आज का राशिफल 23 मई 2023 पढ़ें ज्योतिषी सुरेश श्रीमाली द्वारा अपना ज्योतिषीय भविष्यफल आज का राशिफल

[ad_1]

राशिफल आज 23 मई 2023, आज का दैनिक राशिफल: ज्योतिष के अनुसार 23 मई 2023 मंगलवार का दिन महत्वपूर्ण है। आज पूरे दिन चतुर्थी रहेगी। आज दोपहर 12:39 तक तारामंडल फिर पुनर्वसु नक्षत्र रहेगा। आज योजना से बनने वाले वाशि योग, आनन्दादि योग, सुनफा योग, शूल योग का साथ मिलेगा। अगर आपकी राशि वृषभ, सिंह, वृश्चिक, कुंभ राशि है तो शश योग का लाभ मिलेगा। चन्द्रमा मिथुन राशि में जीतेंगे।

आज के दिन शुभ कार्य के लिए शुभ समय नोट करें, आज एक समय है। दोपहर 12:15 से 02:00 बजे तक लाभ-अमृत का चौघड़िया रहेगा। वहीं दोपहर 03:00 से 04:30 बजे तक राहुकाल रहेगा। अन्य राशियों के लिए मंगलवार का दिन क्या लेकर आ रहा है? आइए जानते हैं आज का राशिफल (Rashifal in Hindi)-

मेष राशि (Aries)-
चंद्रमा तीसरे घर में जीतेगी जिससे उसका दोस्त, रिशतेदार मदद करेगा। अटोमोबाइल व्यवसाय में आपके हाथ की नई संभावना, जिसे भरने में आप असम्भव होंगे। जॉब चैंज करने का विचार बना ही लिया गया है, तो समय आपके पक्ष में है। पुराने दर्द से राहत मिलने पर आपकी कुछ चिंता कम होगी। लव और लाइफ पार्टनर का रवैया आपके लिए परेशानी का सबब बन सकता है। सामाजिक और राजनीतिक स्तर पर अध्ययन से संबंधित किसी कार्य में भामाशाह को मदद मिलेगी। छात्रों को कुछ नया सीखने को मिलेगा। परिवार में किसी बात पर निर्णय ना लें अन्यथा आपको परेशानी हो सकती है।
लकी रंग- नीला,नं-3

धर्म रीलों

वृषभ राशि (Taurus)-
चन्द्रमा दूसरे घर में जीते हुए जिससे माता-पिता सम्पति के मामले में सुलझेगे। होटल और सेट्ल बिजनेस में सुधार किस वजह से बिजनेस की ग्रोथ में होगा। वर्क स्पेस पर किसी भी काम को जल्दबाजी में करने से बचें। “कामयाबी जल्दी काम करने से लगातार मेहनत नहीं मिलती है।” परिवार में रोड़ की सलाह आपके बहुत काम आएगी। लव और लाइफ पार्टनर के साथ आपके अधूरे काम के समय पर पूरे होंगे। मौसम परिवर्तन का ध्यान रखें वायरल फाइवर की समस्या से आप परेशान रहेंगे। निवासी और सुनफा योग के बनने से सामाजिक और राजनीतिक स्तर पर आपका कॉन्फिडेंस स्तर ऊंचा रहेगा। हालांकि कठिन मेहतन से ही बेहतर रिजल्ट प्राप्त करेंगे।
लकी रंग- भूरा, नं-1

मेष राशि (मिथुन)-
चन्द्रमा आपकी राशि में जिससे बढ़ेगा आत्म-सम्मान। निवासी और सुनफा योग बनने से हॉटल, मोटल, रेस्ट्रो एंड फूड जॉन बिजनेस में सेल अच्छी रहेगी। ऑफिस में खुशनुमा माहौल रहने से आपके काम में मन लगेगा। परिवार में घर पर पैसा ज्यादा खर्च हो सकता है। लव और लाइफ एक्ट के साथ संबंध में मधुरता आएगी। बेहतर स्वास्थ्य के लिए आप जल्दी उठेंगे और योग, प्रणायाम को अपने डेली रूटिन में अपनाएं। छात्रों के पढ़ने में आने वाली समस्या दूर हो जाएगी। सामाजिक और राजनीतिक स्तर पर आपके द्वारा किए गए कार्य और स्वीकृत कदम को ज्यादा से ज्यादा प्रमाणीकरण होगा।
लकी रंग- लाल,नं-8

