भोपाल कोर्ट ने हिज्ब-उत-तहरीर से जुड़े संदिग्धों की रिमांड 24 मई तक बढ़ाई

0
59
भोपाल कोर्ट ने हिज्ब-उत-तहरीर से जुड़े संदिग्धों की रिमांड 24 मई तक बढ़ाई
Spread the love


भोपाल समाचार: नौ मई को राजधानी भोपाल, छिंदवाड़ा और सिकंदराबाद से पकड़े गए संगठन हिज्ब-उत-तहरीर से जुड़े संदिग्धों की रिमांड अवधि बढ़ गई है। कोर्ट ने संदिग्धों की रिमांड 24 मई तक बढ़ा दी है। शुक्रवार को कोर्ट में पेश किया गया था।अतीक अहमद के एनकाउंटर को देखते हुए कोर्ट में सुरक्षा के पुख्ता अधिकार लिए गए थे।

कोर्ट ने रिमांड कब तक बढ़ाया है

बता दें कि नौ मई को राजधानी भोपाल सहित छिंदवाड़ा में दबिश दी गई थी। इस दौरान भोपाल से 10 संदिग्ध जबकि एक संदिग्ध को छिंदवाड़ा से गिरफ्तार किया गया था। वहीं पांच संदिग्धों को सिकंदर से पकड़ा गया था।हैदराबाद से पकड़े गए संदिग्धों में भोपल के बैरसिया का मोहम्मद सलीम सौरभ जैन भी शामिल था। इन सभी संदिग्धों को एटीए भोपाल की एनआईए कोर्ट में पेश किया गया था। वहां से कोर्ट ने संदिग्धों को 19 मई तक पूछताछ की रिमांड पर भेज दिया था। इन संदिग्धों की आज रिमांड अवधि पूरी हो गई थी। दी है।

मध्य प्रदेश से पकड़े गए थे ये 11 संदिग्ध
एटीएस ने नौ मई को जिन 11 संदिग्धों को गिरफ्तार किया था, उनमें जिम ट्रेनर शाह जोहानाबाद भोपालवासी 29 साल का यासिर खान, कंप्यूटर टेक्निशियन ऐशबाग निवासी 25 साल का मेहराज अली, कोचिंग टीचर कोहेफिजाह 32 साल का सैय्यद सामी रिजवी, टीचर घाट लालीवासी 40 का खालिद हुसैन, दर्जी ऐशबागवासी 29 साल का शाहरुख, ऐशबाग निवासी वसीम खान, ऐशबाग निवासी 29 साल का मिस्वाह उल हक, इमामबाड़ा निवासी 35 साल का मोहम्मद आलम,ऑटो ड्राइवर ऐशबागवासी 26 साल का अधिकार,वेयरसॉफ्ट इंजीनियर ऐशबाग निवासी सैय्यद दानिश अली और पकड़ा प्रबंधक छिंदवाड़ा निवासी अब्दुल करीम शामिल था।

ये भी पढ़ें

एमपी पॉलिटिक्स: रूठे-रूठे पिया की तरह मनाए जा रहे कार्यकर्ता, जानें कौन सी कवायद कर रहा है बीजेपी और कांग्रेस



Source link

Umesh Solanki

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here