क्या आप गर्मियों में ट्रेन से सफर करने जा रहे हैं, इन टिप्स से करें सफर को सुरक्षित और हेल्दी...

[ad_1]

यात्रा युक्तियां: समर वेकेशन शुरू हो गया है। इस वेकेशन में परिवार के साथ घूमने का मजा ही कुछ और होता है। और जब परिवार साथ हो तो ट्रेन से सफर करने में मजा आता है। हालांकि स्वास्थ्य और जकड़न से ट्रेन से सफर करना थोड़ा मुश्किल हो जाता है। क्योंकि गर्मी तेज इंसान को हलकान कर सकती है। कई सर्वप्रथम कारण बन सकते हैं। फिर भी कुछ टिप्स को फॉलो कर के अगर ये यात्रा शानदार को बनाई जा सकती है। हैं। आइए जानते हैं उन टिप्स के बारे में।

ट्रेन से स्टोर के दौरान ये टिप्स फॉलो करें

1.अगर आप नॉर्मल कोच से सफर कर रहे हैं तो गर्मी के दिनों में खुद को पकड़ लें। परिवार में लोग ज्यादा हैं तो बड़ा वाटर कूलर मॉनिटर कर सकते हैं हर थोड़ी देर पर पानी पीते रहें। आप चाहे तो छाछ या लस्सी या फिर सावन का जूस भी पी सकते हैं।

2.हॉट एयर्स से खुद को बचाने के लिए फेस कवर करके बैठे हुए।

3.स्टेशन पर बाइक वाले प्रमाण वजारा को खाने से बचें, क्योंकि ये खुले रहते हैं और इंफेक्शन का खतरा बना रहता है। इससे आपकी यात्रा खराब हो सकती है आपको दस्त उल्टी की समस्या हो सकती है।

4.जब भी जल संबंध वेंडर से जल की खाई ना लें। क्योंकि कई बार ये सुनने और देखने में मिला है कि वेंडर ने भरी हुई खाई में पानी भर दिया है, ऐसे में क्षतिग्रस्त पानी से आपको इंफेक्शन का खतरा हो सकता है हमेशा स्टेशन पर स्टाल से पानी की सील बंद हो सकती है।

5.ट्रेन में बाइक वाले समोसा बर्गर या अन्य जंक फूड को खाने से बचें। अगर आप लंबी यात्रा पर हैं तो आप घर से ही वसा वाले पैकेट के साथ लेकर आए हैं जिससे यात्रा भी आसान हो जाएगी और आपका स्वास्थ्य भी सही रहेगा।

6.ओआरएस का पैकेट अपने साथ जरूर रखें। उल्टी और लूज मोशन की दवाएं भी साथ में लें। अगर आपके बच्चे छोटे हैं तो यह दवाई रखना और भी जरूरी हो जाता है।

7.यात्रा के दौरान हमेशा बढ़ते-ढाले और आरामदायक रंग के आरामदायक कपड़े दिखते हैं।

ये भी पढ़ें: … तो इसलिए भोजन से पहले आम घंटे तक पानी में धब्बे दिखाई देते हैं! विशेषज्ञ विशेषज्ञ ने दिया ये लॉजिक

[ad_2]

Source link

Umesh Solanki

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *