Home Feature ‘लोगों’ को सड़क पर घसीटती है दिल्ली पुलिस, आप नेता सौरभ भारद्वाज बोले ‘केन्द्र सरकार ने बहुत गलत किया…’ | पहलवानों का विरोध: ‘प्रजा’ को सड़क पर गसीठता ‘तंत्र’, आप नेता सौरभ भारद्वाज बोले

‘लोगों’ को सड़क पर घसीटती है दिल्ली पुलिस, आप नेता सौरभ भारद्वाज बोले ‘केन्द्र सरकार ने बहुत गलत किया…’ | पहलवानों का विरोध: ‘प्रजा’ को सड़क पर गसीठता ‘तंत्र’, आप नेता सौरभ भारद्वाज बोले

0

[ad_1]

दिल्ली समाचार: देश की राजधानी दिल्ली के जंतर मंतर पर पिछले 36 दिनों से पहलवानों का जारी धरना प्रदर्शन आज समाप्त हो गया। धरना समाप्त होने से पहले जंतर-मंतर से लेकर नए संसद भवन तक का रास्ता दिल्ली पुलिस और पहलवानों के लिए अखाड़े में छा गए। जहां हर हाल में मार्च के रूप में पुलिस सितारे को मार्च नहीं निकालने पर अड़ी थी दूसरी तरफ रविवार को रेसिस्ट नई संसद भवन तक चौकियां चाहते थे। नतीजा यह हुआ कि जैसे ही जंतर मंतर पर धरनारत पहलवान धारा 144 को ब्रेककर मार्च के लिए आगे निकले पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया।

इस बीच सड़क पर दिल्ली पुलिस और पहलवानों के बीच जो मल्लयुद्ध हुआ, उसे देखकर आप भी हैरान रह जाएंगे। इस घटना को लेकर दिल्ली सरकार में सौरभ मंत्री भारद्वाज ने ट्वीटर सेंटर सरकार पर एक बार फिर फोकस देखा है। उन्होंने ट्वीट करते हुए बैक टू बैक ट्वीट किया कि इंडियन जनता पार्टी का सच यही है, जो खिलाड़ियों की इज्जत पर हाथ डालता था, वो बीजेपी सांसद बुजभूषण शरण सिंह ओपन घूम रहा है। महिला पहलवानों द्वारा हकलाने वाली लड़कियों को दिल्ली पुलिस घसीटते हुए उठा रही है। जबकि महिला पहलवान एक-दूसरे का थामकर पुलिस की हिरासत में दोस्ती करने की कोशिश करती दिखाई दे रही हैं। सौर मंत्री भारद्वाज ने एक अन्य ट्वीट में लिखा है कि ‘प्रजा’ को सड़क पर गसीठता यानी घसीटता ‘तंत्र’। हालांकि, घसीटता को गो गसीठता टाइट पर सोशल मीडिया यूजर्स की जमकर खिचड़ी भी करते हुए देखें।

पहलवानों को हिरासत में लेने के बाद धरना समाप्त करें

देश का नाम दुनिया में राज करने वाले पहलवानों को हिरासत में लेने से पहले दिल्ली पुलिस द्वारा शांति पूर्ण मार्च निकाले जाने से रोकने पर पहलवानों से जोरदार बहस हुई। इस बीच बुलेटिन ने मार्च न निकालने के लिए पहलवानों को समझाने की कोशिश की। पुलिस ने कहा इसका लाइसेंस नहीं है। जब मार्च निकाल चुके जिद पर अड़े हुए और संसद भवन की ओर बढ़ गए तो पुलिस ने पहलवानों को दाखिल करने की कोशिश की। इस दौरान पहलवानों और पुलिसवालों के बीच सड़क पर जोरदार उठापटक हुई। इस घटना को लेकर वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि भीषण गर्मी और तपती सड़क पर काफी देर तक मल्ल युद्ध का नजारा देखा जा सकता है। हालांकि, सितारों के न शेखों पर पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया। इतना ही नहीं, इसके बाद चांदनी धरनास्थल पर पहुंच गए और पहलवानों केंट और तंबुओं को स्पॉट टैंट से हटा दिया। ही साथ धरणस्थल से सभी को वामा दिया। बता दें कि पिछले 23 अप्रैल से बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह पर लगे यौन शोषण के खिलाफ पहलवानों का धरना जारी किया था। जिम्मेवार भाजपा सांसद की गिरफ्तारी की मांग कर रहे थे। जिम्मेदारों का कहना था कि बृजभूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी होने तक उनका धरना जारी रहेगा।

यह भी पढ़ें: पहलवानों का विरोध: आप सांसद संजय सिंह का बीजेपी पर हमला, कहा- ‘नई संसद बनी तानाशाही का दरबार’

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here