आइब्रो बनवाने के बाद आपको भी तेज जलन होती है तो इन 5 कपड़ों को लेकर क्रीम से राहत पाएं

0
36
आइब्रो बनवाने के बाद आपको भी तेज जलन होती है तो इन 5 कपड़ों को लेकर क्रीम से राहत पाएं
Spread the love



<पी शैली ="टेक्स्ट-एलाइन: जस्टिफ़ाई करें;"थ्रेडिंग टिप्स: आईब्रो (आइब्रो) बनवाना हमारे ब्यूटी रूटिंग का अहम हिस्सा है। इससे चेहरा खूबसूरत नजर आता है और आंखें भी खूबसूरत नजर आती हैं। हालांकि कुछ लोगों को सिर्फ दर्द ही महसूस होता है। अगर आप उनमें से किसी में से हैं जो ट्रेडिंग के बाद जलन पैदा करते हैं और जिजिमा का सामना करना पड़ता है, तो हम इसमें आने के लिए कुछ घरेलू नुस्खों का उपयोग बता रहे हैं। इससे न तो कोई साइड अलाउंस होगा और न ही कोई पैसा खर्च होगा। आइए जानते हैं इसके बारे में विस्तार से…

आइस क्यूब-थ्रेडिंग के बाद आइब्रो (आइब्रो) में सूजन जलन हो गई है तो इसे आराम से पानी का सबसे बेहतरीन उपाय है कि आप उसकी जगह आइस क्यूब को रब करें कर लें.इसमें कूलिंग और सूथिंग इफेक्ट होता है.इससे जलन में काफी राहत मिलती है.

एलोवेरा- एलोवेरा जेल न सिर्फ त्वचा पर होने वाले जलन और रैशेज को दूर करता है, बल्कि आइब्रो के आसपास भी लगाने से आपको काफी अच्छा लगता है। एलोवेरा में कूलिंग इफेक्ट होता है और एंटी एलर्जी गुण भी होता है, जो जलन और जिम्मे को कम करने में मदद करता है और इंफेक्शन से भी अलर्ट करता है।

खीरा- खीरे के स्लाइस से आप जलन वाली जगह पर भी हो सकते हैं। इसमें एंटीऑक्सीडेंट भी होता है जो आइब्रो के आसपास के हिस्से में जलन और सूजन को काम करता है। आप खरे के टुकड़ों को 10 मिनट तक आइब्रो पर ले लें। इससे जलन दूर होगी।

ठंडा दूध- आप रहने वाली जगह पर ठंडा दूध भी महसूस कर सकते हैं। इससे जिम्मा और सूजन को दूर करने में मदद मिलती है। दूध को रूई में डुबोकर प्रभावित हिस्से पर लगाने से आराम मिलता है।

टोनर- थ्रेडिंग की जगह पर आप टोनर का भी इस्तेमाल कर सकते हैं। इसे लगाने से प्रभावित हिस्से की जलन कम होती है। क्योंकि टोनर में कूलिंग इफेक्ट होता है। टोनर त्वचा के छिद्रों को बंद कर देता है जो आपके जीवों के बाद खुल जाते हैं।

टी बैग- थ्रेडिंग के बाद सूजन की समस्या को दूर करने के लिए आप टी बैग भी ले सकते हैं। टी बैग को लेकर कुछ देर तक रहने के लिए व्यवस्था बनाए रखें और फिर आइब्रो पर इसे लागू करें जलन की समस्या में आराम मिलेगा।

अस्वीकरण: इस लेख में बताई गई विधि, तरीके और सलाह पर अमल करने से पहले डॉक्टर या संबंधित विशेषज्ञ की सलाह अवश्य लें।

ये भी पढ़ें: क्या आप भी रात में फायदे हैं दूध-रोटी? पहले जानकार से जान लें इसके फायदे और नुकसान



Source link

Umesh Solanki

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here