राजस्थान लोक सेवा आयोग ने परिणाम स्कूल व्याख्याता भर्ती कटऑफ वार्षिक जारी किया

0
53
Spread the love


राजस्थान समाचार: राजस्थान लोक सेवा आयोग (आरपीएससी) ने संस्कृत शिक्षा विभाग के लिए प्राध्यापक (स्कूल शिक्षा) प्रतियोगी परीक्षा-2022 के तहत हिंदी विषय का अनंतिम परिणाम जारी किया है। इस सूची में शामिल होने की पात्रता की जांच के लिए विशिष्ट दस्तावेज़ प्रक्रिया से होगा। बाद में उसका अंतिम परिणाम जारी किया जाएगा। आरपीएससी के संयुक्त सचिव आशुतोष गुप्ता ने बताया कि दस्तावेज सत्यापन के लिए 71 मतदाता चुने गए हैं। आयोग जल्द ही नोटिस का कार्यक्रम जारी करेगा।

28 पदों के लिए चयन प्रक्रिया चल रही है
स्कूली व्याख्या के लिए संस्कृत शिक्षा विभाग में हिंदी विषय के 28 पदों के लिए चयन प्रक्रिया चल रही है। जिसके लिए प्रथम प्रश्न पत्र सामान्य ज्ञान एवं सामान्य अध्ययन की परीक्षा और द्वितीय प्रश्न पत्र हिंदी विषय की परीक्षा 15 नवंबर 2022 को आयोजित की गई थी। अनंतिम सूची में चुने गए दस्तावेजों का दस्तावेज सत्यापन के बाद उसकी मुख्य सूची जारी की जाएगी।

इन बातों का ध्यान रखें
दस्तावेज़ सत्यापन का कार्य प्रसारण के माध्यम से किया जाएगा। खुलासे के विस्तृत कार्यक्रम के संबंध में आयोग द्वारा वेबसाइट और अन्य माध्यमों से अलग से सूचित किया जाएगा। सत्यापन प्रक्रिया में शामिल होने वाले दस्तावेजों को विस्तृत आवेदन पत्र भरकर उपस्थित होना होगा। आयोग द्वारा दस्तावेजों की पात्रताओं की जांच पूर्व में विज्ञापन विज्ञापनों के अनुसार जारी की जाएगी। आयोग द्वारा एक कनेक्शन रोल नंबर- 949542 का परिणाम जंपिंग कारणों से रोक दिया गया है।

यह कट ऑफ हो रहा है
दस्तावेज़ सत्यापन सत्यापन के लिए लगभग 2 संभावना से अधिक प्रस्ताव शामिल हैं। जिसमें सामान्य श्रेणी में 332.35, ईडब्ल्यूएस में 324.99, ओबीसी में 326.99, एमबीसी में 305.57, एससी श्रेणी में 298.81 और एसटी श्रेणी में 284.15 नंबर कट ऑफ हो रहा है। रिजल्ट से संबंधित अधिक जानकारी और चयनित रोल नंबर जानने के लिए आयोग की वेबसाइट https://rpsc.rajasthan.gov.in/ पर जाएं

ये भी पढ़ें: Rajasthan News: शिव परिवार की प्राण प्रतिष्ठा में पहुंचे ओम बिरला, सर्व समाज के लोगों ने की शिरकत



Source link

Umesh Solanki

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here