राजस्थान पुलिस ने भरतपुर में डकैती के 3 आरोपियों को गिरफ्तार किया राजस्थान समाचार एएनएन

0
55
राजस्थान पुलिस ने भरतपुर में डकैती के 3 आरोपियों को गिरफ्तार किया राजस्थान समाचार एएनएन
Spread the love


भरतपुर समाचार: राजस्थान (राजस्थान) के भरतपुर जिले (भरतपुर जिला) के सीकरी थाना पुलिस ने 6 लाख 70 हजार की लूट करने वाले तीन जालसाजों को गिरफ्तार किया है। सरसों ने बेचकर आ रहे व्यापारियों के यहां काम करने वाले कर्मचारियों के साथ लूट की वारदात को अंजाम दिया था। पुलिस ने लूट का पर्दाफाश करते हुए तीन आतंकियों को गिरफ्तार कर लिया है।

मिली जानकारी के अनुसार विगत 16 मई को अलवर जिले के गोविंदगढ़ कस्बे के रहने वाले व्यापारी उमेश चंद ने, भरतपुर जिले के सीकरी थाने में लूट का मामला दर्ज किया। जहां उन्होंने बताया कि वह अपनी सरसों को सीकरी के रहने वाले इसब के ट्रक से मुमकिन है कि वह दिल्ली के कोसी स्थित बाजार में बेचने के लिए भेजा गया था। उस दौरान कारोबारी उमेश चंद्र के कर्मचारी जगदीश मीणा और ट्रक के मालिक का बेटा शब्बीर भी मौजूद था। कोसी बाजार में सरसों 6 लाख 70 हजार रुपये में बिकी थी।

बाइक सवार बदमाशों ने जबरन बाइक रोके रुपये

सरसों के बाद व्यापारियों का कर्मचारी जगदीश मीणा 6 लाख 70 हजार रुपये के बैग में भरकर घर वापस आने के लिए ट्रक में ही बैठ गया। कर्मचारी सीकरी तक उसी ट्रक में आया। सीकरी में गाड़ी छोड़कर वह बाइक से पैसे से भरे हुए बैग के साथ जगदीश गोविंदगढ़ के लिए रवाना हो गए। कर्मचारी जगदीश के ताजपुर गांव के करीब शटर ही दो बाइक पर सवार चार लोग सीकरी की तरफ आए। जहां उन्होंने जगदीश की बाइक के आगे बाइक पकड़ते हुए रोके और प्रभावित कर रुपयों से भरे बैग लेकर ऑफर हो गए। पीड़ित व्यवसायी उमेश चंद की तहरीर पर मामला दर्ज कर जांच शुरू करें की।

कैशियर से ड्राईवर और खलासी ने ही की लूट-पुलिस

लूट का खुलासा करने के लिए पुलिस ने थानाधिकारी नरेश शर्मा के नेतृत्व में टीम बनाई। पुलिस अधिकारियों ने डीएसटी टीम की सहायता से जांच करते हुए गोविंदगढ़ रोड पर कैमरे खंगाले। पुलिस ने लूट की इस घटना को सभी पहलुओं से जांच करते हुए पाया कि कमाई से सरसों बेचकर पैसे आने की सिर्फ सूचना ट्रक ड्राईवर सप्पी और खलासी साबिर को ही था। पुलिस ने कार्रवाई करते हुए ट्रक ड्राइवर और खलासी से जब सीधी पूछताछ की तो ट्रक मालिक ईशब खान के बेटे शब्बीर और खलासी साबिर ने अपने दोस्त जगजीत, आसिफ, तौफीक और लोगों के साथ मिलकर लूट के अपराध को अंजाम देने की बात कबूल ली है।

ईसाई ही कैशियर ने लूटने की योजना बनाई

जंगल ने पुलिस पूछताछ में बताया कि उन्होंने फोन से जगदीश की युक्ति जगजीत सिंह को दी. जिसके बाद लूट की हरकत को अंजाम देकर सभी बदमाश वापस सीकरी कस्बे आ गए। लूट के पैसे को चोरी करके आप लोगों ने साझा किया और पुलिस से बचने के लिए अलग-अलग जगहों पर रहने के लिए चले गए। पुलिस पूछताछ कांड शब्बीर ने ये भी बताया कि सरसों को बाजार में पहचाना ही उसने दोस्तों के साथ लूट की योजना बनाई थी। ट्रक से उतर कर कैशियर के बन जाते हैं बाइक सवार दोस्तों ने पैसे लूटने के लिए.

पीड़ित व्यवसायी उमेश चंद की शिकायत पर पुलिस व्यापारियों ने कार्रवाई करते हुए लूट की घटना अजाम देने वाली दुर्घटना ट्रक ड्राइवर सहित उसके तीन दोस्तों को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने पहचान की पहचान जग सीकरी कस्बे के रहने वाले शब्बीर, जीत और आसिफ के रुपये में है। वहीं लूट की घटना में अन्य दो इलाके तौफीक और लोगों की पुलिस तलाश कर रही है।

ये भी पढ़ें: राजस्थान: ‘केंद्र ने दी जनविरोधी नीति, खुला आवंटन’, मंत्री शांति धारीवाल का बीजेपी पर हमला



Source link

Umesh Solanki

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here