अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस 2023 कार्यक्रम में भाग लेने के लिए पीएम नरेंद्र मोदी जबलपुर का दौरा जानिए शेड्यूल एन

0
39
अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस 2023 कार्यक्रम में भाग लेने के लिए पीएम नरेंद्र मोदी जबलपुर का दौरा जानिए शेड्यूल एन
Spread the love


अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस 2023: योग दिवस (अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस) 2023 का सबसे बड़ा कार्यक्रम मध्य प्रदेश के जबलपुर (जबलपुर) शहर में होगा। 21 जून को आयोजित इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) शिरकत करेंगे. पीएम मोदी 20 और 21 जून को महाकोशल या बुंदेलखंड इलाके में बड़ी रैली को संदेश भेज सकते हैं. चुनावी साल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लगातार मध्य प्रदेश का दौरा कर रहे हैं।

अप्रैल में उन्होंने बोबोल और रीवा में बड़े सरकारी कार्यक्रमों में शिरकत की थी। सूत्रों ने बताया कि प्रधानमंत्री मोदी के अंतरराष्ट्रीय योग दिवस कार्यक्रम में शामिल होने के संकेत मध्य प्रदेश सरकार ने दिए हैं। इसे लेकर लंपट स्तर पर विलंब का दौर शुरू हो गया है। कार्यक्रम स्थल के चयन से लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर विचार विमर्श चल रहा है।

किसानों को वृद्धि बीमा योजना का लाभ
जून महीने में पीएम मोदी के मध्य प्रदेश में कुछ और बड़े कार्यक्रमों की जानकारी मिली है। महाकोशल या बुंदेलखंड इलाके में किसान सम्मेलन का आयोजन हो रहा है। इस सम्मेलन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की फसल बीमा योजना के लाभार्थी किसानों के लाभ में लगभग 3000 करोड़ रुपए वोट करेंगे। खासकर मध्य प्रदेश में बीजेपी के लिए किसान सबसे बड़ा वोट बैंक है। उसे वीडियो देखने के लिए कोई कोर कैसे देना नहीं चाहता। पिछले चुनाव में कांग्रेस की लोन जोक योजना ने बीजेपी के किसान वोट बैंक में बड़ा सेंध लगाने का काम किया था।

कर्ज व्याज का दिया जाएगा
पिछले दिनों ओलावृष्टि के कारण किसानों की सफलता चौपट हुई थी। इसी वजह से 20 या 21 जून को प्रधानमंत्री मोदी किसान सम्मेलन में शिरकत करेंगे। इसके साथ ही साथ डिफाल्टर होज़े किसानों का व्याज भी मध्य प्रदेश सरकार ने माफ कर दिया है। इस सम्मेलन में पीएम मोदी डिफाल्टर हो गए हैं 11.9 लाख किसानों को ऋण ऋण मुक्ति का कॉपीराइट भी।

ये भी पढ़ें: MP News: खेल-खेल में 2 साल की मासूम की मौत, पानी से भरी बाल्टी में डूबी मछली, सदमे में परिवार



Source link

Umesh Solanki

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here