खुद गौरी खान ने कई खुलासे किए। शाहरुख खान ने बताया कि जब उन्होंने ‘मन्नत’ उठाया तो उनके पास पैसे नहीं थे और संपत्ति की तंगी की वजह से ही गौरी को खुद घर का अधिकार डेकोरेट करना पड़ा था। बता दें कि गौरी खान की नई टेबल बुक का नाम ‘मय लाइफ इन अ डिजाइन’ है जिसमें उनके घर ‘मन्नत’ की कुछ तस्वीरें और किंग खान की फैमिली की अनसीन तस्वीरें हैं।

कार्यक्रम के दौरान गौरी ने बताया कि ‘मन्नत’ उनका पहला प्राप्तकर्ता डिज़ाइनर प्रोजेक्ट था। उन्होंने ये भी कहा कि ये उनका अब तक का सबसे पसंदीदा प्रोजेक्ट है। शाहरुख खान का घर ‘मन्नत’ उन चंद सितारों के आशियानों में से एक सच्चा नाम है आम लोगों की जुबान पर रहता है। इसे कोई और नहीं बल्कि खुद डिजाइन करने वाली उनकी पत्नी गौरी खान थी। एक हस्ताक्षरकर्ता के रिश्तेदारों का यह पहला प्रोजेक्ट था। इसके बाद गौरी ने कई सितारों के घर डिजाइन किए।

मोची की तंगी के चलते गौरी ने डिजाइन किया
‘मन्नत’ के बारे में बात करते हुए शाहरुख खान ने बताया कि जब उन्होंने इसे खरीदा तो उसमें उनका सारा जाम-पूजी लग गया। लेकिन इसमें रहने के लिए इस पर बहुत काम करने की जरूरत थी। बंगला लेने से पहले वे एक निदेशक के घर पर रह रहे थे, जहां उन्हें फिल्म में काम करने के लिए कहा गया था। जब उन्होंने ‘मन्नत’ पिया तो उन्हें बहुत अच्छा लगा। इसमें राइट वर्क था जिसके लिए हमने डिज़ाइनर को कॉल किया था, लेकिन उसने जो राशि बताई वह काफी अधिक थी और उस समय वह इतना पैसा अफोर्ड नहीं कर सकता था। यही वजह थी कि गौरी ने खुद को इस घर को डिजाइन किया और यह इतना खूबसूरत था कि गौरी ने पोस्टर डिजाइनिंग को ही अपना करियर बना लिया।

ये भी पढ़ें: अमिताभ-अनुष्का: बिना शौचालय के अमिताभ बच्चन और अनुष्का शर्मा ने की बाइक की सवारी, लोगों ने की कार्रवाई की मांग, मुंबई पुलिस ने दिया जवाब



Source link

Umesh Solanki

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here