2000 रुपये के करेंसी नोट आरबीआई शिव भक्तों ने दी चौंकाने वाली प्रतिक्रिया एएनएन | सांसद: आरबीआई के फैसले को लोगों ने सही ठहराया, कहा

0
93
 2000 रुपये के करेंसी नोट आरबीआई शिव भक्तों ने दी चौंकाने वाली प्रतिक्रिया एएनएन |  सांसद: आरबीआई के फैसले को लोगों ने सही ठहराया, कहा
Spread the love


2000 रुपये का करेंसी नोट: शुक्रवार को जब ₹2000 का नोट बंद होने की खबर आई तो लोगों के बीच अलग-अलग रैक सामने आईं। हालांकि शिव भक्तों ने इस धारणा का स्वागत करते हुए प्रधानमंत्री का स्वागत किया नरेंद्र मोदी (नरेंद्र मोदी) को धन्यवाद तक दे दिया। शिव भक्तों का मानना ​​है कि नोटबंदी से देश को फायदा ही होने वाला है। उज्जैन के महाकाल में लोग आए महाराष्ट्र के राघवेंद्र सिंह ने बताया कि 2000 का नोट बंद करने का फैसला काफी अच्छा है। पहले भी जब नोटबंदी हुई थी तब देश को खुशी हुई थी।

देवास से आई प्रतिभा ने बताया कि वर्तमान समय में प्लास्टिक करसी का जमाना है। ऐसे में 2000 के नोट की जरूरत से ज्यादा अवैध कारोबार करने वालों को ज्यादा किराया है। सरकार के फैसले का स्वागत है। एक अन्य भागीदार त्रिलोक चंद के अनुसार 2000 के नोट यात्रा के दौरान आसानी से रखा जा सकता है लेकिन ₹500 के नोट की भी उनकी सुंदरता को पूरा कर देंगे इसलिए सरकार के फैसले का स्वागत है।

2000 के नोट से सामान खरीदना हुआ महंगा

महाकाल के लोग घूम रहे हैं पुरुषोत्तम नागरिक ने बताया कि 2000 के नोट से सामान खरीद महंगा पड़ा था। जब 2000 का नोट व्यापारी को देकर खुले मांगे जाते थे तो कारोबारी हाथ मिलाते थे। इसलिए नोटबंदी का अच्छा प्रभाव बाजार पर आएगा। छोटी छोटी प्रक्रिया को कोई फर्क नहीं पड़ता है।

दर्शक प्रीतम सिंह के मुताबिक कर्नाटक चुनाव का फैसला आने के बाद उम्मीद की जा रही थी कि कुछ बदलाव जरूर होगा। इसी साल मध्यप्रदेश राजस्थान और छत्तीसगढ़ में चुनाव होने वाले हैं। 2000 का नोट बंद करने के पीछे कई अहम कारण हो सकते हैं। हालांकि पूर्व की तरह नोटबंदी को लेकर लोगों को अभी भी ज्यादा परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा। अभी भी नोट बदलने के लिए पर्याप्त समय दिया गया है।



Source link

Umesh Solanki

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here