राशिफल आज 19 मई 2023 पढ़ें ज्योतिषी सुरेश श्रीमाली द्वारा अपना ज्योतिषीय भविष्यफल आज का राशिफल

[ad_1]

राशिफल आज 19 मई 2023, आज का दैनिक राशिफल: ज्योतिष के अनुसार 19 मई 2023 शुक्रवार का दिन महत्वपूर्ण है। आज रात 09:23 तक अमावस्या तिथि फिर प्रतिपदा तिथि रहेगी। आज सुबह 07:30 तक भरणी नक्षत्र फिर कृतका नक्षत्र रहता है। आज योजनाओं से बनने वाले वाशि योग, आनन्दादि योग, सुनफा योग, शोभन योग का साथ मिलेगा। अगर आपकी राशि वृषभ, सिंह, वृश्चिक, कुंभ राशि है तो शश योग का लाभ मिलेगा। चन्द्रमा दोपहर 01:36 के बाद वृषभ राशि में जीते हैं।

आज के दिन शुभ कार्य के लिए शुभ समय नोट करें, आज दो समय है। सुबह 08:15 से 10:15 बजे तक लाभ-अमृत का चौघड़िया और दोपहर 01:15 से 02:15 बजे तक शुभ चौघड़िया जीतेंगे। वहीं सुबह 10:30 से 12:00 बजे तक राहुकाल रहेंगे। अन्य राशियों के लिए शुक्रवार का दिन क्या लेकर आ रहा है? आइए जानते हैं आज का राशिफल (Rashifal in Hindi)-

मेष राशि (Aries)-
चांदमा दूसरें हाउस में जीतेंगे जिससे कोई भी फाइलेंस से लाभान्वित होगा। निवासी, सुनफा और शोभन योग के बनने से बिजनेस में कुछ बदलाव करने से आपको धन लाभ हो सकता है। ऑफिस में कुल दिमाग काम को कंप्लायट करेगा। लव और लाइफ पार्टनर से किसी बात को लेकर आप गुस्सा हो सकते हैं। सामाजिक और राजनीतिक स्तर पर किसी कार्य को करने से आपके लिए अच्छा रहेगा। परिवार में मांग किसी भी तरह के कार्यक्रम को लेकर खुशी का माहौल बना रहा। एसिडिटी से परेशान रहेंगे, तैलीय खान-पान से दूरियां बनाएं। छात्रों को सफलता पाने के लिए समय का ध्यान रखने से उनकी पढ़ाई में एकाग्रता बनी रहेगी। “धन को बर्बाद करने पर तो आप केवल निर्धन होते हैं, लेकिन समय को बर्बाद करने के बाद आप अपने जीवन का एक हिस्सा जला देते हैं।”
लकी कलर- पिंक,नं-5

धर्म रीलों

वृषभ राशि (Taurus)-
चंद्रमा आपकी राशि में से किसी भी तरह से विवेंक में वृद्धि करेगा। बिजनेस में आपको अपने सपनेवूचसमजम करने के लिए जोर देना बयान करना। “सपनों को सच करने का सबसे आसान तरीका जा रहा है।” वर्कस्पेस पर आपको टीम को लिड करने के लिए कहा जा सकता है। फैमिली के साथ लांघने ड्राइव पर जाने की योजना बन सकती है। लव और शादी-शुदा लाइफ में लव और अट्रैक्शन बढ़ रहा है। गले में इंफेक्शन को लेकर आप चिंतित और परेशान रहेंगे। सामाजिक और राजनीतिक स्तर पर किसी कार्य को करने से पहले उसके बारे में छानबीन करने के बाद ही करें। स्पोर्ट्स पर्सन को अपने क्षेत्र में सक्सेस हाथ लगेगी।
लकी कलर- पर्पल,नं-2

मेष राशि (मिथुन)-
चंद्रमा 12वें हाउस में जीतेंगे जिससे नए विदेशी संपर्कों का लाभ मिलेगा। बाजार में मोटे तौर पर आने में देरी होगी, इसका असर व्यवसाय की आर्थिक स्थिति पर पड़ेगा। वर्कस्पेस पर कार्यों को पूर्ण करने में संघर्ष का सामना करना पड़ेगा। ज्वाइंट पैन से आप परेशान होंगे। लव और लाइफ एक्टिंग के साथ झंझट के कारण दिन बेकार हो जाएगा। परिवार में हो रहे घरेलू विवाद को लेकर आप परेशान होंगे। बिजनेस रिलेटेड ट्रिप किसी कारण से कैंसिल हो सकती है। सभी और स्थिर कारणों से स्पोर्ट्स पर्सन को ट्रैक पर हार का सामना करना पड़ेगा। “हार एक सब है, जो खुद को सुधारने का मौका देता है।”
लकी कलर- ग्रे,नं-7

कर्क राशि (कर्क)-
चन्द्रमा 11वें हाउस में जीते जिससे लाभ में हानि हुई। लॉजिस्टिक, स्टोर और टूरिजम बिजनेस में प्रॉफिट की कार आगे तय की गई। वर्कप्लेस पर बैटर रिजल्ट प्राप्त करने के लिए आप अपने काम पर ध्यान दें। सामाजिक और राजनीतिक स्तर पर आप पूर्ण ऊर्जा में रहेंगे जिससे आपके कार्य समय पर कंपलिट होंगे। परिवार में किसी बड़ी समस्या का आपस में संबंध और आपकी बीचस्ता से ही होगा। लव और लाइफ के साथ लवेंबल पल बिताएंगे। स्वास्थ्य के मामले में थोड़ी थकान महसूस होगी। छात्रों को लेकर अवाक हो जाएं।
लकी रंग- सफेद,नं-1

सिंह राशि (Leo)-
चन्द्रमा 10वें हाउस में बने रहेंगे जिससे वक्रोहोलिक बने रहेंगे। निवासी, सुनफा और शोभन योग के बनने से बिजनेस में कड़ी मेहनत और समर्पण से आप अपने बिजनेस की ग्रोथ में अब जा सकेंगे। आप अपने दृश्यों को शाइन करने पर फोकस करेंगे। प्रेम और विवाह-शुदा जीवन में आपका सिंपल बिहेवियर दिन के साथ-साथ जीवन को भी बेहतर बनाता है। किसी भी सामाजिक मंच पर आप किसी की बुराई करने से बचें। स्वास्थ्य में सुधार के लिए आप ध्यान और योग को अपनी लाइफ स्टाइल में ऐड करें। छात्रों को किसी परियोजना को पूरा करने के लिए वरिष्ठ और शिक्षकों का अनुभव काम आएगा। “अनुभव वृक्ष की चोटी में लगा वो फल है, धारणा के लिए कड़ी मेहनत करते हैं, लेकिन उसका स्वाद सबसे मीठा होता है।”फैमिली में किसी की सेहत में गिरावट आ सकती है।
लकी कलर- क्रीम,नं-4

कन्या राशि (कन्या)-
चन्द्रमा 9 वें घर में सभी का सामाजिक जीवन अच्छा रहेगा। निवासी, सुनफा और शोभन योग के बनने से बिजनेस मे तेजी से आएगी, साथ ही आप ऑडर टाइमली कंपलिट करने में सफल होंगे। कार्यक्षेत्र पर वरिष्ठ आपके कार्यों से खुश होंगे। संबंधों में पूरा करने के प्रयास में आप सफल होंगे। लव और लाइफ एक्ट के साथ-साथ पुरानी बातें फ्रेश होंगी। स्वास्थ्य के मामले में किसी प्रकार की संबद्धता नहीं। सामाजिक स्तर पर आपको किसी की सलाह मिल सकती है। “किसी की सलाह से रास्ता जरूर मिलता है मंजिल तो खुद की मेहनत से ही मिलती है।” पर्सनल और प्रोफ़ेशनल ट्रैवेलिंग की प्लानिंग हो सकती है।
लकी रंग- सुनहरा, नं-7

तुला राशि (Libra)
मून 8 वें हाउस में से किसी भी यात्रा में समस्या हो सकती है। औद्योगिक कारोबार में लेबर स्ट्राइक को लेकर आपको कुछ मुश्किलों का सामना करना पड़ेगा। गलत व्यवहार के कारण वर्कस्पेस पर आपकी समस्या बढ़ सकती है। जिसमें आपको सुधार करना चाहिए। घरेलु कार्य में आपको शांति बनाए रखना चाहिए। लव और लाइफ पार्टनर की कोई बात आपको टेंशन दे सकती है। स्वास्थ्य के मामले में सतर्क रहें बताए गए खाद्य पदार्थों से दूरी बनाए रखें। स्पोर्ट्स पर्सन प्रैक्टिस ध्यान से चोट लग सकती है। सामाजिक स्तर पर काम को तालमटोल करने से रहने वाले रहने में आपको खुशी होगी। “कम शिकायते कम खण्ड और कम तालमटोल अधिक सफलता प्राप्त करने का मूल मंत्र है।”
लकी कलर- नेवी ब्लू,नं-3

शनि देव: शनि की कृपा से बन रहा है दुर्लभ राजयोग, इन 4 राशियों के संयोग धन लाभ के योग, हर काम होगा सफल

वृश्चिक राशि (Scorpio)
मून 7वें हाउस में जीतकर आपस में साझेदारी के कारोबार से लाभ होगा। निवासी, सुनफा और शोभन योग के बनने से बिजनेस में नए कांटेक्ट बनेंगे जिससे आपको नया कॉन्ट्रैक्ट मिलेगा और आपके बिजनेस की इंकम में यह होगा। वर्कप्लेस पर स्मार्ट वर्क से आप सभी के लिए बन जाएंगे। बॉडी पेन की समस्या से आप परेशान होंगे। सामाजिक और राजनीतिक स्तर पर आ रहे लेनदेन को दूर करने में बड़ों की मौजुदगी बनी रहेगी। लव और शादी-शुदा जीवन में रिलेशन को मजबूत करने में सफल होंगे। परिवार में प्रॉपर्टी से रिलेटेड किसी काम के लिए आपकी सलाह सभी मानेंगे। कंपीटीशन एजेक्शन में सफल होने के लिए पढ़ाई में एकाग्रता लानी होगी।
लकी रंग- येलो,नं-4

धनु राशि (Sagittarius)
चन्द्रमा छठे सदन में कोई भी ऋण नहीं जीतेगा। होटल और व्यवसाय में प्रो के साथ-साथ आपका खर्च भी बढ़ेगा। आपके स्मार्ट वर्क को देखते हुए वर्कप्लेस पर एक्टिव को जलन होगी। लव और लाइफ पार्टनर के साथ दिन का आनंद लेंगे। स्वास्थ्य के मामले में अर्लट रहें। पेशेवर जीवन में कुछ समय निकालकर परिवार के साथ रोएं। सामाजिक स्तर पर आपके कार्य की सभी जगह पर चर्चा होगी। छात्रों को सफल होने के लिए विश्वास के साथ कड़ी मेहनत पर ध्यान देना होगा। “जिस तरह से दीपक को लिखने के लिए बात और तेल की आवश्यकता है, उसी तरह से मनुष्य को सफल होने के लिए विश्वास और कड़ी मेहनत की आवश्यकता है।”
लकी रंग- नारंगी, नं-1

मकर राशि (मकर राशि)
चन्द्रमा 5वें भाव में जो भी छात्र पढ़ेंगे वह अच्छा रहेगा। निवासी, सुनफा और शोभन योग के बनने से हेंड प्रिंटेड, रेडीमेड गॉरमेंट बिजनेस में टीम वर्क से ऑडर टाइम कम्पलिटिट करेंगे। अटकल पर आपका बिहेवियर सभी को संपर्क करेगा। स्वास्थ्य से जुड़ी कुछ समस्याओं का सामना करना। सभी सदस्यों के प्रेजेंस में परिवार के साथ धार्मिक कार्यों की रूपरेखा तैयार की जा सकती है। लव और लाइफ पार्टनर को खुश करने में आप सफल होंगे। सामाजिक और राजनीतिक स्तर पर आप अपनी गतिविधि के साथ होंगे तब ही आपके लिए लाभ बने रहेंगे। “दृढ़ निश्चय वह संकल्प है, जो आपको कड़ी में हनत से रुकने के बाद भी डटकर रहने को कहता है।” छात्रों के लिए दिन बेहतर रहेगा।
लकी रंग- हरा,नं-5

कुंभ राशि (Aquarius)
चन्द्रमा चौथे घर में जीता जिससे परिवार सुख-सुविधा में कमी महसूस करेगा। पार्टनरशिप बिजनेस में आपको रोज़ाना कम मुनाफ़ा हाथ लगेगा, जिसका मुख्य कारण आपका अलस्य ही रहेगा। दिखावे का प्रयास करने के बाद भी असफलता हाथ लगेगी। इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स का ज्यादा यूज करने से आंखों से संबंधित कुछ समस्या का सामना करना पड़ेगा। आप अपने परिवार के साथ समय नहीं बिताएंगे। यूजलेस एक्टिविटी में रहने वाले छात्र पढ़ने से निकलने से पढ़ने में कमजोर हो जाएंगे। “जो कुछ भी तुमको कमजोर बनाता है, शारीरिक बौद्धिक या मानसिक . उसे जहर की तरह त्याग दो।” स्कोरिंग करते समय हेल्थ को लेकर अर्लट रहें।
लकी रंग- सिल्वर, नं- 6

मीन राशि (Pisces)
मून तीसरें हाउस में जिएंगे तो चमक में वृद्धि होगी। निवासी, सुनफा और शोभन योग के बनने से फिटनेस इक्विपमेंट बिजनेस में आप किसी बड़े चैन से जुड़ेंगे जिसका आपको अच्छा खासा फायदा होगा। अटकल पर आप गड़बड़ी कर सकते हैं। कमजोरी की स्थिति दृष्टिगोचर हो सकती है। परिवार में सभी के साथ आपकी बॉन्डिंग बेहतर बनी रहेगी। लव और लाइफ एक्टर के साथ फनी मूड में टाइम स्पेंड करेंगे। अचानक हो रही ट्रेवलिंग के कारण आपके अटके हुए कार्य कम्पलिट होंगे। छात्रों को अगर अपना जीवन संवरना हैं, तो उन्हें अपनी शिक्षा पर ध्यान देना होगा। “शिक्षा सबसे शक्तिशाली हथियार है, जिससे आप दुनिया को बदल सकते हैं।”
लकी रंग- भूरा, नं-8

[ad_2]

Source link

Umesh Solanki

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *