क्या चिकन और मछली एक साथ खाना चाहिए, कोई साइड इफेक्ट नहीं

[ad_1]

मछली और चिकन खाना: शरीर को रखना है स्वास्थ्य मंदिर को डाइट में ज्यादा से ज्यादा अनाज वाली चीजों को शामिल करना चाहिए। आज हम नॉनवेज खानों के लिए कुछ खास लेकर आए हैं। कई लोग मछली के साथ मना करते हैं ये नहीं खाना चाहिए उन्हें खाना नहीं चाहिए। ऐसे में एक सवाल जो कई बार पूछा जाता है कि क्या मछली के साथ चिकन खा सकते हैं? कई बार टेस्ट के चक्कर में हम कई ऐसी चीजें एक साथ खा लेते हैं जो हमारे शरीर को नुकसान पहुंचा सकती हैं। नॉनवेज खाने वालों के लिए सबसे बड़ा सवाल यह है कि क्या मछली के साथ चिकन खा सकते हैं या नहीं? क्योंकि दोनों में प्रोटीन की मात्रा काफी अधिक होती है।

जिन लोगों को यह परेशानी होती है कि वे बिल्कल फिश और चिकन के साथ नए रूप में बढ़ते हैं

मछली और चिकन दोनों में काफी अधिक मात्रा में प्रोटीन पाया जाता है। शरीर को रखने के लिए चिकन और मछली के फायदे हैं। नॉनवेज खाने वाले लोगों में भी वह मछली को स्टार्टर के रूप में काफी भिन्न होते हैं तो वहीं चिकन और मटन को मेन कोर्स के रूप में खाते हैं। ऑनली माई हेल्थ के मुताबिक ऐसा नहीं कहा जा सकता है कि मछली और चिकन के साथ खाने से शरीर को किसी भी तरह की क्षति पहुंचती है। क्योंकि मछली और चिकन में पाए जाने वाले प्रोटीन दोनों अलग-अलग तरह के होते हैं। ऐसे में एक चीज का ख्याल रखना बेहद जरूरी है वह यह कि जिन लोगों को पेट से जुड़ी परेशानी है या जिन लोगों को एलर्जी की शिकायत हो उन्हें मछली और चिकन के साथ खाने से बचना चाहिए क्योंकि इससे आपको स्वास्थ्य संबंधी बीमारियां हो सकती हैं .

मछली और चिकन के फायदे समय ये छोटी सी बात ध्यान रखें

वेजेज के फायदों से यह छोटी सी बात का ध्यान रखें। चिकन या मछली खाने के बाद दूध नहीं भरते। क्योंकि दूध में पाए जाने वाले गुण या यूं कहें कि प्रोटीन चिकन और मछली के बिल्कुल उलट होते हैं। इसलिए अगर आप तीनों को एक साथ खाएंगे तो हो सकता है कि बॉडी रिएक्ट कर दे। इन तीनों चीजों को खाने से आपको त्वचा से जुड़ी बीमारियां शुरू हो सकती हैं। साथ ही बॉडी में कई तरह की परेशानी भी दिख सकती है। खाने के बाद आपको दही कभी भी खाना नहीं चाहिए। दही खाने से आपको पेट से जुड़े कई तरह के गंभीर कैंसर हो सकते हैं।

ये भी पढ़ें: मात्र एक ही समय पर सिर में दर्द होना… कौन सी गंभीर बीमारी की ओर करती है इशारा

नीचे स्वास्थ्य उपकरण देखें-
अपने बॉडी मास इंडेक्स (बीएमआई) की गणना करें

आयु कैलक्यूलेटर के माध्यम से आयु की गणना करें

[ad_2]

Source link

Umesh Solanki

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *