Home Feature आज 26 मई का मौसम अपडेट हरियाणा पंजाब आईएमडी पूर्वानुमान हीटवेव अलर्ट चंडीगढ़ करनाल अंबाला लुधियाना पटियाला का मौसम

आज 26 मई का मौसम अपडेट हरियाणा पंजाब आईएमडी पूर्वानुमान हीटवेव अलर्ट चंडीगढ़ करनाल अंबाला लुधियाना पटियाला का मौसम

0
आज 26 मई का मौसम अपडेट हरियाणा पंजाब आईएमडी पूर्वानुमान हीटवेव अलर्ट चंडीगढ़ करनाल अंबाला लुधियाना पटियाला का मौसम

[ad_1]

हरियाणा-पंजाब का आज का मौसम: हरियाणा में जहां 25 मई से नौतपा की शुरुआत हो जाती है, लेकिन बारिश की वजह से नौतपा का असर नहीं दिखता। हरियाणा-पंजाब में लगातार 2 दिन से हो रही बारिश से तापमान में गिरावट आई है। मई में पहली बार सावन जैसा नजारा दिखा। पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता से बारिश के साथ 50 किलोमीटर की रफ्तार से तेज हवाएं भी चलीं। पड़ोसी हिमाचल प्रदेश में हुई तो हरियाणा-पंजाब में बारिश से मौसम खुशनुमा हो गया।

आगे के मौसम में क्या होगा बदलाव?
मौसम विभाग के अनुसार अभी अगले पांच दिनों तक तापमान में बड़ा बदलाव होने की अनुमान नहीं है। हरियाणा-पंजाब के कई मौसम विभाग ने 29 मई तक बारिश की संभावना जताई है। इसके अलावा पंजाब के कुछ राज्यों में परिकल्पना की भी संभावना है। सीज़न मानदंड का कहना है कि 26 से 29 मई तक नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय रहने वाला है जिससे उत्तरी मैदानी विवरण विशेष रूप से हरियाणा में मई महीने में बारिश की झलक दिख रही है। अगले 2 दिन और हरियाणा में रोशनी से मध्यम बारिश के साथ ओलावृष्टि और तेज हवा के रास्ते रास्ते जा रहे हैं।

आज कहाँ ताप है
• हरियाणा-पंजाब की राजधानी चंडीगढ़ में आज तापमान 22.8 डिग्री सेल्सियस है।
• अमृतसर में आज का तापमान 22 डिग्री सेलियन है।
• पटियाला में आज तापमान 21.4 डिग्री सेलियन है।
• फ़ैसले में आज तापमान 24.6 डिग्री सेलियन है।
• अंबाला में आज तापमान 22 डिग्री सेलियन है।
• हिसार में आज तापमान 21 डिग्री सेलियन है।
• करनाल में आज तापमान 24.8 डिग्री सेल्सियस है।

मई महीने में 5 पश्चिमी विक्षोभकारी गतिविधियां
इस बार मई महीने में 5 पश्चिमी विक्षोभ का असर देखा गया है। कुछ असर से बीच-बीच में बारिश का दौर चल रहा है। झुलसा देने वाली गर्मी का सामना सिर्फ एक हफ्ते तक करना पड़ा। पश्चिमी विक्षोभ की वजह से जून के पहले हफ्ते तक प्रीक्सेग की संभावना भी बन रही है।

यह भी पढ़ें: पंजाब पॉलिटिक्स: सीएम भगवंत मान का चरणजीत सिंह चन्नी को चुनौती, कहा- ’31 मई दोपहर 2 बजे तक जानकारी दें वरना…’

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here