कर्क राशि (कर्क)-
चांदमा 12 वें हाउस में जितने खर्चो को कम करने की योजना बनी है। ट्रेडिंग, शेयर बाजार, बाजार में आपको नुकसान होगा जिससे आप चिंतित रहेंगे। “चिंता कर कुछ हासिल नहीं हो सकता परन्तु दृश्य कर ऐसा कुछ नहीं जो आप हासिल नहीं कर सकते।” वर्कस्पेस पर आपके प्रॉजेक्ट्स की कॉपी हो सकती है। लव और शादी शुदा जिंदगी में वाणी को लेकर आपको समस्या का सामना करना पड़ेगा। परिवार में किसी से किसी बात को लेकर बहस हो सकती है। एसिडिटी की समस्या से आप परेशान होंगे। सामाजिक स्तर पर शेयर की पोस्ट के लिए आपको परेशानी हो सकती है। छात्रों को अपने पढ़ने पर ज्यादा ध्यान देने की जरूरत है।
लकी रंग- सिल्वर, नं-4

सिंह राशि (Leo)-
चंद्रमा 11वें हाउस में जीतेंगे जिससे लाभ से लाभ होगा। इर्म्पॉट-एक्सर्पोट को ऊंचाई पर ले जाने के लिए आप अन्य किसी और पर स्वयं की गारंटी नहीं लेंगे। “आज सफलता की मंजिलों पर इंसान ऊंचा है, दूसरों से ज्यादा खुद पर भरोसा करने से खुशी होती है।”
निवासी और सुनफा योग के बनने से वर्कप्लेस पर आपकी मुलाकातों तक ले जाया जाएगा। आंखों में जलन की समस्या से परेशान हो सकते हैं। परिवार के साथ धार्मिक यात्रा पर जाने की योजना बन सकती है। लव और लाइफ पार्टनर की भावनाओं को समझें। सामाजिक और राजनीतिक स्तर पर किसी की सलाह से आपके कार्य गति पकड़ेंगे। छात्रों को अपने हुनर ​​को निखारने के लिए देखने का सामना करना पड़ेगा।
लकी रंग- मैरून, नं-5

कन्या राशि (कन्या)-
चन्द्रमा 10 वें हाउस में कोई भी काम करने वाला व्यक्ति आप में से एक होगा। बिजनेस में वित्त स्थिति में सुधार से बिजनेस की ग्रॉस में अब सब होगा। निवासी और सुनफा योग के बनने से वर्कस्पेस पर मार्केटिंग टीम को बेहतर बनाने के प्रयास में आप सफल होंगे। फैमिली के साथ सूझा दिन गुजरेगा। लव और लाइफ पार्टनर पर आप अपनी वाणी का जादु बिखेरने में सफल होंगे। सामाजिक स्तर पर दोस्तों आपको कोई भी अच्छी खबर सुनने को मिल सकती है। दांतों में पायरिया की समस्या से आप परेशान हो जाएंगे। यात्रा करते समय आप किसी व्यक्ति के साथ आपकी यात्रा को इजी बना देंगे।
लकी कलर- पर्पल,नं-2

तुला राशि (Libra)
चंद्रमा 9वें घर में सभी सामाजिक स्तरों पर आपकी पहचान बढ़ेगी। इलेक्ट्रॉनिक्स के बिजनेस में सेल को बढ़ाने के लिए पहले किए गए प्रयासों में आपको सफलता मिलेगी। “आसी इंसान हर इंसान के श्रेष्ठ गोंड बनता है, और इंसान इंसान विजेता के सबसे अच्छे किस्से।” कार्यक्षेत्र पर आपकी जिम्मेदारी बढ़ सकती है। परिवार के साथ बाहर जाने की योजना बनेगी। सामाजिक स्तर पर आपके कार्य की हर जगह प्रशंसा होगी।
फिट रहने के लिए एक्सरसाइज के साथ ही संतुलित खान-पान का ध्यान रखना जरूरी होगा। लव और लाइफ एक्टर के साथ दिन मोज-मस्ती में निकलेगा। स्पोर्ट्स पर्सन हेल्थ को लेकर तनाव में रहते हैं।
लकी रंग- हरा,नं-9

Weekly Ank Rashifal: इस हफ्ते इन मुलांक वालों की खुल सकती है किस्मत, अंक ज्योतिष से जानें साप्ताहिक राशिफल

