Home Bollywood विजय वर्मा के रोल में दीवार के लिए अमिताभ बच्चन नहीं थे पहली पसंद राजेश खन्ना को कास्ट करेंगे यश चोपड़ा, जानिए पूरी मूवी ट्रिविया के बारे में

विजय वर्मा के रोल में दीवार के लिए अमिताभ बच्चन नहीं थे पहली पसंद राजेश खन्ना को कास्ट करेंगे यश चोपड़ा, जानिए पूरी मूवी ट्रिविया के बारे में

0
विजय वर्मा के रोल में दीवार के लिए अमिताभ बच्चन नहीं थे पहली पसंद राजेश खन्ना को कास्ट करेंगे यश चोपड़ा, जानिए पूरी मूवी ट्रिविया के बारे में

[ad_1]

दीवार के लिए अमिताभ बच्चन नहीं थे पहली पसंद: अमिताभ बच्चन अपने 5 दशक के लंबे फिल्मी करियर (करियर) में एक से बढ़कर एक जबरदस्त फिल्मों में काम कर चुके हैं। इन सभी फिल्मों में यश चोपड़ा (यश चोपड़ा) डायरेक्ट की गई ‘दीवार (दीवार)’ का एक अलग ही क्रेज है। इस फिल्म ने अमिताभ बच्चन (अमिताभ बच्चन) को रातों रात सुपरस्टार बना दिया था। हालांकि ये बात फैंस को काफी कम लगेगी कि इस क्लॉसिकल मूवी (क्लासिकल मूवी) के लिए बिग बी को पहली पसंद नहीं थे।

ये दिग्गज पहले च्वाइस थे

यश चोपड़ा ने जब दीवार की स्क्रिप्ट देखी तो वो इस फिल्म को बनाने के लिए फौरन तैयार हो गए। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यश चोपड़ा इस फिल्म में ‘विजय वर्मा’ के रोल में कमाई को डेट करना चाहते थे। इससे पहले चोपड़ा ने राजेश के साथ ‘दाग’ में काम किया था। इसी वजह से डायरेक्टर डायरेक्ट्री को फिल्म में लेना चाहते थे।

इस वजह से काम नहीं किया

राजेश रेखा का उस दौर में एक अलग ही जलवा था। काका के पास फिल्म मेकर्स की लाइन लगी हुई थी। इसी वजह से राजेश ‘दीवार’ को डेट नहीं दे पाते।

फिल्म में अमिताभ की एंट्री हुई है

राजेश की फिल्म को डेट्स देने के बाद सलीम-जावेद ने अमिताभ बच्चन के नाम को स्वीकार कर लिया। इसके बाद चोपड़ा यश ने ‘दीवार’ में ‘विजय वर्मा’ का रोल अमिताभ को दे दिया। इसके बाद का इतिहास तो पिछले पता ही है कि कैसे इस फिल्म ने रातोंरात अमिताभ बच्चन को सुपरस्टार बना दिया था।

फिल्म की स्टारकास्ट

‘दीवार (दीवार)’ में अमिताभ बच्चन (अमिताभ बच्चन) के अलावा शशि कपूर (शशि कपूर), परवीन बॉबी (परवीन वाग), नीतू सिंह (नीतू सिंह) और निरूपा जैसे रॉय स्टार्स ने अपनी एक्टिंग का जादू दिखाया है। आईएमडीबी (ने इस मूवी को 8 की रेटिंग से नवाजा है।

कान्स 2023 में पैपराजी से हुई गलती, उर्वशी रौतेला को समझाई ऐश्वर्या, एक्ट्रेस ने दिया रिएक्शन

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here