RBSE 10वीं का रिजल्ट 2023 जल्द ही राजेदूबोर्ड राजस्थान सरकार पर राजस्थान बोर्ड कक्षा 10 के रिजल्ट अजमेर एन में घोषित किया गया

0
129
Spread the love


राजस्थान 10वीं बोर्ड का रिजल्ट: राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (आरबीएसई) ने 12वीं कक्षा के सभी कॉलेजों के परिणाम जारी कर दिए हैं। अब 10वीं बिलबोर्ड के सिग्नल का इंतजार है जो जल्दी ही खत्म होने वाला है। बोर्ड सचिव मेघाना चौधरी ने जून माह के प्रथम सप्ताह में रिजल्ट घोषित होने की जानकारी दी है। आरबीएसई द्वारा 10वीं कक्षा की परीक्षाएं 16 मार्च से 11 अप्रैल तक आयोजित की गई थीं।

इसे क्रीम रिजल्ट से जुड़ी जानकारी
माध्यमिक शिक्षा बोर्ड से जुड़े अपडेट और रिजल्ट की जानकारी के लिए बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट https://rajeduboard.rajasthan.gov.in/ पर जाएं। दो दिन पहले शिक्षा मंत्री बी. डी. कल्ला के नाम से फर्जी ट्विटर अकाउंट से रिजल्ट जारी होने को लेकर अफवाह थी चकमा लेकर बोर्ड सेक्रेटरी ने स्पष्टीकरण देते हुए बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट से आने वाली सूचना पर गारंटी देने की बात कही थी साथ ही उन्होंने जून माह के प्रथम सप्ताह में रिजल्ट जारी किया घोषित होने की जानकारी दी।

ऐसे चेक करें रिजल्ट
1. रिजल्ट देखने के लिए बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट https://rajeduboard.rajasthan.gov.in/ पर जाएं।
2. वेबसाइट के न्यूज कॉलम में जाएं।
3. उसके बाद उसके रिजल्ट सेक्शन पर क्लिक करें।
4. रिजल्ट जारी होने के बाद आवेदक बोर्ड रिजल्ट का चयन दिखाई देगा।
5. बाद में अपना रोल नंबर डालें।
6. रोल नंबर दर्ज करने पर परिणाम दिखाई देगा कि किस अंक को डाउनलोड करें।

12वीं बोर्ड का यह रहा रिजल्ट
आरबीएसई द्वारा 12वीं बोर्ड के आर्ट्स और सीनियर उपाध्याय वर्ग का रिजल्ट 25 मई को जारी किया गया। जिसमें कला वर्ग में 92.35% परीक्षार्थी और वरिष्ठ उपाध्याय में 84.61% परीक्षार्थी सफल हुए। इससे पहले वाणिज्य और विज्ञान वर्ग का परिणाम 18 मई को जारी किया गया था। वाणिज्य वर्ग में 96.60% और विज्ञान संस्थान में 95.65% परीक्षार्थी सफल रहे।

ये भी पढ़ें:



Source link

Umesh Solanki

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here