Home Lifestyle जून 2023 मासिक राशिफल मासिक राशिफल भविष्यवाणी सभी राशियों

जून 2023 मासिक राशिफल मासिक राशिफल भविष्यवाणी सभी राशियों

0
जून 2023 मासिक राशिफल मासिक राशिफल भविष्यवाणी सभी राशियों

[ad_1]

जून 2023 राशिफल, मासिक राशिफल 2023 जून: जून 2023 का महीना मेष राशि वालों के लिए कई सौगात लेकर आ रहा है। इस महीने में सूर्य, बुध का राशि परिवर्तन होगा तो वहीं शनि कुंभ राशि में वक्री चालेंगे। ग्रह-नक्षत्रों के संयोग से जून माह में सभी 12 राशियों पर सकारात्मक और नकारात्मक प्रभाव पड़ेगा।

कुछ राशियों को हानि हो सकती है तो वहीं कई राशियों को भाग्य के द्वार खोलेंगे। जून में आपके भाग्य के सितारे क्या कहते हैं, आइए जानते हैं मासिक राशिफल

जून 2023 मासिक राशिफल (मासिक राशिफल जून 2023)

धर्म रीलों

मेष राशिफल – शिक्षा के बंधन से जून के महीने मेष राशि वालों के लिए लाभ सिद्ध होगा। मेहनत का शुभ परिणाम देखने को मिलेगा। सेहत को लेकर नहीं झेलना। ज्यादा से ज्यादा पानी पीएं। रिश्ते में कई संबंध हो सकते हैं, जिससे रिश्ते के साथ खटास पैदा हो सकता है, विचार का तालमेल बनाने की कोशिश करें। वर्क पर काम का प्रेशर बढ़ सकता है।

वृषभ राशिफल – वृषभ राशि वालों के लिए जून के महीने में करियर में सकारात्मक परिणाम आए। आर्थिक रूप से थोड़े आर्थिक प्रभाव पड़ सकते हैं, अनुमान पर ग्रहण लगा सकते हैं। राहु और गुरु आपके बारहवें भाव में होते हैं जिससे आपको पारिवारिक परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। जून का दूसरा पक्ष स्वास्थ्य में सुधार मॉनिटर।

धनु राशि – तुला राशि वालों के लिए जून का महीना अच्छा साबित होगा। नौकरी में प्रमोशन होने के भी योग बन रहे हैं। विदेश यात्रा करने के लोगों को सफलता प्राप्त होगी। इस माह के दौरान कुछ जातकों को विदेश से भी नौकरी के अवसर प्राप्त होने की संभावना है। 15 जून के बाद आप करियर में नई बुलंदियां हासिल करेंगे। मिथुन राशि का जातक अच्छा खासा धन कमाने में सक्षम होता है। स्वास्थ्य की बात करें तो आपकी सुरक्षा का दर्द परेशान कर सकता है। लव पार्टनर की तलाश कर रहे लोगों को सफलता मिलेगी। नौकरी करने वालों की पेंशन में वृद्धि होगी और नई नौकरी की तलाश पूरी होगी।

कर्क राशिफल – जून में इस राशि के कारोबारियों का वर्ग कई गुना होगा। व्यवसाय में प्रतिद्वंदियों से कड़ी टक्कर मिल सकती है और इसका लाभ कम रहना भी संभव है। नौकरीपेशा लोगों को कार्य में दबाब का सामना करना पड़ सकता है जिससे आर्थिक स्थिति बिगड़ सकती है। मन अशांत रहेगा। हेल्थ में संबंध पर नज़र डालें। विवाहित जीवन में क्लेम- प्राप्त करना।

सिंह राशिफल – सिंह राशि वाले अपने लक्ष्य के प्रति कड़ी मेहनत से सफलता प्राप्त करेंगे। उद्देश्य पूर्ण करने के लिए कई यात्राएं हो सकती हैं जो आपके लिए लाभ साबित होंगी। करियर में अच्छाई प्राप्त करेंगे। वित्तीय मामलों के लिए माह बेहतरीन है। रिश्तेदार मिलने के प्रबल योग है जिससे धन लाभ होगा। दृढ़ निश्चय से परिपूर्ण, स्वास्थ के अवरुद्ध से जून अच्छा होगा।

कन्या राशिफल – जून का महीना कन्या राशि वालों के लिए खुशियों भर होगा। लंबे समय से काम पूरा करने की मेहनत रंग देखें। इस माह आप समर्पण, समर्पण और मेहनत से काम करते नजर आएंगे। कार्यक्षेत्र में आपका प्रदर्शन अच्छा होगा और आप करियर में प्रगति हासिल करने में सक्षम होंगे। प्लानिंग से काम करने पर सफलता मिलती है।

तुला राशिफल – तुला राशि के जातक के लिए ये महीना सामान्य रहेगा। धन के मामले में मिले जुले परिणाम देखने को मिलेंगे। रजिस्टर पर कंट्रोल करें. त्वचा और पाचन संबंधी जटिलताओं से भी परेशान हो सकते हैं।

वृश्चिक राशिफल – वृश्चिक राशि के लोगों को जून में धन लाभ तो होगा लेकिन खर्चे भी बढ़ सकते हैं। रिश्तों से प्रेम नादारद रह सकता है। व्यापार में किसी भी नियम से पहले कई बार आकर्षित होते हैं। प्रतिदिन हनुमान चालीसा का पाठ करें। इससे आपको शुफ फल की प्राप्ति होगी। कारोबारियों को मनमुताबिक नहीं मिलेगा।

धनु राशिफल – धनु राशि वालों को जून में विदेश से नौकरी के अवसर भी मिल सकते हैं। अपने तेज़-तर्रार और कार्यक्षेत्र में अपनी योग्यता साबित करने में आप सक्षम होंगे। नौकरी में प्रमोशन के साथ धन लाभ के योग भी बन रहे हैं। करियर में ऊंचाईयों को छूएंगे। अभिनय के साथ रिलेशन में आएगी। जून में हालत के चक्कर में आप फिट रहेंगे। मन वचन देगा।

मकर राशिफल – जून में मकर राशि वाले जॉबपेशा से जुड़े लोगों पर अधिक काम रहेगा, लेकिन मेहनत से आपको सकारात्मक परिणाम मिलेंगे जिससे आपकी आय में वृद्धि होगी। करियर में काम को पूरा करने के लिए यात्राएँ सफल होंगी।

कुंभ राशि – कुंभ राशि वालों को जून में बजट पर ध्यान देना होगा, न कि आर्थिक रूप से कई परेशानियां प्रभावित हो सकती हैं। प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने वाले छात्रों को अच्छे अंक न मिलने के योग हैं। स्वास्थ के बंधन से ये महीना औसत रहेगा। व्यापार में कोई नई डील फाइनल करने से पहले सलाह जरूर लें।

मीन राशिफल – मीन राशि वालों के लिए जून का महीना थोड़ा मुश्किल हो सकता है। नौकरी में दबाव के कारण नौकरी बदलने की स्थिति आ सकती है। व्यापार में परस्पर विरोधी टक्कर दे सकते हैं। विश्वास की कमी के कारण कार्य को पूरा करने में परेशानी हो सकती है।

साल का दूसरा सूर्यग्रहण कब? इन 5 राशियों पर अशुभ असर, धन-नौकरी में शामिल होना मुश्किल है

अस्वीकरण: यहां देखें सूचना स्ट्रीमिंग सिर्फ और सूचनाओं पर आधारित है। यहां यह बताना जरूरी है कि ABPLive.com किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। किसी भी विशेषज्ञ की जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित सलाह लें।

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here