वृश्चिक राशि (Scorpio)
मून 8 वें हाउस में से किसी भी यात्रा में समस्या हो सकती है। हौम्योपैथी, एलोपैथी और आयुर्वेदिक बिजनेस में आपको कुछ मेडिसन को लेकर लॉस का सामना करना पड़ेगा। ऑफिस में जल्दबाजी में काम करने से बचें अन्यथा आपके बॉस और वरिष्ठों को डांट पड़ सकती है। परिवार में किसी गलतफहमी के कारण आपके संबंधों में दरार आ सकती है। “घमंड और गलतफहमियों के संबंधों में कोई आना नहीं चाहिए क्योंकि गलत फहमियां आपके रिश्ते को दूर कर देती हैं और फिर घमंड आपको निकट नहीं आने देता।”स्वास्थ्य को लेकर अवेयरनेस, आप तनाव से दूर रहें। लव और लाइफ पार्टनर की कोई बात आपके दिल को लग सकती है। सामाजिक और राजनीतिक स्तर पर कोई भी निर्णय लेने से पहले उसके बारे में सोच-विचार बेशक लें।
छात्रों का अध्ययन से ध्यान भटक सकता है।
लकी रंग- येलो,नं-8

धनु राशि (Sagittarius)
मून 7वें हाउस में किसी भी व्यवसायिक भागीदारी से बहस हो सकती है। निवासी और सुनफा योग के बनने से ऑनलाइन बिजनेस में आपकी सर्विसेज की फास्ट और बैटर होने से कस्टमर्स का झटका आपकी तरफ ज्यादा रहेगा। वर्कप्लेस पर किसी प्रोजेक्ट को लेकर आप मुझसे शंकित हो सकते हैं। स्वास्थ्य को लेकर आप नियमित आहार कर स्वास्थ्य को बेहतर बनाए। लव और लाइफ एक्टर के साथ स्टोर की योजना बन सकती है। सामाजिक और राजनीतिक स्तर पर अनायास व बच्चों के लिए कार्य करके आपको सुकुन मिलेगा। परिवार के साथ लंबी यात्रा हो सकती है। छात्रों को सफलता पाने के लिए अपनी पढ़ाई पर ध्यान देना होगा। “सफलता घर में बैठे सफलता के प्याले नहीं मिलते हैं तो पानी की तलाश में बाहर निकलना ही होगा।”
लकी रंग- सफेद,नं-4

मकर राशि (मकर राशि)
चन्द्रमा छठे सदन में कोई भी ऋण नहीं जीतेगा। निवासी और सुनफा योग के बनने से बिजनेस में आपके हाथ नए प्रॉजेक्ट्स से बिजनेस को नई पहचान मिलेगी। वर्कस्पेस पर टीम वर्क से ही सफलता आपके हाथ लगेगी। परिवार की समस्या से आ रही समस्या का समाधान आसानी से हो जाएगा। लव और लाइफ पार्टनर के साथ रोमांटिक समय व्यतित होगा। सामाजिक स्तर पर किसी कार्य को करने में रोमांच का अनुभव होगा। दोस्तों के साथ शॉर्ट ट्रिप की योजना बन सकती है। सादे को कड़ी मेहतान का फल रैकिंग में संबद्ध के रूप में मिलेगा।
लकी रंग- लाल,नं-1

कुंभ राशि (Aquarius)
चंद्रमा 5 वें घर में रहेंगे जिससे संतति से सुख प्राप्त होगा। निवासी और सुनफा योग के बनने से कंस्ट्रक्शन बिजनेस में प्रोजेक्ट टाइमली कंप्लीट करने में आप सफल होंगे। कार्यस्थल पर किसी प्रोजेक्ट को लेकर समय का पता भी नहीं चलेगा। लव और शादी शुदा जिंदगी में बन रही तनाव की परिस्थितियां दूर हो जाएंगी। सामाजिक और राजनीतिक स्तर पर परिवार के सर्पोट से आपके कार्य गति पकड़ेंगे। परिवार में शांति का माहौल बना रहेगा। शरीर दर्द की समस्या से आप परेशान रहेंगे। सक्सेस पाने के लिए छांटने का तरीका न अपनाएं।
लकी रंग- भूरा, नं-7

मीन राशि (Pisces)
चंद्रमा चौथें घर में रहेंगे जिससे मां दुर्गा को याद करें। बिजनेस में हो रहे घाटे के लिए आपको लोन लेना पड़ सकता है। वर्कस्पेस पर जल्दबाजी में आपसे कोई कार्य गलत हो सकता है। “कभी भी जीवन के प्रशंसकों ने जल्दबाजी में नहीं करना, क्योंकि जल्दबाजी में अक्सर निर्णय गलत मार्ग भी चुना जाता है।” लव और लाइफ पार्टनर में आपको अपनी क्रोध पर नियंत्रण रखना होगा। परिवार में किसी रिश्ते की नाराजगी आपकी चिंता बढ़ सकती है।
जंक फूड से दूरियां बनाएं, डाइजेशन की समस्या से आप परेशान रहेंगे। विद्यार्थी अपनी पढ़ाई में एकाग्रता के प्रयास में सफल नहीं होंगे।
लकी कलर- स्काई ब्लूनं-3

[ad_2]

Source link

Umesh Solanki

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *