Home Lifestyle गर्मी में संचार, मनाली और कैमली को भूल जाइए…जब इस हिल स्टेशन के खूबसूरत वादियों के बीच सैर करेंगे

गर्मी में संचार, मनाली और कैमली को भूल जाइए…जब इस हिल स्टेशन के खूबसूरत वादियों के बीच सैर करेंगे

0
गर्मी में संचार, मनाली और कैमली को भूल जाइए…जब इस हिल स्टेशन के खूबसूरत वादियों के बीच सैर करेंगे

[ad_1]

<डिव आईडी ="एम#संदेश-ए:आर-2853894993325764704" वर्ग ="मेल-संदेश का विस्तार किया"> <दिव्य वर्ग ="मेल-संदेश-सामग्री बंधनेवाला ज़ूम-सामान्य मेल-शो-इमेज "> <दिव्य वर्ग ="साफ़"> <दिव्य दिर ="ऑटो"> <दिव्य दिर ="ऑटो"कुन्नूर हिल स्टेशन :  गर्मी की रुचियों में कहीं जाने की सोच रहे हैं तो साउथ इंडिया का रूख कर सकते हैं। तमिलनाडु में एक ऐसी जगह है, जहां बेहद खूबसूरत हिल स्टेशन (हिल स्टेशन) है। यहां आकर आप संचार, मनाली और ऊटी को भी भूल जाएंगे। हम बात कर रहे हैं कुनूर (कुन्नूर हिल स्टेशन) की। नीलगिरी पहाड़ियों के बीचो-बीच बसा कुनूर में चाय के शीशे, हरी-भरी घाटियां और झरने आपको मन मोह लेते हैं। 

कुनूर सी खूबसूरती कहीं और नहीं

कुनूर के कई शानदार नजारे देख आप वापस जाने का मन नहीं करेंगे। कुनूर की पहाड़ियां और चाय की झलक से आपकी नजरें नहीं हटेंगी। दाग से दागियां यहां की खूबसूरती में चार चांद लगता है। यहां आप समय निकालकर चाय की अस्पष्टता में घूम सकते हैं और ठंडी-ठंडी हवा में बिल्कुल ताजा फील करेंगे।

वॉटरफॉल्स का रोत्फ

हिल स्टेशन नहीं कुनूर में खूबसूरत वाटरफॉल भी हैं। कैथरीन फॉल्स सिटी से कुछ ही दूर पर एक 250 फीट ऊंचा पानी का झरना है। घने जंगल के बीच लॉ फॉल्स सबसे अद्भुत है। यहां आप परिवार या दोस्तों के साथ ट्रिप प्लान कर सकते हैं। यह जगह आपको नेचर के बीच ले जाती है। घूमने के शौकिनों को एक बार कुनूर जरूर जाना चाहिए। 

यूनेस्को की सूची में यह रेलवे स्टेशन शामिल है

कुनूर का नीलगिरी पहाड़ रेलवे यूनेस्को की विश्व खड़िया सूची में शामिल है। यहां टॉय ट्रेन की सवारी और नीलग्राहिणी के बीच के रास्ते गजब के अनुपात देते हैं। इस ट्रेन पर आप लंबी दूरी तय कर सकते हैं और आनंद ले सकते हैं। अगर आप समर वेकेशन का प्लान कर रहे हैं तो कुनूर सबसे अच्छी जगह और पर्सनैलिटी हो सकती है। यहां घूमने का खर्च भी ज्यादा नहीं आता है। मतलब कम बजट में अच्छी ट्रिप के लिए कुनूर सबसे अच्छा है।
 
यह भी पढ़ें

बीमारियों से रहना है कोसो दूर तो रोज पिएं गोल्डन मिल्क टी…हर मार्जन की दवा है!

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here