आज का राशिफल 20 मई 2023 पढ़ें ज्योतिषी सुरेश श्रीमाली द्वारा अपना ज्योतिषीय भविष्यफल आज का राशिफल

[ad_1]

राशिफल आज 20 मई 2023, आज का दैनिक राशिफल: ज्योतिष के अनुसार 20 मई 2023, शनिवार का दिन महत्वपूर्ण है। आज रात 09:31 तक प्रतिपदा तिथि फिर द्वितीया रहेगी। आज सुबह 08:03 तक चमत्कारका नक्षत्र फिर रोहिणी नक्षत्र रहेगा। आज योजना से बनने वाले वाशि योग, आनन्दादि योग, सुनफा योग, अतिगंड योग, सर्वामृत योग का साथ मिलेगा। अगर आपकी राशि वृषभ, सिंह, वृश्चिक, कुंभ राशि है तो शश योग का लाभ मिलेगा।

चंद्रमा वृषभ राशि में जीतेंगे। आज के दिन शुभ कार्य के लिए शुभ समय नोट करें, आज दो समय है। दोपहर 12:15 से 01:30 बजे तक अभिजीत मुहूर्त एवं दोपहर 02:30 से 03:30 बजे तक लाभ-अमृत का चौघड़िया रहेगा। वहीं सुबह 09:00 से 10:30 बजे तक राहुकाल रहेगा। अन्य राशियों के लिए शनिवार का दिन क्या लेकर आ रहा है? आइए जानते हैं आज का राशिफल (Rashifal in Hindi)-

मेष राशि (Aries)-
चांदमा दूसरे घर में जीता जिससे सत्कर्म का आशीर्वाद मिलेगा। निवासी, सुनफा और सर्वाअमृत योग के बनने से बिजनेस में आय के अतिरिक्त साधन मिलने से धन लाभ होगा। नई नौकरी के लिए आपको मेल आ सकता है। व्यावसायिक ट्रेवलिंग को लेकर योजना बन सकती है। ज्वाइंट पेन की समस्या से आप परेशान होंगे। सामाजिक और राजनीतिक स्तर पर आपके कार्यो की वाही से आपका विश्वास और अधिक बढ़ेगा। लव ओर लाइफ पार्टनर के साथ संबंध को मजबुत करने में लगे रहें। स्पोर्ट्स पर्सन को हार का डर सताएगा। “अगर हारने से डर लगता है तो तेरह की इच्छा कभी मत रखना।”
लकी रंग- नीला,नं-3

धर्म रीलों

वृषभ राशि (Taurus)-
चन्द्रमा आपकी राशि में जिससे वृद्धि होगी आत्म-विश्वास। डिज़ाइनर कपड़ों के व्यवसाय को ऑनलाइन सेल से निकालने का आपका पुराना स्टॉक निकालने का प्रयास सफल होगा। वर्कस्पेस पर आप अपने लक्ष्य को लेकर चलें। “एक ऐसा लक्ष्य निर्धारित करें जो आपको सुबह उठने पर मजबूर कर दे।” सामाजिक और राजनीतिक मंच पर आपके कमेंट के कारण आप चर्चित रहेंगे। एसिडिटी की समस्या से आप परेशान होंगे। लव और लाइफ अभिनय से वीडियो कॉलिंग करते समय आपको ध्यान ही नहीं रहेगा। विकेंड पर फैमिली मेंबर से आपको कुछ सिखने को मिलेगा। छात्रों में एकाग्रता से अपनी फील्ड में बेहतर परिणाम प्राप्त करेंगे। लकी रंग- भूरा, नं-1
लकी कलर- पर्पल,नं-2

मेष राशि (मिथुन)-
चांदमा 12वें घर में रहकर खर्च बढ़ा रहे हैं सावधान। बिजनेस में कंपीटीटर बढ़ने से आपकी परेशानियां भी जुड़ती हैं, लेकिन आपको गांभीर्य बनाए रखना होगा। लव एंड मैरिज लाइफ में बहस से दूरियां बरकरार रखें। कार्यालय में आपके कार्यों के अनुसार विवरण की जा सकती है। विकेंड को ध्यान में रखते हुए डायजेशन की समस्या से आप होंगे परेशान, खान-पान का ध्यान रखें। सामाजिक स्तर पर आपकी कोई पोस्ट आपके लिए परेशानी का कारण बन सकती है। परिवार में शांतिपूर्वक सभी की बातों को सुनें। विद्यार्थी अपने करियर को लेकर कुछ परेशान हो सकता है।
लकी रंग- लाल,नं-8

कर्क राशि (कर्क)-
चांदमा 11वें घर में रहकर किसी भी बुरी बहन से खुश हो जाएगी। बिजनेस में आपकी सोच सोच आपको नई बढ़त पर ले जाने के लिए कुछ शेयर का सामना करना पड़ेगा। “बेहतरीन व अच्छे दिनों के लिए, बुरे दिनों से सेना में तैनात हैं।” वर्कस्पेस पर किसी से काम कैसे करवाना ये कोई आप सीखें। ट्रेवलिंग के दौरान बुजुर्ग व्यक्ति का साथ मिलने से आपको बहुत कुछ सीखने को मिलेगा। स्वास्थ्य के लिए व्यायाम करना आपके लिए बेहतर रहेगा। विकेंड पर परिवार के साथ किसी संपत्ति को देखा जा सकता है। लव और लाइफ एक्टर के साथ मौज मस्ती में दिन गुजारेंगे। कंपीटीटिव छात्रों के एकजाम डेट नियर होने से टेंशनल लाइव।
लकी रंग- सिल्वर, नं-4

सिंह राशि (Leo)-
10वें हाउस में मून एक साथ जीते हुए नाना और दादा के आदर्शो पर चले गए। निवासी, सुनफा और सर्वअमृत योग के बनने से हार्ड और स्मार्ट वर्क से आप अपने बिजनेस में बेहतर रिजल्ट प्राप्त करेंगे। कार्यस्थलों पर आप अपने कार्यों को बेहतरीन तरीके से कैसे करेंगे। सामाजिक और राजनीतिक स्तर पर किसी कार्य में सफलता पाने के लिए आपको स्वयं पर विश्वास करना होगा। “सफल होने के लिए सबसे पहले हमें स्वयं पर विश्वास करना होगा।” अपच की समस्या हो सकती है। परिवार और बच्चों के साथ मौज-मस्ती में दिन गुजरेगा। लव और लाइफ पार्टनर का आपको सभी कार्यों में पूर्ण सहयोग मिलेगा। स्पोर्ट्स पर्सन अपने क्षेत्र में अच्छा प्रदर्शन करेंगे।
लकी रंग- मैरून, नं-5

कन्या राशि (कन्या)-
चंद्रमा 9 वें सदन में कोई भी धार्मिक कार्यो का नोलेज बढ़ जाएगा। निवासी, सुनफा और सर्वाअमृत योग के बनने से ऑनलाइन और इनबाउंड बिजसस में आपका हाथ अच्छा-खासा लाभ पैर बदलेगा। ऑफिस में समस्या को दूर करते हुए आप अपने काम को कम्पलिट करेंगे।राजनीतिक स्तर पर आपको पब्लिक का पूरा सर्पोट मिलेगा। लॉग फिवर हो सकता है। स्वास्थ्य को लेकर अर्लट रहें। छात्रों को असंबद्ध होने के लिए आपसी प्रयासों के साथ स्वयं के दायित्व पर अटल रहना ही तब उन्हें सफलता मिल सकती है। “कामयाब लोग अपना फैसला से दुनिया बदल देते हैं, जबकि नाकामयाब लोग दुनिया के डर से अपना फैसला बदल देते हैं।”विजेंड पर परिवार की खुशी का दावा है कि आप कोई नया अधिकार खरीद सकते हैं। लव और लाइफ एक्टर के साथ आप हसीन पल गुजारेंगे।
लकी कलर- पर्पल,नं-2

तुला राशि (Libra)
ददियाल में से किसी एक में भी मून 8वें हाउस की जीत से समस्या हो सकती है। पार्टनरशिप बिजनेस में आपकी पहली प्राथमिकता बनी रहेगी। वर्कप्लेस पर प्रमोशन के योग बनने में कुछ बनेंगे। सोशल लेवल पर हाथ में आए हुए स्मारक हाथ से निकल सकते हैं। हृदय विकार से संबंधित किसी भी प्रकार की समस्या से आप परेशान होंगे। परिवार में आप अपने बच्चों के लिए समय दे सकते हैं। लव और लाइफ एक्टर की कोई बात आपको बुरी लगेगी। छात्र अपने लक्ष्य को पाने की कोशिश में प्रयास करेंगे। “कोशिश को अंतिम सांस तक लेना चाहिए या फिर लक्ष्य हासिल करना होगा या अनुभव हासिल करना होगा, दोनों ही श्रेष्ठ है।”
लकी रंग- हरा,नं-9

ज्येष्ठ अमावस्या 2023: शनि दोष से मुक्ति का खास दिन आज, इन उपायों से खुलेंगे सुख-समृद्धि के रास्ते

वृश्चिक राशि (Scorpio)
चन्द्रमा 7वें घर में रह कर कोई भी पति-पत्नी अनबन में रह सकते हैं। निवासी, सुनफा और सर्वाअमृत योग के बनने से परिवार बिजनेस को आगे बढ़ाने के प्रयास में आप सफल होंगे। वर्कस्पेस पर आपके कार्य का विरोध हो सकता है। “अगर कोई आपके कार्य पर संदेह करता है, तो करना देना क्योंकि शक सदा सोने की शुद्धि पर किया जाता है, कोयला की लिखी बातों पर नहीं।” परिवार की सुख-सुविधा के लिए आप संपत्ति और नया वाहन लेने की योजना बना सकते हैं। रीढ़ की हड्डी में दर्द की समस्या से आप परेशान होंगे। लव और लाइफ पार्टनर का पूरा सर्पोट होगा, जिससे आपके काम आगे से बढ़ेंगे। राजनीतिक और सामाजिक स्तरों पर आप किसी कार्य के कारण सोशल मीडिया पर छाए रहेंगे। छात्रों में बिजी रह कर ही सफलता का स्वाद चखेंगे।
लकी रंग- येलो,नं-8

धनु राशि (Sagittarius)
चन्द्रमा छठें घर में जीता जिससे होगा शारीरिक तनाव। बाजार में हो रहे विवाद को आप अपनी तय सोच से व्यवस्थितं में सफल होंगे। विलंबित कार्यों से ही आपकी प्रगति संभव है। सामाजिक और राजनीतिक स्तर पर आपके कार्य बिना किसी रूकावट के पूर्ण होंगे। स्पोर्ट्स पर्सन को अपने सपने को पूरा करने के लिए जी जा रहा है, तब ही वो सफलता का स्वाद चख लेंगे। “मंजिल किसी को मिलती है, जिसके सपने में जान पड़ती है, कुछ नहीं होता होसलों से उड़ान होती है।” लव और लाइफ़ अदायगी से किसी गंभीर मामले के लिए सलाह-मशहवरा कर सकते हैं। परिवार में किसी खास के लिए कोस्टल गिफ्ट परचेज कर सकते हैं। स्वास्थ्य के मामले में शुगर लेवल को लेकर आप परेशान रहेंगे।
लकी रंग- सफेद,नं-4

मकर राशि (मकर राशि)
चंद्रमा 5 वें घर में रहेंगे जिससे संतति से सुख प्राप्त होगा। व्यवसाय विस्तार के बारे में परिवार से सलाह मशहवरा कर सकते हैं। कार्यक्षेत्र पर आपको नई प्रतिक्रिया दी जा सकती है। राजनेताओं को पार्टी द्वारा किसी कार्य को अकेले करने के लिए कहा जा सकता है। “जिनमें अकेले रास्ते का होसला होता है, उनके पीछे एक दिन का काफिला होता है।” व्यावसायिक यात्रा किसी कारणवश रद्द हो सकती है। लव और लाइफ एक्टर के साथ समय बिताने के लिए समय निकालने में आप सफल होंगे। परिवार में किसी के साथ हो रही मनमुताव की स्थिति दूर होने लगेगी। विद्यार्थी करियर को लेकर गंभीर हो जाएं।
लकी रंग- लाल,नं-1

कुंभ राशि (Aquarius)
चन्द्रमा चौथे घर में रहेंगे जिससे मां की स्थिति अच्छी रहेगी। होटल, होटल और रेस्टोरेंट में आपके कुछ देखने पर आप परेशान होंगे। “इससे पहले की आपके जीवन की दिशा में बदलाव से रौशनी का पता चलता है और अपनी विशिष्टता को ही बदल देते हैं।” वर्कस्पेस पर लेटेलेटफी के चलते सीनियर्स और बॉस से आप डांट पड़ सकते हैं। कंपीटीटिव और जनरल एजेमेंट्स को ओवर कॉन्फिडेंस से दूर रहने की आदत रखें। सामाजिक स्तर पर आपके कार्यों में प्रतिपक्षी रूकावटें प्राप्त कर सकते हैं। आंखों में जलन की समस्या से आप परेशान होंगे। आपकी कुछ पुरानी बातों के सामने आने से परिवार में खराबी आ सकती है। लव और मैरिज शुदा लाइफ में ट्रस्ट की कमी बनी रहती है।
लकी रंग- भूरा, नं-7

मीन राशि (Pisces)
चांदमा तीसरे घर में जीतेगा जिससे दोस्त मदद करेंगे। निवासी, सुनफा और सर्वाअमृत योग के बनने से ऑनलाइन बिजनेस में आपको अच्छा-खासा लाभ प्राप्त होगा जिसे आप बिजनेस के किसी और कार्य में लगाएंगे। ऑफिस में आप अपने काम पर ध्यान देने में सफल होंगे जिससे आपकी पदौन्नती के चांसेज बन सकते हैं। स्वास्थ्य के मामले में मौसम परिवर्तन का ध्यान रखें। सामाजिक स्तरों पर आपके अनुगामी में होना ज़रूरी है। लव और लाइफ पार्टनर के साथ स्नेह के साथ पूरा दिन बिताएं। विकेंड पर परिवार के किसी खास के साथ शॉपिंग कर सकते हैं। स्पोर्ट्स पर्सन की किसी एक्टिविटी में परफॉर्मेंस डिजीज आने से खुद को हार मान लेंगे। “मैदान में हरा इंसान फिर से जीत सकता है, लेकिन इंसान से हरा इंसान कभी नहीं जीत सकता।”
लकी कलर- स्काई ब्लूनं-3

[ad_2]

Source link

Umesh Solanki

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *