2000 रुपये का नोट शिवसेना यूबीटी नेता संजय राउत ने केंद्र सरकार आरबीआई के फैसले पर निशाना साधा |  महाराष्ट्र: 2000 रुपये के नोट को लेकर संजय राउत बोले

[ad_1]

2000 रुपये का नोट: बीजेपी (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) के नेता संजय राउत ने 2000 रुपये के नोट को चलन से बाहर करने की भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) की घोषणा के कुछ दिन बाद सोमवार को दावा किया कि जब कोई फैसला भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) या प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मोदी के खिलाफ जाता है तो प्रधानमंत्री नकारात्मक भावनाओं को कम करने के लिए कुछ ‘मनमाने’ जजमेंट करते हैं।

2000 के नोट बंद करने की घोषणा
सब्सक्राइबर है कि सब्सक्राइबर ने 19 मई को 2,000 रुपये के नोट को चलन से वापस लेने की घोषणा की थी। इन नोटों को बैंक खाते में जमा करने या बदलने के लिए जनता को 30 सितंबर तक का समय दिया गया है। आरबीआई के जजमेंट के बारे में पूछे जाने पर राउत ने ट्रैजरापिट से बातचीत में दावा किया, ”जब कोई फैसला बीजेपी या पीएम मोदी के खिलाफ जाता है तो वह नेगेटिव भावनाओं को कम करने के लिए कुछ जजमेंट जजमेंट करते हैं।”

‘कर्नाटक के लोगों ने बीजेपी, मोदी और शाह को नकार दिया’
संजय राउत ने कहा, ”कर्नाटक एक महत्वपूर्ण दक्षिणी राज्य है, जहां विभिन्न धर्मों के लोग त्योहार मनाते हैं। राज्य में सबसे ज्यादा चर्चित मंदिर हैं और लोग अपने धार्मिक भीड़ को नहीं छिपाते हैं। इसके बावजूद कर्नाटक के लोगों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह और बीजेपी को नकार दिया है।”

‘हार के और कल्पनाएं’
इसके साथ ही उन्होंने पूछा कि बीजेपी के लिए यह स्वीकार करना इतना मुश्किल क्यों है। उन्होंने कहा कि बीजेपी को हार को स्वीकार करना सीखना चाहिए। उन्होंने दावा किया कि ऐसे (हार के) और दृश्य हैं। ज़ोरब है कि हाल ही में कर्नाटक में हुए विधानसभा चुनावों में बीजेपी कांग्रेस के हाथों करारी हार का सामना करना पड़ा था।

यह भी पढ़ें: बीएमसी चुनाव: ’50 का कटोरा भी पार नहीं करेंगे चक्कर छतर’, भाजपा विधायक का दावा-बीजेपी बीजेपी का दावा

[ad_2]

Source link

Umesh Solanki

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *