राजस्थान विधानसभा चुनाव 2023 आप नवीन पालीवाल ने भ्रष्टाचार पर भाजपा कांग्रेस पर निशाना साधा अन्न | राजस्थान चुनाव: आप ने बोला कांग्रेस-बीजेपी पर हमला, अध्यक्ष बोले

0
120
 राजस्थान विधानसभा चुनाव 2023 आप नवीन पालीवाल ने भ्रष्टाचार पर भाजपा कांग्रेस पर निशाना साधा अन्न |  राजस्थान चुनाव: आप ने बोला कांग्रेस-बीजेपी पर हमला, अध्यक्ष बोले
Spread the love


राजस्थान विधानसभा चुनाव 2023: राजस्थान विधानसभा चुनाव से पहले आम आदमी पार्टी (आप) अशोक गहलोत (अशोक गहलोत) की कांग्रेस (Congress) सरकार पर खतरा है। आप प्रदेश के अध्यक्ष नवपालीवाल (नवीन पालीवाल) ने भ्रष्ट अधिकारियों के खिलाफ सख़्त कार्रवाई करते हुए उनके संपति कुर्क कर नीलाम करने की मांग कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार के मामले में गहलोत सरकार ने पिछले 4 साल में नई कीर्तिमान बनाए हैं। एसीबी हर साल करीब 500 भ्रष्ट अधिकारियों और कर्मचारियों पर दोष दर्ज कराती है, लेकिन अधिकारियों पर कोई सख्त कार्रवाई नहीं की गई।

न्यू पालीवाल ने कहा कि भले ही एसीबी ने योजना भवन घोटाले के किसी भी दशक में प्रकाश यादव को गिरफ्तार कर लिया हो, लेकिन ये पर्याप्त नहीं है, क्योंकि यह तो छोटी मछली है। इसमें और कौन से लोग शामिल हैं, उसके लिए पूरे मामले की फेयर जांच करवाई करें।

‘2012 का कानून नहीं हो रहा काम’

नव पालीवाल ने कहा कि भ्रष्ट अधिकारियों पर कार्रवाई के लिए 2012 से संपत्ति कुर्क करने का कड़ा कानून बना है, लेकिन आज तक एक भी कार्रवाई नहीं हुई। जबकि सीएम भ्रष्टाचार के मामले में महाराष्ट्र से ज्यादा राजस्थान में आंकड़े की बात कह रहे हैं। सीएम बताएं कि जब से प्रदेश में कांग्रेस की सरकार आई है तब से भ्रष्ट अधिकारियों की संपत्ति कुर्क की गई है।

पालीवाल ने कहा कि केवल कुछ पेश करने से, कई लोगों के खाते में भ्रष्टाचार नहीं रुकता है। सीएम भ्रष्टाचार को अगर सच में आंकना चाहते हैं तो सख्त कानून और धारणा का इस्तेमाल करने की हिम्मत जुटाएं।

‘बीजेपी-कांग्रेस आपस में मिले हुए हैं’

नवपालीवाल ने कहा कि सीएम गहलोत महाराष्ट्र की तुलना करते हैं। भ्रष्टाचार में शामिल अधिकारियों की संपत्ति कुर्क करने की तुलना उत्तर प्रदेश, हरियाणा, छत्तीसगढ़ सहित अन्य राज्यों से क्यों नहीं करते, मुख्यमंत्री बताते हैं कि कार्रवाई करने के मामले में राजस्थान अन्य राज्यों से पीछे क्यों है? भ्रष्टाचार के मामले में भी बीजेपी-कांग्रेस आप में मिली हैं इसलिए बीजेपी इतनी बड़ी घटना को केवल सोशल पर बयानबाज़ी तक सीमित मीडिया चाहती है।

नई पालीवाल ने कहा कि भ्रष्टाचारियों पर कड़ी कार्रवाई करने की वजह से आम आदमी पार्टी में है। प्रदेश की जनता ने बीजेपी और कांग्रेस दोनों को कई बार मौका दिया लेकिन इन पार्टियों ने जनता का शोषण किया है। इसलिए इस बार जनता आम आदमी पार्टी की तरफ देख रही है। आम आदमी पार्टी लगन, मेहनत और निष्ठा से पूरी तरह से प्रदेश को भ्रष्टाचार मुक्त करने का काम करेगी।

यह भी पढ़ें: महाराणा प्रताप जयंती विशेष: महाराणा प्रताप ने देखा देखा मुगलों की 36 छावनियां, जानें कहां ली थी आखिरी सांस



Source link

Umesh Solanki

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here